logo-image

Ind vs Eng Women's 2nd ODI : इंग्लैंड ने भारत को 8 विकेट से हराया, सीरीज में 1-1 से बराबरी

भारतीय महिला क्रिकेट और इंग्लैंड महिला के टीम के बीच चल रही एकदिवसीय श्रृंखला में 1-1 से बराबरी कर ली है।

Updated on: 09 Apr 2018, 05:32 PM

नागपुर:

भारतीय महिला क्रिकेट और इंग्लैंड महिला के टीम के बीच चल रही एकदिवसीय श्रृंखला में 1-1 से बराबरी कर ली है। सोमवार को विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेलते हुए इंग्लैंड ने भारत को 8 विकेट से हराया।

इंग्लैंड की ओर से डेनियल हेजल (4/32) और सोफी एक्सलेस्टोन (4/14) ने शानदार गेंदबाजी की। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने भारत की लीड को समाप्त करते हुए सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली।

सीरीज का तीसरा और निर्णायक मैच 12 अप्रैल को नागपुर के इसी स्टेडियम में खेला जाएगा।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के कुछ खास नहीं कर सकी और सिर्फ 114 रन ही बना पाई। भारत की ओर से देविका वेद्या ने 11 और स्मृति मंधाना ने 42 रन बनाए।

यह भी पढ़ें: IPL 2018: क्या पुराने कप्तानों की अनुपस्थिति SRH और RR को खलेगी

 

इसके बाद टीम ने 100 का आंकड़ा पार करने से पहले कप्तान मिताली राज (4), हरमनप्रीत कौर (3), वेदा कृष्णमूर्ति (9), मंधाना, पूजा वास्त्रकार, सुषमा वर्मा के रूप में अपने सात विकेट गंवाए।

इंग्लैंड की ओर से हेजल और सोफी के अलावा, एलेक्स हर्टले ने एक विकेट लिया। 

114 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम को ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ी। इंग्लैंड ने केवल 29 ओवरों में दो विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। 

इंग्लैंड की ओर से डेनियल व्याट ने 47, टैमी बेमोंट ने नाबाद 39 और कप्तान हीथर नाइट ने नाबाद 26 रन बनाए। भारत की ओर से एकता बिष्ट ने ही दोनों विकेट लिए।

यह भी पढ़ें: IPL 2018 KKR vs RCB: नारायण की दमदार बल्लेबाजी, बैंगलोर को 4 विकेट से हराया