ओवल टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने की टीम घोषित, क्रिस वोक्स और ओली पोप शामिल

ट्रेंट ब्रिज में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को मिली हार में पोप ने दोनों पारियों में 10 और 16 रन बनाए थे। वह गुरुवार को टीम के साथ जुड़ेंगे।

  |   Updated On : September 05, 2018 12:06 AM
इंग्लैंड क्रिकेट टीम में क्रिस वोक्स और ओली पोप

इंग्लैंड क्रिकेट टीम में क्रिस वोक्स और ओली पोप

नई दिल्ली:  

भारत के खिलाफ शुक्रवार से खेले जाने वाले पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड क्रिकेट टीम में क्रिस वोक्स और ओली पोप की वापसी हुई है। वेबसाइट 'ईएसपीएन' की रिपोर्ट के अनुसार, इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड की ओर से घोषित 13 सदस्यीय टीम में कीटन जेनिंग्स को बरकरार रखा गया है। पैर में दर्द की समस्या के कारण वोक्स पिछले टेस्ट मैच में इंग्लैंड के साथ नहीं खेल पाए थे। पांचवें टेस्ट मैच से पहले उनकी फिटनेस पर कड़ी नजर रखी जाएगी। 

दूसरी ओर, जेनिंग्स के लिए यह खुद को साबित करने का आखिरी मौका होगा। जेनिंग्स ने इंग्लैंड के लिए पिछली आठ पारियों में 19.87 की औसत से कुल 159 रन बनाए हैं। 

चौथे मैच में इंग्लैंड के लिए दूसरी पारी में बनाए गए 36 रनों के कारण ही जेनिंग्स को आखिरी मौका दिया गया है। 

और पढ़ें: Asia Cup के लिए पाकिस्तान ने की टीम की घोषणा, बाहर हुआ यह बड़ा खिलाड़ी 

सरे के रोरी बर्न्‍स में जेनिंग्स के साथी खिलाड़ी ओली को पिछले टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड टीम में जगह नहीं मिली थी। ट्रेंट ब्रिज में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को मिली हार में पोप ने दोनों पारियों में 10 और 16 रन बनाए थे। वह गुरुवार को टीम के साथ जुड़ेंगे। 

उल्लेखनीय है कि पांच टेस्ट मैचों की इस सीरीज में इंग्लैंड ने 3-1 से अजय बढ़त बना ली है। दोनों टीमों के बीच पांचवां टेस्ट मैच शुक्रवार से लंदन के द किया ओवल मैदान पर खेला जाएगा।

और पढ़ें: BCCI ने जारी की भारत-वेस्टइंडीज के बीच होने वाली सीरीज का कार्यक्रम 

इस मैच की सबसे खास बात यह है कि इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक के करियर का यह आखिरी मैच है। वह इस मैच के बाद संन्यास की घोषणा कर देंगे। 

इंग्लैंड टीम : जोए रूट (कप्तान), मोइन अली, जिमी एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, जोस बटलर, एलिस्टर कुक, सैम कुरान, कीटन जेनिंग्स, ओली पोप, आदिल राशिद, बेन स्टोक्स और क्रिस वोक्स। 

First Published: Tuesday, September 04, 2018 08:05 PM

RELATED TAG: Test Cricket, Moeen Ali, Joe Root, India Vs England, India National Cricket Team,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो