logo-image

IND vs NZ: पूर्व कोच अनिल कुंबले ने बताया कैसे मिल सकती है भारत को ऑकलैंड में जीत

न्यूजीलैंड (New Zealand) ने सीरीज के शुरुआती मैच में भारत को 80 रन से शिकस्त देकर 1-0 से बढ़त बना ली है. अब टीमें शुक्रवार को ऑकलैंड में ईडन पार्क में एक दूसरे से भिड़ेंगी.

Updated on: 08 Feb 2019, 10:14 AM

नई दिल्ली:

भारत के पूर्व दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले (Anil Kumble) को लगता है कि न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ चल रही तीन मैचों की टी20 सीरीज के बचे हुए दो मैचों में भारत को दो नियमित स्पिनरों कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को गेंदबाजी आक्रमण में रखना चाहिए. न्यूजीलैंड (New Zealand) ने सीरीज के शुरुआती मैच में भारत को 80 रन से शिकस्त देकर 1-0 से बढ़त बना ली है. अब टीमें शुक्रवार को ऑकलैंड में ईडन पार्क में एक दूसरे से भिड़ेंगी.

अनिल कुंबले (Anil Kumble) ने कहा, ‘भारत को अपनी मजबूती के हिसाब से गेंदबाजी करनी चाहिए जो पहले मैच के दौरान नहीं दिखाई दी. गेंदबाजी इकाई की अगुवाई अनुभवी गेंदबाज जैसे भुवनेश्वर (कुमार) को करनी चाहिए जो स्विंग भी कर सकते हैं और पसंदीदा हालात में नई गेंद के साथ जल्दी विकेट भी झटक सकते हैं.’

और पढ़ें: IND vs NZ: ऑकलैंड में जीत की राह पर लौटना चाहेगी टीम इंडिया, प्लेइंग XI पर नजर 

अनिल कुंबले (Anil Kumble) ने कहा कि टीम प्रबंधन क्रुणाल पांड्या (Krunal Pandya) की अन्य अनुभवी स्पिनरों के साथ जोड़ी बना सकता है.

अनिल कुंबले (Anil Kumble) ने कहा, ‘टीम बचे हुए मैचों में क्रुणाल पांड्या (Krunal Pandya) के साथ टीम में मौजूद अन्य अनुभवी स्पिनरों के साथ जोड़ी बनाने की कोशिश कर सकती है. भारत को आगामी मैचों में दो नियमित स्पिनरों कुलदीप यादव (kuldeep Yadav) और युजवेंद्र चहल के साथ आक्रमण करना चाहिए.’

और पढ़ें: World Cup से पहले कोच रवि शास्त्री का बड़ा ऐलान, बताया किस नंबर पर खेल सकते हैं कप्तान विराट कोहली 

पहले मैच में टी-20 प्रारूप में अपनी अभी तक की सबसे बड़ी हार झेलने के बाद भारतीय टीम शुक्रवार को यहां ईडन पार्क मैदान में न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में बराबरी करने के इरादे से उतरेगी. भारत के पास तीन मैचों की टी-20 सीरीज में बने रहने के लिए इस मैच में जीत ही एक मात्र विकल्प है.