Ind Vs Eng: पांचवें टेस्ट के तीसरे दिन बन गए ये बड़े रिकॉर्ड, पढ़िए

मैच के तीसरे दिन भारत के हुनमा विहारी ने अर्धशतक लगाताक रिकॉर्ड बनाया साथ ही कई और रिकॉर्ड भी बने। आइए नजर डालते हैं सभी आकड़ों पर..

  |   Updated On : September 10, 2018 01:08 PM
भारत बनाम इंग्लैंड (बीसीसीआई)

भारत बनाम इंग्लैंड (बीसीसीआई)

नई दिल्ली:  

इंग्लैंड ने यहां ओवल मैदान पर भारत के खिलाफ खेले जा रहे पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार को अपनी दूसरी पारी में दो विकेट पर 114 रन बना लिए हैं। पहली पारी में 332 रन बनाने वाली इंग्लैंड ने भारत को उसकी पहली पारी में 292 पर ऑलआउट कर 40 रन की बढ़त हासिल की थी। मेजबान टीम के पास दूसरी पारी में अब तक कुल 154 रन की बढ़त हो गई है जबकि उसके आठ विकेट शेष है।

मैच के तीसरे दिन भारत के हुनमा विहारी ने अर्धशतक लगाताक रिकॉर्ड बनाया साथ ही कई और रिकॉर्ड भी बने। आइए नजर डालते हैं सभी आकड़ों पर..

1-एलिस्टेयर कुक अपने पहले और आखिरी टेस्ट में एक ही टीम के खिलाफ 100 से ज्यादा रन बनाने वाले सिर्फ चौथे बल्लेबाज बने। उन्होंने पहली पारी में 71 रनों की पारी खेली थी जबकि दूसरी पारी में वह 46 रन बनाकर नाबाद हैं।

2-हनुमा विहारी अपने पहले ही टेस्ट पारी में अर्धशतक लगाने वाले 26वें भारतीय बल्लेबाज बने।

3-रुसी मोदी (57, 1946), सौरव गांगुली (131, 1996) और राहुल द्रविड़ (95, 1996) के बाद हनुमा विहारी टेस्ट डेब्यू में इंग्लैंड में 50 या उससे ऊपर स्कोर करने वाले सिर्फ चौथे भारतीय बल्लेबाज बने।

4- रविंद्र जडेजा ने अपना नौवां टेस्ट अर्धशतक लगाया।

First Published: Monday, September 10, 2018 06:34 AM

RELATED TAG: India, England, Hanuman Vihari,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो