ये हैं टीम इंडिया की नई 'वॉल' चेतेश्वर पुजारा, दोहरे शतक के साथ द्रविड़ के इस रिकॉर्ड छोड़ा पीछे

रांची टेस्ट में दोहरा शतक जड़ते हुए पुजारा ने एक बार फिर साबित कर दिया कि वह टीम इंडिया की नई वॉल हैं।

  |   Updated On : March 19, 2017 06:06 PM

नई दिल्ली:  

भारत के लिए तीसरे टेस्ट मैच में कर्णधार बनकर उभरे दाहिने हाथ के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को यूंही नहीं राहुल द्रविड़ की छाया कहा जाता है। बल्कि समय समय पर इस बल्लेबाज ने हर बार साबित किया है कि वह वह टीम इंडिया का संकटमोचन है। रांची टेस्ट में दोहरा शतक जड़ते हुए पुजारा ने एक बार फिर साबित कर दिया कि वह टीम इंडिया की नई वॉल हैं।

रांची टेस्ट में पुजारा ने जड़ा तीसरा दोहरा शतक

रांची के रण में कंगारू के खिलाफ पुजारा ने दोहरा शतक जड़ा। यह उनके करियर का तीसरा दोहरा शतक है। इसी पारी में दोहरा शतक जमाने के साथ ही पुजारा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो दोहरे शतक जमाने वाले तीसरे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण ने भी कंगारुओं के खिलाफ दो-दो दोहरे शतक जमाए थे।

यह भी पढ़ें- Ind vs Aus: दूसरी पारी में जडेजा ने दिया ऑस्ट्रेलिया को दोहरा झटका, वॉर्नर के बाद लियोन हुए आउट, भारत ने पहली पारी 603 रन पर घोषित की

द्रविड़ की ऑस्ट्रेलिया के लिए वॉल साबित हुए पुजारा

अपनी इस पारी के दौरान पुजारा ने द वॉल के नाम से मशहुर राहुल द्रविड़ को भी एक मामले में पीछे छोड़ दिया। इस पारी के दौरान पुजारा ने वह काम कर दिखाया जिसको कोई और भारतीय बल्लेबाज नहीं कर पाया। इस पारी में पुजारा ने एक परिपक्व और पारंपरिक टेस्ट बल्लेबाज की तरह खेलते हुए पुजारा ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की सब्र का जमकर इंतहान लिया। पुजारा की इस पारी में धैर्य संशय और क्लास देखने को मिली, जो आजकल के बल्लेबाजों में बहुत कम देखने को मिलती है।

यह भी पढ़ें- दिल्ली में महेंद्र सिंह धोनी के कमरे से गायब हो गए उनके तीन मोबाइल फोन

पुजारा ने 202 रन बनाने के लिए 525 गेंदों का सामना किया गेंदों के हिसाब से किसी भारतीय द्वारा बनाई गई सबसे लंबी पारी रही। पुजारा ने दोहरा शतक जमाने के लिए 630 से भी ज़्यादा मिनट तक बल्लेबाज़ी की। गेंदों के हिसाब से ये पुजारा की ये सबसे लंबी पारी रही। पुजारा ने राहुल द्रविड़ को इस मामले में पीछे छोड़ते हुए एक पारी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा गेंद खेलने वाले भारतीय खिलाड़ी बन हैं।

टीम इंडिया की नई वॉल

पुजारा ने एक बार फिर साबित किया कि वो टेस्ट में बेस्ट है बेशक वो उतनी तेजी से रन नहीं बनाते लेकिन बूंद बूंद से सागर बनाने की कला उन्हें आती है। उनके डिफेंस ने एक बार फिर से साबित कर दिया है कि वह टीम इंडिया की नई वॉल हैं।

First Published: Sunday, March 19, 2017 05:11 PM

RELATED TAG: India Vs Australia, Ind Vs Aus, Ranchi Test, Cheteshwar Pujara,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो