logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

Ind Vs Eng: इंग्लैंड में फ्लॉप हुए इन खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में दिखाया जा सकता है टीम से बाहर का रास्ता

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे 5 मैचों की टेस्ट सीरीज को पहले ही 3-1 से गंवा चुकी 'कोहली एंड कंपनी' सीरीज के आखिरी मैच में सम्मान की लड़ाई लड़ेगी।

Updated on: 06 Sep 2018, 08:41 AM

नई दिल्ली:

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे 5 मैचों की टेस्ट सीरीज को पहले ही 3-1 से गंवा चुकी 'कोहली एंड कंपनी' सीरीज के आखिरी मैच में सम्मान की लड़ाई लड़ेगी। भारत के सीरीज हार से एक बार फिर कप्तान विराट कोहली के टीम चयन पर सवाल उठने लगे हैं। वहीं टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री को बी हार के लिए जिम्मेदार ठहराया जा रहा है। अब भारत को इसी साल दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया के साथ टेस्ट सीरीज खेलना है। ऐसे इंग्लैंड के खिलाफ खराब प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को क्या ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मौका मिलना चाहिे इस पर सवाल उठने लगा है। इस स्थिति में आइए देखते हैं कि इग्लैंड में खराब प्रदर्शन की वजह से किन खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मौका मिलना मुश्लिकल है।

शिखर धवन
शिखर धवन

इस सूची में पहला नाम सलामी बल्लेबाज शिखर धवन(Shikhar Dhawan) का हो सकता है। धवन को पिछले कुछ समय में कई मौके मिले हैं लेकिन कई बार उन्होंने निराश किया है। शिखर भारत के बाहर स्कोर करने में असफल रहे हैं। इसी टेस्ट सीरीज की बात करें तो शिुखर ने 158 रन 5 टेस्ट मौचों में बनाए हैं। उनका बल्लेबाजी औसत सिर्फ 26.33 का रहा। उनके इस प्रदर्शन को देखकर नहीं लगता कि उन्हें टीम में जगह मिल सकता है। उनकी जगह युवा खिलाड़ी पृश्वी शॉ को मौका मिल सकता है।

लोकेश राहुल
लोकेश राहुल

टीम इंडिया के जिस दूसरे खिलाड़ी पर गाज गिर सकती है वह है ऑल राउंडर हार्दिक पांड्या। हार्दिक (Hardik Pandya) को टीम में एक हरफनमौला खिलाड़ी के तौर पर जगह मिली है। अपने छोटे से टेस्ट करियर में हार्दिक को भी कई मौके मिले हैं लेकिन बहुत कम ऐसे मौके हुए हैं जब उन्होंने अपने प्रदर्शन से टीम को जीत दिलाया होगा। उनके हालिया प्रदर्शन पर अगर उन्हें जज करें तो ऑल-राउंडर के टैग को वह कहीं से भी जस्टिफाई करते हुए नहीं दिखते। इंग्लैंड के खिलाफ उनका प्रदर्शन औसतन रहा। उन्होंने अब तक 4 टेस्ट मैचों में 23.42 की बल्लेबाजी औसत से सिर्फ 164 रन बनाए। गेंदबादजी में भी कोई खास कमाल न दिखाते हुए उन्होंने सिर्फ 10 विकेट लिए हैं। जिसमें तीसरे टेस्ट में 10 विकेट शामिल है।

हार्दिक पांड्या
हार्दिक पांड्या

लोकेश राहुल (KL Rahul) वह तीसरे खिलाड़ी हो सकते हैं जिनकी टीम इंडिया से छुट्टी हो सकती है। बल्ले से रन बनाने में लगातार असफल हो रहे राहुल के लिए इंग्लैंड दौरा किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा। उन्होंने 4 टेस्ट की 8 पारियों में 14.12 की औसत से सिर्फ 113 रन बनाए हैं। इससे पहले साउथ अफ्रीका में 4 पारियों में उन्होंने महज 30 रन बनाए थे। इस परफॉर्मेंस को देखते हुए उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया में जगह मिल पाना मुळ्किल है