जानें किस गेंदबाज के सामने विराट कोहली ने टेक दिए घुटने, नहीं बना पाये हैं एक भी रन

Virat Kohli: दुनिया की अच्छी से अच्छी टीम की गेंदबाजी लाइन अप विराट कोहली के सामने आने से कतराती है लेकिन इन सबके बीच एक ऐसा गेंदबाज भी है जिनके खिलाफ विराट कोहली आज तक खाता भी नहीं खोल सके हैं.

News State Bureau  |   Updated On : December 07, 2018 09:17 AM
जिस कोहली से डरते हैं दुनिया के गेंदबाज वो इनके सामने रहे हैं फुस्स

जिस कोहली से डरते हैं दुनिया के गेंदबाज वो इनके सामने रहे हैं फुस्स

नई दिल्ली:  

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली का नाम इस समय दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में शुमार है और वह आए दिन पुराने रिकॉर्ड्स को धराशायी कर एक नया रिकॉर्ड बनाते जा रहे हैं. ऐसे में हर विपक्षी टीम उनके खिलाफ एक खास प्लान के साथ उतरती है और बल्लेबाजी के दौरान उन्हें जल्द से जल्द चलता करना चाहती है. दुनिया की अच्छी से अच्छी टीम की गेंदबाजी लाइन अप विराट कोहली के सामने आने से कतराती है लेकिन इन सबके बीच एक ऐसा गेंदबाज भी है जिनके खिलाफ विराट कोहली आज तक खाता भी नहीं खोल सके हैं.

जी हां, हम बात कर रहे हैं ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस की, जिनके सामने टेस्ट क्रिकेट में दो बार सामना कर चुके विराट कोहली 4 गेंदों में 2 बार आउट हो चुके हैं.
इन दोनों का दो ही बार सामना हुआ है और दोनों बार कोहली के सामने यह गेंदबाज इक्कीस ही साबित हुआ है.

कमिंस ने गुरुवार को ऐडिलेड टेस्ट के पहले दिन कोहली को 3 रन के निजी स्कोर पर आउट कर दिया. पारी के 11वें ओवर में पैट कमिंस गेंदबाजी करने आए. विराट कोहली बल्लेबाजी कर रहे थे.

और पढ़ें: INDvsAUS: 5 हजारी क्लब में शामिल हुए चेतेश्वर पुजारा, राहुल द्रविड़ के साथ बना अजब इत्तेफाक 

कोहली ने पहली दो गेंदें संयम के साथ खेलीं लेकिन तीसरी गेंद पर कोहली नियंत्रण खो बैठे. कमिंस की ऑफ स्टंप के बाहर फुल गेंद पर कोहली ने शॉट खेलने का प्रयास किया.

गेंद हवा में थी कि गली में खड़े उस्मान ख्वाजा ने छलांग लगाते हुए शानदार कैच लपका और कोहली को पविलियन लौटना पड़ा. कमिंस ने दिन में 19 ओवर फेंके जिसमें मात्र 49 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए. उन्होंने कोहली के अलावा रविचंद्रन अश्विन (25) को हैंड्सकॉम्ब के हाथों कैच कराया.

भारतीय क्रिकेट टीम ने चेतेश्वर पुजारा (123) के शानदार शतक की बदौलत आस्ट्रेलिया के साथ एडिलेड ओवल मैदान पर जारी पहले टेस्ट में के पहले दिन गुरुवार का खेल खत्म होने तक नौ विकेट पर 250 रनों का सम्माजनक स्कोर खड़ा कर लिया.

और पढ़ें: IND vs AUS 1st Test: उस्मान ख्वाजा के 'फ्लाइंग कैच' के फैन हुए रिकी पोंटिंग

भारत ने एक समय 41 रनों पर ही अपने चार शुरुआती बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिए थे लेकिन पुजारा ने रोहित शर्मा (37), ऋषभ पंत (25) और रविचंद्रन अश्विन (25) के साथ मिलकर न सिर्फ भारतीय पारी को मुश्किल से निकाला बल्कि सम्मानजनक स्कोर की ओर अग्रसर किया.

Watch Video: IND vs AUS 1st Test: टेस्ट क्रिकेट में 5000 रन बनाने वाले 12वें भारतीय बने पुजारा

First Published: Friday, December 07, 2018 08:30 AM

RELATED TAG: India Vs Australia, Ind Vs Aus, Virat Kohli, Cummins,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो