logo-image

निदाहास ट्रॉफी: दिनेश कार्तिक के अलावा खिताब जिताने में इन चार खिलाड़ियों का है महत्वपूर्ण योगदान

कार्तिक के अलावा भी इस मैच के चार ऐसे हीरो हैं जिन्होंने इस जीत में अपना महत्वपुर्ण योगदान दिया।

Updated on: 19 Mar 2018, 09:35 AM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया ने बांग्लादेश के खिलाफ रविवार को श्रीलंका के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए निदाहास ट्रॉफी टी-20 सीरीज के फाइनल में 4 विकेट से शानदार जीत दर्ज की। इस बेहद करीबी मुकाबले में बेशक जीत के हीरो दिनेश कार्तिक रहे जिन्होंने आखरी के दो ओवर में मैच का पासा पलट दिया लेकिन कार्तिक के अलावा भी इस मैच के चार ऐसे हीरो हैं जिन्होंने इस जीत में अपना महत्वपुर्ण योगदान दिया।

1-रोहित शर्मा

साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए पिछले सीरीज से ही रोहित शर्मा के फॉर्म की निरंतरता पर सवाल उठ रहे थे लेकिन निदाहास ट्रॉफी के फाइनल में कप्तान रोहित ने शानदार शुरुआत दिलाते हुए अर्धशतकीय पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 42 गेंदों नें 4 चौके और 3 छक्कों की मदद से 56 रन बनाए। इस पारी ने भारत को मजबूत शुरुआत दी।

2-युजवेंद्र चहल

लेग स्पिनर गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने इस मुकाबले में शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने 4 ओवर में 18 रन देकर 3 विकेट झटके। फाइनल मुकाबले में इतमीम इकबाल, सौम्या सरकार और मुश्फिकुर रहीम जैसे बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाने वाले चहल ने पूरी सीरीज में 8 विकेट लिए।

3-जयदेव उनादकट

निदाहास ट्रॉफी के फाइनल में जयदेव उनादकट ने 33 रन देकर 2 विकेट लिए। उन्होंने सब्बीर रहमान व रूबेल हुसैन के महत्वपूर्ण विकेट चटकाए। उनकी गेंदबाजी से चलह को दूसरे छोड़ पर समर्थन मिला।

4-वॉशिंगटन सुंदर

जो लोग वॉशिंगटन सुंदर का नाम निदाहास ट्रॉफी से पहले नहीं जानते थे वे अब इस खिलाड़ी का नाम कभी नहीं भूलने वाले। फाइनल मुकाबले में भी उन्होंने काफी किफायती गेंदबाजी की। उन्होंने 4 ओवर में 20 रन देकर 1 विकेट झटके। इस पूरे ट्राई सीरीज में सुंदर के नाम 8 विकेट दर्ज हैं। उनके बेहतरीन प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द सीरीज के खिताब से नवाजा गया।

और पढ़ें: निदाहास ट्रॉफी: आखिरी गेंद पर दिनेश कार्तिक ने जड़ा छक्का, भारत बना चैंपियन