logo-image

Ind vs Eng 5th test : मोइन अली के खेल ने दिलाई इस खिलाड़ी की याद, दिग्गजों ने की इससे तुलना

बायकाट भी अपने समय में कलात्मक लेकिन धीमी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते थे। मोइन ने हालांकि एक छोर देर तक थामे रखा लेकिन वह अपनी पारी में कई बार बीट हुए।

Updated on: 08 Sep 2018, 06:21 PM

नई दिल्ली:

भारत के खिलाफ यहां ओवल मैदान पर जारी पांच मैचों की सीरीज के अंतिम टेस्ट मैच में शुक्रवार को धीमी पारी खेलने के कारण इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने मोइन अली के तुलना अपने समय के महान बल्लेबाज ज्योफ्री बायकाट से की।

अली ने भारत के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच के पहले दिन 170 गेंदों पर अर्धशतकीय पारी खेली जिसके बाद चायकाल से समय साथी खिलाड़ियों ने उन्हें बायकाट बुलाना शुरू कर दिया।

बायकाट भी अपने समय में कलात्मक लेकिन धीमी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते थे। मोइन ने हालांकि एक छोर देर तक थामे रखा लेकिन वह अपनी पारी में कई बार बीट हुए। विराट कोहली से उनका कैच भी छूटा।

और पढ़ें: देखिए इंग्लैंड के बल्लेबाजों की कमर तोड़ने वाले इशांत के करियर के 4 Best Performance 

'ईएसपीएन क्रिकइंफो' ने अली के हवाले से बताया, 'चायकाल के समय जब मैं पवेलियन पहुंचा तो सभी खिलाड़ी मुझे ज्योफ्री बायकाट कहने लगे। उसके बाद, जब वही खिलाड़ी खुद मैदान पर खेलने आए और जब पहली ही गेंद उनसे मिस हुई तो मुझे बहुत मजा आया।'

और पढ़ें: खतरे में विराट कोहली की कप्तानी, इस खिलाड़ी को मिल सकती है टीम की कमान 

अली ने कहा, 'मैं हर गेंद को ध्यान से खेल रहा था, मैं समझता हूं कि भारत ने बेहतरीन गेंदबाजी की। विकेट धीमी थी लेकिन गेंद हलचल मचा रही थी। इसलिए मैंने संयम बरतने का फैसला किया। गेंदबाजों ने मुझे रन बनाने के अधिक मौके नहीं दिए, मैं हमेशा ऐसा नहीं खेलता लेकिन तब हम अच्छी स्थिति में थे।'