logo-image

Ind Vs Eng: 'विराट कोहली एंड कंपनी' के लिए इंग्लैंड की यह है नई रणनीति

पहले टेस्ट में मेहमान भारत को शिकस्त देने के बाद इंग्लैंड के हौसले बुलंद है। दूसरे टेस्ट से पहले मेजबान टीम भारत के खिलाफ और खासकर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के लिए विशेष प्लान तैयार कर रहा है।

Updated on: 07 Aug 2018, 07:37 AM

नई दिल्ली:

पहले टेस्ट में मेहमान भारत को शिकस्त देने के बाद इंग्लैंड के हौसले बुलंद है। दूसरे टेस्ट से पहले मेजबान टीम भारत के खिलाफ और खासकर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली  के लिए विशेष प्लान तैयार कर रहा है। इंग्लैंड के कोच ट्रेवर बेलिस का मानना है कि मेजबान गेंदबाज अगर मौजूदा टेस्ट सीरीज में बाकी भारतीय बल्लेबाजों पर दबाव बनाने में कामयाब रहे तो विराट कोहली पर दबाव बनाया जा सकता है।

उन्होंने कहा,'कोहली विश्व के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज नहीं है लेकिन उसके काफी करीब हैं। पहली और दूसरी पारी में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया। हम भारतीय टीम के बाकी बल्लेबाजों पर दबाव बना सके तो उन पर दबाव बनेगा।'

बता दें कि इंग्लैंड ने भारत को पहले टेस्ट में 31 रन से हाराया था। जहां भारत के सभी बल्लेबाज बुरी तरह फेल हो रहे थे तो वहीं कोहली ने पहली पारी में शतक और दूसरी में अर्धशतक जड़ा था।

और पढ़ें: Ind Vs Eng: अगर लॉर्ड्स में मारनी होगी बाजी तो विराट कोहली को अपनाने होंगे ये 5 उपाय

बेलिस ने कहा, 'पहले टेस्ट में चारों पारियों में विकेट गिरे भारतीय टीम बेहतरीन है लेकिन उनके कुछ बल्लेबाजों को मूव करती गेंद पर परेशानी होती है। मुझे यकीन है कि वे इस पर काम करके अगले मैच में उतरेंगे और हम स्पिनरों के खिलाफ अपने प्रदर्शन पर मेहनत करेंगे।'