logo-image

IND vs CAXI: अभ्यास मैच के दूसरे विराट कोहली-पृथ्वी शॉ ने दिखाया दम, राहुल का फ्लॉप शो बरकरार

सुबह बारिश रूकने के बाद मैच बहाल होने पर बाकी तीनों दिन ओवरों की संख्या बढाकर 98 कर दी गई. क्रिकेट आस्ट्रेलिया एकादश ने टास जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया.

Updated on: 30 Nov 2018, 10:14 AM

नई दिल्ली:

शानदार फार्म में चल रहे कप्तान विराट कोहली (64) और युवा पृथ्वी शॉ (66) समेत पांच भारतीय बल्लेबाजों ने अर्धशतक जमाये जिसकी मदद से भारत ने क्रिकेट आस्ट्रेलिया एकादश के खिलाफ वर्षाबाधित अभ्यास मैच में दूसरे दिन 358 रन बनाये. जवाब में क्रिकेट आस्ट्रेलिया एकादश ने चार ओवर में बिना किसी नुकसान के 24 रन बना लिये थे. भारत के लिये चेतेश्वर पुजारा (54), अजिंक्य रहाणे (56) और हनुमा विहारी (53) ने अर्धशतक जमाये.

सुबह बारिश रूकने के बाद मैच बहाल होने पर बाकी तीनों दिन ओवरों की संख्या बढाकर 98 कर दी गई. क्रिकेट आस्ट्रेलिया एकादश ने टास जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया.

भारत की 14 सदस्यीय टीम में भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह , पार्थिव पटेल और कुलदीप यादव को बाहर रखा गया. इस अभ्यास मैच को प्रथम श्रेणी मैच का दर्जा नहीं था. सुबह के सत्र में मैदान पर नमी होने के कारण रफ्तार और उछाल नहीं थी लेकिन 19 बरस के शॉ ने अपनी 69 गेंद की पारी में 11 चौके लगाये. वहीं के एल राहुल का खराब फार्म जारी रहा और वह तीन रन बनाकर आउट हुए. 

और पढ़ें: IND vs CAXI: सिडनी में बारिश ने धोया प्रैक्टिस मैच का पहला दिन, भारत नहीं खेल सका अभ्यास मैच 

शॉ और पुजारा ने दूसरे विकेट की साझेदारी में 80 रन जोड़े. शॉ ने 52 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया लेकिन डेनियल फालिंस को स्वीप शाट खेलने के प्रयास में बोल्ड हो गए. लंच के समय स्कोर दो विकेट पर 169 रन था . पुजारा ने 89 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया जबकि कोहली ने नाबाद 41 रन बनाये. कोहली ने 87 गेंद में सात चौकों और एक छक्के की मदद से 64 रन की पारी खेली.

लंच के बाद पुजारा को ल्यूक रोबिंस ने और कोहली को 19 बरस के आरोन हार्डी ने पवेलियन भेजा.

रहाणे और विहारी ने पांचवें विकेट के लिये 81 रन जोड़े. विहारी ने 75 गेंद में अर्धशतक पूरा किया और डीआर्सी शार्ट की गेंद पर आउट हुए. रहाणे 115 गेंद में 56 रन बनाकर रिटायर हुए.

और पढ़ें: IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया में सचिन से आगे निकलने का कोहली के पास 'विराट' मौका, टूट सकता है यह रिकॉर्ड 

रोहित शर्मा ने 55 गेंद में 40 रन बनाये जिसमें पांच चौके और एक छक्का शामिल था. निचले क्रम के बल्लेबाज हालांकि कोई कमाल नहीं कर सके. आर अश्विन खाता भी नहीं खोल पाये. ऋषभ पंत नौ रन बनाकर नाबाद रहे.