BREAKING NEWS
  • हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में हिमस्खलन, 5 आर्मी जवानों के मारे जाने की आशंका,1 का शव बरामद- Read More »
  • Pulwama Attack के बाद धारा 370 के विरोध में उतरे राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह, कहा इससे देश की एकता-अखंडता को खतरा- Read More »
  • 7 आत्मघाती हमलावरों समेत कश्मीर घाटी में 300 आतंकी मौजूद, खुफिया रिपोर्ट में खुलासा, पढ़ें पूरी खबर- Read More »

शतकवीर रोहित शर्मा ने नागपुर वनडे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाए ये 4 बड़े रिकॉर्ड

News State Bureau  |   Updated On : October 01, 2017 10:43 PM

नई दिल्ली:  

भारत ने रविवार को विदर्भ क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले गए सीरीज के पांचवें और आखिरी वनडे मैच में आस्ट्रेलिया को सात विकेट से हरा दिया। इसी के साथ भारत ने सीरीज पर 4-1 से कब्जा जमाया।

टीम इंडिया की ओर से रोहित शर्मा ने अपने करियर का 14वां शतक लगाया है। उन्होंने 125 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। इस मैच में रोहित ने 4 रिकॉर्ड बनाए हैं।

आइए जानते है उनके रिकॉर्ड के बारे में

1- रोहित शर्मा ने अपने 6000 रन इस मैच में पूरे कर लिए। भारत की ओर से सबसे तेज 6,000 वनडे रन बनाने वाले रोहित तीसरे नंबर के बल्लेबाज बन गए हैं। पहले नंबर पर विराट कोहली दूसरे नंबर पर सौरव गांगुली और तीसरे नंबर पर रोहित शर्मा हैं।

2- इसके अलावा रोहित ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम किया है। रोहित ने वनडे में एक ओपनर के तौर पर अपने 4,000 रन पूरे कर लिए हैं। वह भारत की तरफ से सबसे तेज 4000 रन बतौर ओपनर बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

यह भी पढ़ें: डोपिंग उल्लंघन पर आईडब्ल्यूएफ का 9 देशों पर प्रतिबंध

3-इस साल रोहित शर्मा सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। रोहित ने इस साल 29 छक्के लगाए हैं। उनके बाद हार्दिक 28 छक्कों के साथ हैं।

4-ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित शर्मा यह छठवां शतक है।और इसके साथ ही वह भारत की ओर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। पहले नंबर पर सचिन तेंदुलकर हैं। जबकि तीसरे नंबर पर 5 शतक के साथ भारतीय कप्तान विराट कोहली।

यह भी पढ़ें: PHOTOS: सपना चौधरी की पहली कमाई के बारे में सुनकर हो जाएंगे शॉक्ड

First Published: Sunday, October 01, 2017 09:55 PM

RELATED TAG: India, Australia, Rohit Sharma,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो