logo-image

IND vs NZ: ऑकलैंड मैच से पहले न्यूजीलैंड के लिए बुरी खबर, 2 खिलाड़ी चोटिल

न्यूजीलैंड की विकेटकीपर बल्लेबाज बर्नेडाइन बूजेहाउट (Bernadine Bezuidenhout) और ऑलराउंडर फ्रांसिस मकाय (Frances Mackay) चोट के चलते भारत के खिलाफ जारी तीन मैचों की जारी टी-20 सीरीज से बाहर हो गई हैं.

Updated on: 07 Feb 2019, 03:30 PM

नई दिल्ली:

पहले मैच में भारत पर जीत हासिल कर सीरीज में मजबूत 1-0 की बढ़त लेने के बाद कीवी टीम के लिए बुरी खबर आई है. न्यूजीलैंड की विकेटकीपर बल्लेबाज बर्नेडाइन बूजेहाउट (Bernadine Bezuidenhout) और ऑलराउंडर फ्रांसिस मकाय (Frances Mackay) चोट के चलते भारत के खिलाफ जारी तीन मैचों की जारी टी-20 सीरीज से बाहर हो गई हैं. जहां बर्नेडाइन बूजेहाउट (Bernadine Bezuidenhout) के दाएं हाथ की उंगली में चोट लगी है वहीं फ्रांसिस मकाय (Frances Mackay) को पहले मैच के दौरान पैर में चोट लग गई है. 

भारत के खिलाफ आखिरी वनडे मैच में प्लेयर ऑफ द मैच चुनी गईं स्पिन गेंदबाज एना पैटरसन को बर्नेडाइन बूजेहाउट (Bernadine Bezuidenhout) के स्थान पर टीम में जगह दी गई है. वहीं फ्रांसिस मकाय (Frances Mackay) की जगह हेले जेनसन ( Hayley Jensen) को टीम में शामिल किया जा सकता है.

'क्रिकइंफो' के अनुसार, बर्नेडाइन बूजेहाउट (Bernadine Bezuidenhout) को पिछले टी-20 मैच से पहले प्रशिक्षण के दौरान चोट लगी थी. वनडे सीरीज में भी उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था. उन्होंने तीन मैचों की दो परियों में केवल 22 रन बनाए और कुल दो कैच लिए.

और पढ़ें: IND vs NZ: करो या मरो के मैच क्या मिताली का होगा चयन, भारत को हर हाल में चाहिए जीत 

न्यूजीलैंड की मुख्य कोच हेडी टिफन ने कहा, 'चोट कारण किसी खिलाड़ी को बाहर जाते देख आपको अच्छा नहीं लगता और बर्नी के बाहर जाने से भी मुझे बुरा महसूस हुआ लेकिन दुर्भाग्यवश यह खेल का ही एक हिस्सा है. हम उनके जल्द ठीक होने की कामना करते हैं और वह मैदान पर वापसी करने के लिए अपनी पूरी जान लगाएगी.'

दूसरी ओर, पैटरसन ने वनडे सीरीज की दो पारियों में अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा पांच विकेट लिए.

और पढ़ें: IND vs NZ: वेलिंगटन में एम एस धोनी के नाम दर्ज हुआ अनचाहा रिकॉर्ड, देखें आंकड़े 

टिफन ने कहा, 'एना टीम में अपना अनुभव और बल्ले एवं गेंद के साथ अधिक विकल्प लेकर आएंगी. वह वनडे सीरीज में भी टीम का हिस्सा थी और टीम में फिट बैठेंगी.'