Ind Vs Eng: क्या पांचवें टेस्ट में विराट कोहली तोड़ पाएंगे राहुल द्रविड़ का यह खास रिकॉर्ड

वैसे तो टीम इंडिया के पास कुछ पाने और खोने को ज्यादा बचा नहीं है लेकिन टीम के कप्तान कोहली के पास एक रिकॉर्ड अपने नाम करने का सुनहरा अवसर है।

  |   Updated On : September 07, 2018 12:26 PM

नई दिल्ली:  

टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज हारने के बाद अब 5वां और आखिरी टेस्ट जीतकर सीरीज हार के अंतर को 3-2 करना चाहेगी। वैसे तो टीम इंडिया के पास कुछ पाने और खोने को ज्यादा बचा नहीं है लेकिन टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के पास एक रिकॉर्ड अपने नाम करने का सुनहरा अवसर है। दरअसल विराटो कोहली इंग्लैंड के खिलाफ शानदार फॉर्म में हैं। वह लगातार रन बना रहे हैं और अब तक 4 टेस्ट की 8 पारियों में कुल 533 रन बना चुके हैं। पांचवें टेस्ट में वह पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ का रिकॉर्ड तोड़ने के बेहद करीब हैं।

विराट कोहली सीरीज में 544 रन बना चुके हैं जो इंग्लैंड दौरे पर किसी भारतीय बल्लेबाज द्वारा बनाया गया दूसरा सर्वाधिक रन है। कोहली 59 रन बनाते ही द्रविड़ के 602 रन को पीछे छोड़ इंग्लैंड में किसी एक सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बन जाएंगे।

पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ ने साल 2002 में इंग्लैंड के दौरे पर 4 टेस्ट मैच की छह पारी में 602 रन बनाए थे। विराट कोहली इस सीरीज में 68 की औसत से बल्लेबाजी करते हुए आए हैं। ऐसे में वह रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

और पढ़ें: रोहित शर्मा ने विराट कोहली को सोशल मीडिया पर किया अनफॉलो, फैन्स ने पूछी वजह

बता दें कि 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत 3-1 से पिछड़ रहा है और वह सीरीज हार गया है। पांचवां और आखिरी मैच कोहली एंड कंपनी के लिए सम्मान की लड़ाई होगी।

First Published: Friday, September 07, 2018 05:22 AM

RELATED TAG: India, England, Virat Kohli, Rahul Dravid,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो