logo-image
Live

IND vs NZ, 3rd T20: रोमांचक मैच में भारत को मिली हार, न्यूजीलैंड ने 4 रन से हराया

IND vs NZ, 3rd T20 Live: भारतीय टीम विदेशी सरजमीं पर मौजूदा सत्र का समापन पहली बार न्यू जीलैंड में द्विपक्षीय टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में जीत के साथ करना चाहेगी. फिलहाल सीरीज 1-1 की बराबरी पर है और ऐसे में रविवार का दिन प्रशंसकों के लिए ‘सुपर संडे ’ होगा.

Updated on: 10 Feb 2019, 03:58 PM

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट टीम ने रविवार को सेडन पार्क मैदान पर न्यूजीलैंड के साथ जारी तीसरे टी-20 मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। पहले मैच में करारी हार के बाद भारत ने दूसरे मैच में शानदार वापसी कर न्यूजीलैंड में अपनी पहली टी-20 जीत हासिल की थी। इससे सीरीज 1-1 की बराबरी पर है और दोनों टीमों के लिए आखिरी मैच निर्णायक बन गया है।

वहीं, किवी टीम निश्चित तौर पर वनडे सीरीज में मिली 1-4 की हार से आहत है और अब वह टी-20 सीरीज कर अपने घर में अपनी लाज बचाने की कोशिश करेगी। 

कीवी टीम की ओर से ब्लेअर टिकनर टी-20 डेब्यू कर रहे हैं।

India vs New Zealand Ind vs NZ 3rd T20 Live Cricket Score Online: लाइव स्कोर के लिए यहां क्लिक करें

calenderIcon 15:58 (IST)
shareIcon

टिम साउथी के हाथों में है गेंद आखिरी ओवर में. दिनेश कार्तिक ने पहली गेंद पर दो रन लिए. दूसरी गेंद पर कोई रन नहीं मिला. तीसरी गेंद पर भी कोई रन नहीं. चौथी गेंद पर सिंगल लिया. स्ट्राइक क्रुणाल पांड्या के पास. पांचवीं गेंद पर एक रन बना. गेंद सामने विकेटों पर लगी. अगली गेंद वाइड हो गई. अंतिम गेंद पर दिनेश कार्तिक ने छक्का लगाया लेकिन भारत को 4 रन से पराजय का सामना करना पड़ा. भारत ने 20 ओवर में छह विकेट पर 208 रन बनाए.

calenderIcon 15:57 (IST)
shareIcon

क्रुणाल पांड्या ने स्कॉट कुगेलेन (18.6 ओवर) पर छक्का लगाया. अंतिम ओवर यानी छह गेंदों पर भारत को 16 रन बनाने हैं.

calenderIcon 15:57 (IST)
shareIcon

टीम इंडिया को 12 गेंदों पर 30 रनों की दरकार है. स्कॉट कुगेलेन कर रहे हैं 19वां ओवर. दिनेश कार्तिक ने तीसरी गेंद पर छक्का मारकर रनों का अंतर कम किया.

calenderIcon 15:57 (IST)
shareIcon

उसके बाद क्रुणाल पांड्या ने टिम साउथी (17.2 और 17.3 ओवर) पर लगातार दो चौके लगातार मैच का रुख भारत की ओर मोड़ दिया. तीन गेंदों पर 15 रन बने जिससे भारत लक्ष्य के करीब जाता दिख रहा है.

calenderIcon 15:56 (IST)
shareIcon

टीम इंडिया को 18 गेंदों पर 48 रनों की दरकार है.  क्रुणाल पांड्या ने टिम सापथी (17.1 ओवर) पर स्टेप आउट कर छक्का लगाया.

calenderIcon 15:56 (IST)
shareIcon

दिनेश कार्तिक ने अगले ओवर में ब्लेयर टिकनेर (16.1 ओवर) पर डीप कवर पर शानदार छक्का लगाया. टीम इंडिया को उनसे ही उम्मीद है. हो सकता है कि वो श्रीलंका जैसा करिश्मा दोहरा दें. तब उन्होंने विषम हालात में भारत को जीत दिलाई थी.

calenderIcon 15:56 (IST)
shareIcon

दिनेश कार्तिक का साथ देने के लिए क्रुणाल पांड्या आए हैं. दिनेश कार्तिक ने डेरिल मिचेल (15.4 ओवर) पर छक्का लगाया. उन्होंने गेंद की पेस का अच्छा इस्तेमाल किया.

calenderIcon 15:56 (IST)
shareIcon

एमएस धोनी और दिनेश कार्तिक क्रीज पर हैं. लेकिन  धोनी दो रन बनाकर पवेलियन लौट गए. भारत ने छठा विकेट 145 रन पर गंवाया. उसने एक ही स्कोर पर दो विकेट खो दिए. जीतने के लिए चमत्कार की जरूरत है.

calenderIcon 15:56 (IST)
shareIcon

हार्दिक पांड्या भी 11 गेंद पर 21 रनों का जलवा दिखाकर चलते बने चलते बने. इसके साथ ही भारत की आधी टीम पवेलियन में पहुंच गई है. भारत ने पांचवां विकेट 145 रन पर गंवाया. भारत को 31 गेंदों पर 68 रनों की जरूरत है.

calenderIcon 15:22 (IST)
shareIcon

डेरिल मिचेल की गेंद पर भारत को चौथा झटका लगा. रोहित शर्मा 38 रन बनाकर आउट हो गए. एम एस धोनी क्रीज पर आ गए हैं.

calenderIcon 15:21 (IST)
shareIcon

हार्दिक पांड्या ने डेरिल मिचेल को भी नहीं बख्शा. उन्होंने 13.3 ओवर में चौका और अगली गेंद पर छक्का लगाया. ये शॉट गेंदबाज के सिर के ऊपर से बाउंड्री के पार चला गया

calenderIcon 15:16 (IST)
shareIcon

हार्दिक पांड्या आए हैं और आते ही पहली गेंंद पर टिकनर को छक्का लगाकर पांड्या ने पारी की शुरुआत की. 13 ओवर के बाद भारत का स्कोर 128/3.

calenderIcon 15:15 (IST)
shareIcon

टिकनर की गेंद पर एक और बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में ऋषभ पंत विलियमसन को कैच थमा बैठे. भारत को यहां पर तीसरा झटका लगा और टिकनर को अपना पहला विकेट मिल गया.

calenderIcon 15:02 (IST)
shareIcon

10 ओवर का खेल समाप्त हो गया है और ऋषभ पंत भारत के लिए जरूरी रन को बनाए रखने की जिम्मेदारी ले चुके हैं. 6 गेंदों में अब तक 3 छक्के और 1 चौका लगाकर खेल रहे हैं, भारत ने 108 रन बना लिए हैं 2 विकेट के नुकसान पर.

calenderIcon 14:59 (IST)
shareIcon

ऋषभ पंत आए हैं बल्लेबाजी करने. आते ही पहली 3 गेंदों में पंत ने 2 छक्के और 1 चौका लगाकर 16 रन बना लिए हैं.

calenderIcon 14:58 (IST)
shareIcon

न्यूजीलैंड के लिए लगातार खतरा बन रहे विजय शंकर को सैंटनर ने वापस पवेलियन की राह दिखाई. पहली गेंद पर चौका मारने के बाद विजय एक और बड़ा शॉट लगाने गए और वहां पर डि ग्रैंडहोम ने कैच पकड़ लिया. भारत को विजय शंकर के रूप में दूसरा झटका लगा,

calenderIcon 14:53 (IST)
shareIcon

ईश सोढ़ी के इस ओवर विजय शंकर ने लगातार 2 छक्के जड़कर जरूरी रन रेट पर लगाम लगाने की कोशिश की है. सोढ़ी के इस ओवर से 14 रन आए. 8 ओवर के बाद भारत का स्कोर 76/1 हो गया है.

calenderIcon 14:46 (IST)
shareIcon

कुगेलेइन के ओवर से भारत ने 8 रन लिए, विजय शंकर ने दूसरी गेंद पर लॉन्ग ऑन पर चौका लगाया. पावरप्ले की समाप्ति पर भारत ने 57 रन बना लिए हैं एक विकेट के नुकसान पर. इस दौरान रोहित शर्मा और विजय शंकर के बीच 50 रन की साझेदारी भी पूरी हो गई है.

calenderIcon 14:42 (IST)
shareIcon

टिम साउथी 5वां ओवर लेकर आए हैं. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने आखिरी 2 गेंदों पर 2 चौके लगाकर भारत के लिए जरूरी रनों की दरकार को पूरा किया. इस ओवर से 11 रन आए. 5 ओवर के बाद भारत का स्कोर 49/1.

calenderIcon 14:40 (IST)
shareIcon

टिकनर की वाइड गेंद, अतिरिक्‍त गेंद पर शंकर एक बार फिर हाथ खोलने में सफल रहे और शॉर्ट थर्ड मैन के उपर से गेंद को बाउंड्री तक पहुंचाया.

calenderIcon 14:39 (IST)
shareIcon

अटैक पर टिकनर आए हैं और जो अपना डेब्‍यू  मैच खेल रहे हैं. हालांकि शुरुआत तो इस गेंदबाज ने बेहतरीन की, अब देखना होगा कि भारतीय बल्‍लेबाज इस गेंदबाज का सामना कर पाते हैं. 

calenderIcon 14:39 (IST)
shareIcon

भारत के लिए कुगलेन का यह ओवर काफी बेहतरीन रहा. कुगलेन के इस ओवर में भारत ने कुल 11 रन जोड़े. विजय शंकर के बल्‍ले से इस ओवर में दो बाउंड्री निकली. 

calenderIcon 14:39 (IST)
shareIcon

इस बार विजय शंकर ने हाथ खोला और कुगलेन की पैड्स पर आती गेंद पर बैकवर्ड स्‍क्‍वॉयर लेग की ओर बाउंड्री लगाई.  

calenderIcon 14:39 (IST)
shareIcon

भारत के सामने बड़ा लक्ष्‍य है और इस समय उसे अपने विकेट बचाते हुए बल्‍लेबाजी करने की कोशिश करनी चाहिए. सेंटनर के ओवर में भले ही भारत ने 11 रन जोड़े, लेकिन धवन के रूप में अपना अहम विकेट भी गंवा दिया. फिलहाल तो क्रीज पर रोहित शर्मा और विजय शंकर मौजूद हैं. रोहित ने दूसरे मैच में शानदार अर्धशतक जड़ा था. 

calenderIcon 14:38 (IST)
shareIcon

सेंटनर के ओवर की आखिरी गेंद पर भारत को पांच रन तोहफे के रूप में मिले. वाइड होने से इस एक गेंद पांच रन भारत के खाते में जुड़े. 

calenderIcon 14:38 (IST)
shareIcon

धवन ने जिस तेजी से पारी की शुरुआत की थी, उतनी ही जल्‍दी पवेलियन लौट गए. सेंटनर ने अपने ओवर की पांचवीं गेंद पर धवन को डेरली मिचेल के हाथों कैच करवा दिया. धवन ने एक बार फिर हाथ खोला और बड़ा शॉट लगाना चाहते थे, लेकिन यहां पर उनका इस शॉट को चयन करने का फैसला गलत साबित हुआ और डीप मिड विकेट पर सीधे डेरली को कैच थमा दिया. धवन पांच रन ही बना सके.

calenderIcon 14:27 (IST)
shareIcon

तीसरे नंबर पर विजय शंकर बल्लेबाजी के लिए आए, 2 ओवर के बाद भारतीय टीम का स्कोर-18/1

calenderIcon 14:26 (IST)
shareIcon

भारतीय टीम की बल्लेबाजी शुरू, रोहित शर्मा और शिखर धवन ओपनिंग के लिए आए, दूसरी गेंद पर धवन का चौका, भारत को पहला झटका भी लगा, शिखर धवन आउट हुए, सैंटनर को मिला विकेट

calenderIcon 14:18 (IST)
shareIcon

अंतिम ओवर ने रॉस टेलर ने खलील को एक छक्का और एक चौका लगाया, न्यूजीलैंड की पारी समाप्त, भारत को मिला 213 रनों का लक्ष्य.

calenderIcon 14:03 (IST)
shareIcon

न्यूजीलैंड को लगा चौथा झटका, कॉलिन डिग्रांडहोम को भुवनेश्वर कुमार ने किया आउट, रॉस टेलर बल्लेबाजी के लिए आए, 19 ओवर के बाद न्यूजीलैंड का स्कोर- 200/4

calenderIcon 13:56 (IST)
shareIcon

बड़े स्कोर की तरफ न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी, कॉलिन डिग्रांडहोम शानदार फॉर्म में, 18 ओवर के बाद न्यूजीलैंड का स्कोर- 192/3

calenderIcon 13:40 (IST)
shareIcon

15वें ओवर में खलील अहमद फिर आ गए हैं. केन विलियमसन ने उन पर दो चौके जरूर लगाए, लेकिन वह उन्हीं की गेंद पर कुलदीप यादव को कैच दे बैठे. केन विलियमसन ने 27 रन बनाए. न्यूजीलैंड ने तीसरा विकेट 150 रन पर गंवाया.

calenderIcon 13:39 (IST)
shareIcon

खलील अहमद ने भारत को तीसरी सफलता दिलाई. कप्तान केन विलियमसन को कुलदीप यादव के हाथों कैच करा कर भारत को वापस मैच में आने का मौका दिलाया. न्यूजीलैंड के 150 रन पूरे हो गए हैं.

calenderIcon 13:36 (IST)
shareIcon

कॉलिन मुनरो ने 40 गेंदों पर 76 रन बनाए. उन्होंने छह चौके और पांच छक्के लगाए. न्यूजीलैंड ने दूसरा विकेट 135 रन पर गंवाया.

calenderIcon 13:32 (IST)
shareIcon

हार्दिक पांड्या का ये ओवर काफी महंगा साबित हुआ, उन्होंने 17 रन दिए, कुलदीप यादव वापस आ गए हैं गेंदबाजी के लिए और यहां पर कॉलिन मुनरो को हार्दिक के हाथों कैच कराकर भारत को बड़ी सफलता दिलाई.

calenderIcon 13:30 (IST)
shareIcon

कॉलिन मुनरो ने हार्दिक पांड्या (12.3 ओवर) पर चौका लगाया अगली गेंद पर उन्होंने छक्का और फिर चौका लगाकर बता दिया कि कैच छूटना भारत के लिए कितना नुकसान देह है.

calenderIcon 13:30 (IST)
shareIcon

हार्दिक पांड्या के ओवर (12.1) में कॉलिन मुनरो का कैच खलील अहमद से छूट गया. उस समय वह 61 रन पर खेल रहे थे. कीवी टीम के लिए आज वही विध्वंसक बल्लेबाजी कर रहे हैं. जाहिर है भारत ने बड़ा मौका गंवा दिया.

calenderIcon 13:21 (IST)
shareIcon

कॉलिन मुनरो ने क्रुणाल पांड्या की गेंद पर छक्का लगाकर अपने टी20 करियर का 9वां अर्धशतक पूरा किया. मुनरो ने महज 28 गेंदों में 3 चौके और 4 छक्के की मदद से यह फिफ्टी लगाई.

calenderIcon 13:18 (IST)
shareIcon

10 ओवर का खेल समाप्त हो गया है. न्यूजीलैंड के लिए यह सत्र अब तक काफी बेहतरीन घटा है. कीवी बल्लेबाजों ने 1 विकेट खोकर 96 रन बना लिए हैं. 

calenderIcon 13:14 (IST)
shareIcon

टिम सेइफर्ट मामूली से चूके और धोनी ने उनका काम तमाम कर दिया. टिम सेइफर्ट ने 43 रन बनाए.  न्यूजीलैंड ने पहला विकेट 80 रन पर गंवाया. कुलदीप ने न सिर्फ विकेट चटकाया बल्कि रन गति पर भी लगाम लगाई है. इस ओवर से 4 रन आए. कप्तान केन विलियमसन बल्लेबाजी करने आए हैं.

calenderIcon 13:11 (IST)
shareIcon

कुलदीप यादव ने आते ही भारत को पहली सफलता दिलाई यहां पर. भारत के लिए परेशानी का सबब बन रहे सेईफर्ट को धोनी के हाथों विकेट के पीछे स्टंप करा चलता किया. न्यूजीलैंड को लगा पहला झटका, सेइफर्ट 43 रन बनाकर आउट हुए. इस दौरान उन्होंने 3 चौके और 3 छक्के लगाए.

calenderIcon 13:07 (IST)
shareIcon

सात ओवर के बाद कुलदीप यादव को लाया गया है. देखते हैं ये कलाई का स्पिनर क्या कर पाता है. न्यूजीलैंड ने सात ओवर में बिना कोई विकेट खोए 80 रन बना लिए हैं.

calenderIcon 13:06 (IST)
shareIcon

रनोें की गति पर लगाम लगा पाना भारतीय गेंदबाजों के लिए मुश्किल हो रहा है, हार्दिक पांड्या को 7 वें ओवर की कमान सौंपी गई लेकिन वो एक बार फिर महंगे साबित हुए. इस ओवर से 13 रन आए. पहले मुनरो ने चौका और फिर सेइफर्ट ने छक्का लगाया.

calenderIcon 13:00 (IST)
shareIcon

अगली ही गेंद पर मुनरो ने 4 रन और लिए. यहां पर सेइफर्ट ने भी एक छक्का लगा दिया है. क्रुणाल का पहला ही ओवर काफी महंगा साबित होता हुआ. 20 रन आए इस ओवर से. पावरप्ले समाप्त और न्यूजीलैंड का स्कोर 66/0

calenderIcon 12:58 (IST)
shareIcon

गेंदबाजी में एक और बदलाव किया गया है. पिछले मैच में जीत के हीरो रहे क्रुणाल पांड्या को गेंद सौंपी गई है. कॉलिन मुनरो ने दूसरी ही गेंद पर छक्का जड़कर पांड्या का स्वागत किया. इसी के साथ न्यूजीलैंड के 50 रन भी पूरे हो गए.

calenderIcon 12:55 (IST)
shareIcon

गेंदबाजी में पहला बदलाव किया गया है, हार्दिक पांड्या को गेंद थमाई गई है. मुनरो ने तीसरी ही गेंद पर हाथ खोलते हुए मिड विकेट की ओर गेंद को धकेल कर 4 रन बटोरे. 5 ओवर का खेल समाप्त हो गया है और न्यूजीलैंड ने बिना कोई विकेट खोए 46 रन बना लिए हैं.

calenderIcon 12:52 (IST)
shareIcon

जीवनदान मिलते ही सेईफर्ट ने अपने तेवर बदल दिए हैं और अगली ही गेंद पर फाइन लेग में बड़ा शॉट मारकर 6 रन बटोरे. खलील की आखिरी गेंद पर मुनरो ने भी 4 रन बटोरे. महंगा ओवर साबित हुआ भारत के लिहाज से, 16 रन आए. 4 ओवर के बाद न्यूजीलैंड का स्कोर 38/0

calenderIcon 12:50 (IST)
shareIcon

खलील अहमद को एक बार फिर गेंदबाजी के लिए बुलाया गया है और यहां दूसरी ही गेंद पर भारत को सफलता मिल सकती थी. सेइफर्ट ने गेंद को उठा कर मार दिया था, विजय शंकर का शानदार प्रयास कैच पकड़ने का लेकिन गेंद हाथ से छिटक गई और कैच छूट गया. कैच छूटने के साथ ही गेंंद पर 4 रन भी मिले.

calenderIcon 12:47 (IST)
shareIcon

तीसरे ओवर में भुवनेश्वर कुमार में जबरदस्त वापसी करते हुए सिर्फ 3 रन दिए. 3 ओवर के बाद न्यूजीलैंड का स्कोर 22/0

calenderIcon 12:39 (IST)
shareIcon

खलील अहमद आए हैं दूसरे ओवर के लिए, सेइफर्ट ने चौथी गेंद पर कवर के ऊपर से अपना पारी का पहला चौका लगाया. दूसरे ओवर में 8 रन आए, 2 ओवर के बाद न्यूजीलैंड का स्कोर 19/0

calenderIcon 12:35 (IST)
shareIcon

भारत के लिए भुवनेश्वर कुमार पारी का आगाज कर रहे हैं, वहीं कॉलिन मुनरो और सेईफर्ट न्यूजीलैंड के लिए पारी का आगाज कर रहे हैं. पहली ही गेंद पर 2 रन लेकर सेईफर्ट ने कीवी पारी का खाता खोला. तीसरी ही गेंद पर मुनरों ने पारी का पहला छक्का जड़कर अपना खाता खोला. पहले ओवर के बाद न्यूजीलैंड का स्कोर 11/1

calenderIcon 12:15 (IST)
shareIcon

New Zealand Playing XI: टिम सेइफर्ट, कॉलिन मुनरो केन विलियमसन (कप्तान), डेरिल मिचेल, रॉस टेलर, कॉलिन डिग्रांडहोम, मिचेल सेंटनर, स्कॉट कुगेलेन, टिम साउथी, ईश सोढी, ब्लेयर टिकनेर.

calenderIcon 12:15 (IST)
shareIcon

भारतीय कप्तान आज एक बदलाव के साथ उतरे हैं, युजवेंद्र चहल की जगह कुलदीप यादव को शामिल किया गया है.

calenderIcon 12:12 (IST)
shareIcon

India Playing XI: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, ऋषभ पंत, विजय शंकर,  दिनेश कार्तिक, एमएस धोनी, क्रुणाल पांड्या, हार्दिक पांड्या,  कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार,  खलील अहमद.

calenderIcon 12:05 (IST)
shareIcon

नार्दर्न डिस्ट्रिक्ट के तेज गेंदबाज ब्लेयर टिकनेर आज न्यूजीलैंड से पदार्पण के लिए तैयार हैं. उन्हें टॉस से पहले कैप दी गई.


calenderIcon 12:03 (IST)
shareIcon

भारत ने जीता टॉस, कप्तान रोहित शर्मा ने पहले गेंदबाजी करने का लिया फैसला

calenderIcon 11:50 (IST)
shareIcon

वहीं किवी टीम की बात की जाए टिम सेइफर्ट ने पहले मैच में जिस तरह का प्रदर्शन किया था वह उसे दोहराने की कोशिश करेंगे। कॉलिन मनुरो अपने पसंदीदा प्रारूप में फॉर्म में आ चुके हैं। कप्तान केन विलियम्सन का बल्ला भी अच्छा बोल रहा है। 

calenderIcon 11:50 (IST)
shareIcon

भारत के बल्लेबाजों से ज्यादा गेंदबाजों को इस मैच में सावधान रहना होगा। टीम के पास अनुभव की बात की जाए तो भुवनेश्वर कुमार हैं। बीच के ओवरों में पिछले मैच में क्रुणाल पांड्या ने अच्छा किया था और उनका साथ देने के लिए युजवेंद्र चहल भी मौजूद हैं। कुलदीप यादव ने टी-20 सीरीज में अभी तक एक भी मैच नहीं खेला है। अब देखना होगा कि क्या आखिरी मैच में रोहित, कुलदीप को मौका देते हैं या नहीं।

calenderIcon 11:50 (IST)
shareIcon

मध्यक्रम में दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी और युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत पर जिम्मेदारी होगी।

calenderIcon 11:49 (IST)
shareIcon

मैच जीतने के लिए टीम बल्लेबाजी में एक बार फिर रोहित शर्मा पर निर्भर रहेगी जिन्होंने दूसरे मैच में बेहतरीन पारी खेल बता दिया कि अगर उनका बल्ला चल गया तो वह कुछ भी कर सकते हैं। उन्हें साथ की जरूरत होगी जो शिखर धवन अच्छे से देना जानते हैं। 

calenderIcon 11:49 (IST)
shareIcon

भारतीय टीम में बदलाव की संभावना लगभग न के बराबर है। रोहित, विजय शंकर को हालांकि बाहर बैठा सकते हैं क्योंकि टीम के पास पर्याप्त गेंदबाज हैं। उन्होंने दूसरे मैच में गेंदबाजी नहीं की थी। बल्लेबाजी में भी वह अच्छा योगदान नहीं दे पाए थे।

calenderIcon 11:49 (IST)
shareIcon

भारत के लिए दूसरे मैच में सब कुछ सही रहा था। उसके गेंदबाजों ने पहले मैच की तरह रन नहीं लुटाए थे। एक बार फिर उसके गेंदबाजों पर यही जिम्मेदारी होगी। पहले मैच में खलील विफल रहे थे, लेकिन दूसरे मैच में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया था। 

calenderIcon 11:49 (IST)
shareIcon

वहीं, किवी टीम निश्चित तौर पर वनडे सीरीज में मिली 1-4 की हार से आहत है और अब वह टी-20 सीरीज कर अपने घर में अपनी लाज बचाने की कोशिश करेगी। इसके लिए किवी टीम पूरी जान लगा देगी। पहले मैच में जिस तरह से उसने प्रदर्शन किया था उससे भारतीय टीम को भी सचेत रहना होगा। 

calenderIcon 11:49 (IST)
shareIcon

पहले मैच में करारी हार के बाद भारत ने दूसरे मैच में शानदार वापसी कर न्यूजीलैंड में अपनी पहली टी-20 जीत हासिल की थी। इससे सीरीज 1-1 की बराबरी पर है और दोनों टीमों के लिए आखिरी मैच निर्णायक बन गया है।

calenderIcon 11:48 (IST)
shareIcon

भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड आने से पहले ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया और वहां टेस्ट तथा वनडे सीरीज जीत कर इतिहास रचा। इसके बाद टीम न्यूजीलैंड आई और अब वह एक और इतिहास रचन के मुहाने पर है। भारतीय टीम अगर आज मैच जीत जाती है तो यह न्यूजीलैंड की जमीन पर उसकी पहली टी-20 सीरीज जीत होगी। 

calenderIcon 11:48 (IST)
shareIcon

भारतीय टीम रविवार को सेडन पार्क में जब न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी टी-20 मैच में उतरेगी तो उसकी नजरें इस लंबे दौरे का अंत एक और ऐतिहासिक जीत के साथ करने पर होगी।

calenderIcon 11:47 (IST)
shareIcon

न्यूजस्टेट के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है.