logo-image

IND vs NZ: चोट के कारण मैच से बाहर हुए धोनी, करियर में सिर्फ इतनी बार हुए चोटिल

अनुभवी खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) मांसपेशियों में खिंचाव के कारण इस मैच में नहीं खेल रहे हैं. उनके स्थान पर दिनेश कार्तिक को टीम में चुना गया है.

Updated on: 28 Jan 2019, 02:13 PM

नई दिल्ली:

न्यूजीलैंड (New Zealand) के कप्तान केन विलियमसन ने सोमवार को यहां बे ओवल मैदान पर खेले जा रहे तीसरे वनडे मैच में भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. भारत ने इस मैच में दो बदलाव किए हैं. अनुभवी खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) मांसपेशियों में खिंचाव के कारण इस मैच में नहीं खेल रहे हैं. उनके स्थान पर दिनेश कार्तिक को टीम में चुना गया है. प्रतिबंध के बाद लौट रहे हार्दिक पांड्या की अंतिम एकादश में वापसी हुई है. विजय शंकर को बाहर जाना पड़ा है.

भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी बल्लेबाज और विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) मांस-पेशियों में खिंचाव के कारण न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ जारी तीसरे वनडे मैच से बाहर हुए हैं. वर्तमान की पीढ़ी में 37 वर्षीय महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) भारतीय क्रिकेट जगत के सबसे फिट खिलाड़ियों में से एक हैं. 

अपने करियर में अब तक तीसरी बार रांची के निवासी महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) चोटिल होने के कारण टीम से बाहर हुए हैं. पिछली बार 2013 में मांस-पेशियों के खिंचाव के कारण वह वेस्टइंडीज में वनडे सीरीज से बाहर हुए थे. 

और पढ़ें:  IND vs NZ: माउंट माउंगानुई में रॉस टेलर ने नाम किया खास रिकॉर्ड, फ्लेमिंग को पीछे छोड़ बने नं 1 

भारतीय टीम को बे-ओवल मैदान पर सोमवार को खेले जा रहे तीसरे वनडे मैच में न्यूजीलैंड (New Zealand) ने 244 रनों का लक्ष्य दिया है. पांच मैचों की इस सीरीज में भारत ने न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ 2-0 की बढ़त बना रखी है. 

इस मैच में चोटिल महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के बाहर होने से दिनेश कार्तिक को अंतिम एकादश में शामिल होने का मौका मिला है. 

और पढ़ें: IND vs NZ: माउंट माउंगानुई में सीरीज पर कब्जा जमाने उतरेगी मिताली सेना

इस मैच के जरिए विराट कोहली के पास इंग्लैंड एवं वेल्स में होने वाले वनडे विश्व कप के लिए कार्तिक के रूप में महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के अलावा एक अन्य विकल्प साबित हो सकता है.