logo-image

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया पर ऐतिहासिक जीत के बाद पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने टीम इंडिया की तारीफ के बांधे पुल

खेल के महान तेज गेंदबाजों में से एक वसीम अकरम (Wasim Akram) ने कहा कि विराट कोहली (Virat Kohli) ने टीम की अच्छे ढंग से अगुवाई की और टीम ने एकजुट होकर प्रदर्शन किया.

Updated on: 09 Jan 2019, 07:57 PM

नई दिल्ली:

महान खिलाड़ी वसीम अकरम (Wasim Akram) सहित पाकिस्तान (Pakistan) क्रिकेट जगत ने भारतीय टीम की प्रशंसा के पुल बांधे जो ऑस्ट्रेलिया (Australia) में पहली टेस्ट सीरीज जीतने वाली पहली एशियाई टीम बन गयी. खेल के महान तेज गेंदबाजों में से एक वसीम अकरम (Wasim Akram) ने कहा कि विराट कोहली (Virat Kohli) ने टीम की अच्छे ढंग से अगुवाई की और टीम ने एकजुट होकर प्रदर्शन किया.

वसीम अकरम (Wasim Akram) ने यहां एक कार्यक्रम के दौरान कहा, ‘मुझे लगता है कि इस प्रदर्शन के लिये विराट कोहली (Virat Kohli) काफी प्रशंसा के हकदार हैं और मुझे लगता है कि यह सफलता भारत में मजबूत घरेलू क्रिकेट ढांचे की बदौलत मिली है.’

मंगलवार को देश के प्रधानमंत्री और पूर्व क्रिकेट कप्तान इमरान खान (Imran Khan) ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) में टेस्ट सीरीज जीतने वाली पहली एशियाई टीम बनने के लिये भारत को बधाई दी थी.

और पढ़ें: ICC वनडे रैंकिंग में टीम इंडिया के पास टॉप पर पहुंचने का मौका, जानें कैसे बन सकती है नं 1 

एक अन्य पूर्व कप्तान मोइन खान ने कहा कि एशिया की किसी भी टीम के लिये ऑस्ट्रेलिया (Australia) में जीतना आसान काम नहीं है और भारत जीत के श्रेय का हकदार है.

पूर्व सलामी बल्लेबाज मोहसिन खान ने कहा, ‘मैं चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwer Pujara), विराट कोहली (Virat Kohli), ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और सीरीज में अन्य खिलाड़ियों के बल्लेबाजी प्रदर्शन से प्रभावित हूं क्योकि इससे उनके गेंदबाजों को बिना किसी दबाव के गेंदबाजी करने में मदद मिली. ’ 

भारत की सीरीज में जीत ऐसे समय में आयी है जब पाकिस्तान (Pakistan) टीम दक्षिण अफ्रीका से बुरी तरह हार गयी और हाल के समय में लचर प्रदर्शन से पूरा क्रिकेट ढांचा दबाव में है.

और पढ़ें: IPL 12 पर नहीं पड़ेगा लोकसभा चुनावों का असर, 23 मार्च से भारत में ही होगा आयोजन 

इमरान खान (Imran Khan) ने क्रिकेट और अन्य खेल मुद्दों पर चर्चा के लिये बुधवार को इस्लामाबाद में खेलों पर अपने विशेष कार्यदल की बैठक बुलायी है जिसके अध्यक्ष पाकिस्तान (Pakistan) क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन एहसन मनी है.