logo-image

मिताली राज ने IPL को लेकर कही बड़ी बात, कहा- यही है सही समय

भारतीय टीम ने हाल में न्यूजीलैंड दौरे पर 2-1 से वनडे सीरीज अपने नाम की थी.

Updated on: 24 Feb 2019, 09:19 PM

नई दिल्ली:

इंग्लैंड (England) के खिलाफ पहले मैच में शानदार जीत से उत्साहित भारतीय महिला टीम की कप्तान मिताली राज (Mithali raj) ने रविवार को महिलाओं के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) शुरू करने का समर्थन किया जबकि पहले वह इसके पक्ष में नहीं थीं. भारत ने शुक्रवार को खेले गए पहले मैच में विश्व चैम्पियन इंग्लैंड (England) को 66 रनों से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है. इस जीत टीम का आत्मविश्वास काफी बढ़ा हुआ है और अब वह लगातार दो वनडे सीरीज जीतने से मात्र एक जीत दूर है. भारतीय टीम ने हाल में न्यूजीलैंड दौरे पर 2-1 से वनडे सीरीज अपने नाम की थी.

मिताली राज (Mithali raj) ने वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड (England) के खिलाफ दूसरे वनडे से पहले कहा, ‘मुझे वनडे वर्ल्ड कप से पहले ऐसा ही लगता था. उस समय व्यक्तिगत खिलाड़ियों के रूप में खिलाड़ियों का कद वनडे विश्व कप जितना बड़ा नहीं था जहां लोग समझने लगे कि भारतीय महिला क्रिकेट क्या है और कौन खिलाड़ी टीम में खेलती हैं.’

और पढ़ें: IND vs AUS: विशाखापट्टनम में मयंक ने किया डेब्यू, कोच की सलाह ने बदल दी थी जिंदगी

मिताली राज (Mithali raj) ने कहा, ‘एक या दो साल से लोग अब दो-तीन खिलाड़ियों से ज्यादा को जानते हैं. वे टीम की अन्य खिलाड़ियों को पहचानते हैं और अब आईपीएल (IPL) में आने का सही समय होगा क्योंकि टी20 भी ऐसा प्रारूप है जिसमें आईसीसी महिला क्रिकेट को बढ़ाने के बारे में सोच रही है.’

महिलाओं के 50 ओवर विश्व कप में भारतीय टीम फाइनल में पहुंची थी, जिसमें वह इंग्लैंड (England) से करीबी मुकाबले में हार गई थी.

और पढ़ें: Pulwama Atatck: अब ईडन गार्डंस से भी हटेगी पाकिस्तानी खिलाड़ियों की तस्वीर 

गौरतलब है कि इंग्लैंड (England) के खिलाफ पहले मैच में शानदार जीत से उत्साहित भारतीय महिला क्रिकेट टीम सोमवार को यहां वानखेड़े स्टेडियम में होने वाले दूसरे वनडे में जीत दर्ज कर लगातार दूसरी बार वनडे सीरीज अपने नाम करना चाहेगी.