logo-image

Ind Vs Eng:भारत को इन तीन खिलाड़ियों से सबसे ज्यादा उम्मीद

इंग्लैंड जहां पिछली सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 5-0 से वनडे हराकर आत्मविश्वास से भरी हुई है तो वहीं भारत इंग्लैंड की धरती पर कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है।

Updated on: 02 Jul 2018, 12:30 PM

नई दिल्ली:

भारत बनाम इंग्लैंड सीरीज 3 जुलाई यानी कल से शुरू हो रहा है। दोनों टीमों के बीच 3 टी20, 3 वनडे और 5 टेस्ट मैच खेला जाएगा।

इंग्लैंड जहां पिछली सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 5-0 से वनडे हराकर आत्मविश्वास से भरी हुई है तो वहीं भारत इंग्लैंड की धरती पर कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है। ऐसे में भारत को जो 3 खिलाड़ी मैच जीता सकते हैं उनके बारे में चर्चा कर लेते हैं।

1- कप्तान कोहली

इस सीरीज में किसी पर अगर सबसे ज्यादा दारोमदार किसी पर होगी तो कप्तान कोहली पर। कोहली बार साल 2014 में जब कोहली इंग्लैंड दौरे पर गए थे तो टेस्ट में पूरी तरह फ्लॉप रहे थे। उन्होंने 10 पारियों में 13.40 की बेहद खराब औसत से सिर्फ 134 रन बनाए थे। वनडे में 4 पारी में 54 रन ही जोड़ पाए थे। कोहली इस बार पुरानी यादों को भुलाकर टीम को जीत दिलाना चाहेंगे।

2- सुरेश रैना

सुरेश रैना की टीम इंडिया में वापसी काफी समय के बाद हो रही है। इस वक्त वह काफी अच्छे फॉर्म में हैं। आयरलैंड के खिलाफ उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी की थी। उनका बेहतर प्रदर्शन एक बार फिर उनकी टीम में जगह पक्की कर सकती है।

3- भुवनेश्वर कुमार

हम सभी जानते हैं कि इंग्लैंड की पिच तेज गेंदबाजों के लिए मददगार साबित होती है और ऐसे कंडिशन में भुवि एक कारगर हथियार साबित होंगे। उनकी स्विंग इंग्लैंड के बल्लेबाजों के लिए सरदर्द बन सकती है।