BREAKING NEWS
  • Loksabha Election 2019 LIVE: 11 अप्रैल से 19 मई तक वोटिंग, 23 मई को चुनाव के आएंगे रिजल्ट- Read More »

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया में हिटमैन रोहित शर्मा का यह रिकॉर्ड है टीम इंडिया की पनौती, चौंका देते हैं यह आंकड़े

News State Bureau  |   Updated On : January 14, 2019 05:14 PM
INDvAUS: ऑस्ट्रेलिया में हिटमैन का यह रिकॉर्ड है टीम इंडिया की पनौती

INDvAUS: ऑस्ट्रेलिया में हिटमैन का यह रिकॉर्ड है टीम इंडिया की पनौती

नई दिल्ली:  

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज के सिडनी में खेले गए पहले मैच में मेहमान भारत को 34 रनों से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है. दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा मैच मंगलवार को एडिलेड ओवल मैदान पर खेला जाएगा, जहां मेजबान सीरीज में अजेय बढ़त लेने के इरादे से उतरेगा तो वहीं भारत की मंशा बराबरी करने की होगी. वहीं पहले मैच में उपकप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की 133 रनों की पारी के बावजूद भारत को हार का सामना करना पड़ा. ऐसे में उनका यह रिकॉर्ड भारतीय फैन्स को डराने वाला है.

सिडनी में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अपने वनडे करियर का 22वां शतक जड़ा लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके. जीत के लिए 289 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने 34 रन से मैच गंवा दिया और सीरीज में मेजबान टीम के खिलाफ 0-1 से पिछड़ गई.

जिसके बाद हमारी नजर हिटमैन के इस अनोखे रिकॉर्ड पर पड़ी जो उनके शानदार बल्लेबाजी करियर पर एक काले धब्बे की तरह है. हिटमैन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) में खेलते हुए कंगारुओं के खिलाफ 4 शतक लगाए हैं और चारों बार ही भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा है. ऑस्ट्रेलिया (Australia) में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की ओर से खेली गई 6 पारियों में से 3 में शतक आए हैं जिसमें से उसे एक में भी जीत नहीं मिल सकी है.

और पढ़ें: IND vs AUS: क्या विश्व कप से पहले मिले सुनहरे मौके को भुना पाएंगे विजय शंकर? 

शनिवार को रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के बल्ले से ऑस्ट्रेलिया (Australia) में ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ चौथा शतक निकला. लेकिन हर बार की तरह नतीजा फिर वही रहा जो पिछले तीन बार था, टीम इंडिया को हार मिली.

साल 2016 में ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज में रोहित ने दो शतक जड़े थे. लेकिन सीरीज में केवल एक मैच में टीम इंडिया को जीत मिली थी उसमें रोहित शतक से एक रन से चूक गए थे. उन्होंने पांच मैचों में 171*, 124, 6, 41, 99 रन की पारियां खेली थीं.

दो साल बाद भी वनडे में उनका बल्ला मेजबान टीम के खिलाफ चल निकला लेकिन वो उसे जीत नहीं दिला पाए.

इससे पहले 2015 में त्रिकोणीय सीरीज के दौरान भी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने मेलबर्न में 138 रन की पारी खेली थी. यह मैच भी भारतीय टीम ने गंवा दिया था. यह रोहित का ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ उसके घर में पहला शतक था.

और पढ़ें: IND vs AUS: एडिलेड मैच से पहले एलेक्स कैरी ने कही बड़ी बात, कहा- सीरीज जीतना अहम 

कंगारुओं के खिलाफ रोहित का बल्ला हमेशा ही जमकर बोला है, रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने साल 2008 से 2018 तक ऑस्ट्रेलिया (Australia) में ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ 17 पारियां खेली हैं. इस दौरान उन्होंने 62.53 के औसत से 938 रन बनाए हैं. उनका उच्चतम स्कोर नाबाद 171 रन है जो उन्होंने साल 2016 में पर्थ में बनाया था.

हालांकि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का यह रिकॉर्ड देखने के बाद भारतीय फैन्स एक ही प्रार्थना कर रहे होंगे कि कंगारुओं के खिलाफ रोहित शर्मी का बल्ला चले लेकिन वो शतकीय पारी ना खेलें. तभी टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया (Australia) को ऑस्ट्रेलिया (Australia) में मात देने में सफल हो सकेगी.

वहीं एडिलेड में पत्रकारों से बात करते हुए रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा कि उन्हें इस रिकॉर्ड के बारे में पता है और यह उनके करियर में काले धब्बे की तरह है जिसे वह साफ करना चाहते हैं. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि वो ऑस्ट्रेलिया (Australia) में एक आंकड़े को जरूर बदलते देखना चाहते हैं.

और पढ़ें: केएल राहुल और हार्दिक पांड्या पर केदार जाधव का तंज, इस तरह छिड़का जले पर नमक

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा, ' मैंने ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ उनके घर पर चार शतक जड़े हैं पर बदकिस्मती से हमें चारों मैच में हार मिली है. मैं इस आंकड़े को बदलना चाहता हूं. अगर मैं इस बार सीरीज में दोबारा शतक जड़ने में कामयाब हुआ तो टीम की जीत सुनिश्चित करूंगा.'

First Published: Monday, January 14, 2019 05:13 PM

RELATED TAG: Rohit Sharma, Rohit 22nd Odi Century, Indian Cricket Team, India Vs Australia, India Tour Of Australia, Sydney One Day, Cricket,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

News State ODI Contest
Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो