IND vs ENG 4th TEST: तो क्या अजिंक्य रहाणे थे नॉट आउट, अंपायर के फैसले पर हो रहा विवाद

मैच के 47वें ओवर में बेन स्टोक्स की गेंद पर अजिंक्य रहाणे को अंपायर ने आउट दे दिया। हालांकि इसके बाद गेंद नो बॉल है या नहीं चेक करने के लिए तीसरे अंपायर के पास भेजा गया।

  |   Updated On : September 01, 2018 06:42 PM
भारतीय टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे

भारतीय टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे

नई दिल्ली:  

भारत ने रोज बाउल स्टेडियम में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को इंग्लैंड के खिलाफ अपनी पहली पारी में 273 रन बनाए हैं। इसी के साथ उसने इंग्लैंड पर 27 रनों की बढ़त ले ली है। इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 246 रन बनाए थे। मैच के दूसरे दिन उस वक्त विवाद की स्थिति पैदा हो गई जब अजिंक्य रहाणे का विकेट गिरा।

मैच के 47वें ओवर में बेन स्टोक्स की गेंद पर अजिंक्य रहाणे को अंपायर ने आउट दे दिया। हालांकि इसके बाद गेंद नो बॉल है या नहीं चेक करने के लिए तीसरे अंपायर के पास भेजा गया। जब नो बॉल चेक की गई तो बेन स्टोक्स का पैर क्रीज के बाहर नजर आ रहा था।

स्टोक्स का पैर इतना भी बाहर नहीं था कि इसे आसानी से नो बॉल दिख जा सके। इसकी वजह से थर्ड अंपायर ने मैग्निफाइंग ग्लास का इस्तेमाल किया और रहाणे को आउट करार दिया। तीसरे अपंयर के इस फैसले से टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद कैफ और अजय जडेजा खासे नाखुश दिखे।

और पढ़ें: रोहित शर्मा को विराट कोहली की जगह मिली कप्तानी की कमान, देखिए पूरी टीम

एक्सट्रा इनिंग्स में मोहम्मद कैफ ने कहा, 'पैर क्रीज के बाहर नजर आ रहा था और तीसरे अंपायर को इसे नो बॉल करार देना चाहिए था। लेकिन ऐसा हुआ नहीं। मेरे हिसाब से यह नो बॉल थी।'

वहीं कैफ की बात को आगे बढ़ाते हुए अजय जडेजा ने कहा, 'क्रिकेट में एक बात को हमेशा ही माना जाता है कि अगर आप शंका में हैं, तो फैसला बल्लेबाज के पक्ष में दीजिए, क्योंकि उसके पास एक मौका होता है और यहां पर रहाणे को मौका मिलना चाहिए।'

खेल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

गौरतलब है कि एक समय इंग्लैंड के स्कोर से पीछे रहती दिख रही भारत को बढ़त दिलाने में चेतेश्वर पुजारा का अहम योगदान रहा। पुजारा 257 गेंदों में 16 चौकों के साथ 132 रन बनाकर नाबाद लौटे। उनके अलावा विराट कोहली ने 46 रन बनाए।

इंग्लैंड के लिए बाएं हाथ के स्पिनर मोइन अली ने 53 रन देकर पांच विकेट लिए। स्टुअर्ट ब्रॉड ने तीन विकेट लिए। सैम कुरैन और बेन स्टोक्स के हिस्से एक-एक विकेट आया।

First Published: Saturday, September 01, 2018 04:18 PM

RELATED TAG: Ajinkya Rahane, Ben Stokes, Southampton Test Match, India Vs England,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो