logo-image

IND vs AUS 2nd Test: पर्थ में फिंच-हैरिस ने दिलाई ऑस्ट्रेलिया को मजबूत शुरुआत, बनाया खास रिकॉर्ड

पर्थ स्टेडियम पर जारी मैच में मार्कस हैरिस (36) और एरोन फिंच (Aron Finch) (28) ने आस्ट्रेलिया को अच्छी शुरुआत दी. दोनों नाबाद हैं.

Updated on: 14 Dec 2018, 11:31 AM

नई दिल्ली:

पर्थ में शुक्रवार से खेले जा रहे भारत और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के दूसरे मैच में कंगारुओं ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया जिसे उनके ओपनर्स एरोन फिंच (Aron Finch) और टिम पेन ने सही साबित करते हुए अपनी टीम को अच्छी शुरुआत दी. इस दौरान इस ओपनिंग जोड़ी ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) के लिए बेहद दुर्लभ रिकॉर्ड भी अपने नाम किया. इस सलामी जोड़ी ने पहले दिन भारत के खिलाफ भोजनकाल तक अपनी पहली पारी में बिना किसी नुकसान के 66 रनों का स्कोर बनाया.

पर्थ स्टेडियम पर जारी मैच में मार्कस हैरिस (55) और एरोन फिंच (Aron Finch) (50) ने आस्ट्रेलिया को अच्छी शुरुआत दी. दोनों ने पहले विकेट के लिए 112 रनों की साझेदारी की. हालांकि अपना अर्धशतक पूरा करते ही एरोन फिंच अगले ही ओवर में जसप्रीत बुमराह का शिकार हो गए और LBW होकर वापस पवेलियन लौट गए. 

पिछले 8 टेस्ट मैचों में यह छठा मौका है जब ऑस्ट्रेलिया (Australia) की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 50 रन से ज्यादा की साझेदारी की.

खास बात यह है कि बॉल टेंपरिंग विवाद में फंसे ऑस्ट्रेलिया (Australia) के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर के टीम से बाहर हो जाने के बाद यह केवल दूसरा ही मौका है जब ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने 50 रन से अधिक की साझेदारी की है.

और पढ़ें: टीम इंडिया में वापसी को लेकर यह काम कर रहे हैं हार्दिक पांड्या 

साल 2018 में ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने पहले विकेट के लिए 4 बार अर्धशतकीय और 2 बार शतकीय साझेदारी की है. ऑस्ट्रेलिया (Australia) के लिए बाल टैंपरिंग विवाद के चलते प्रतिबंध झेलने से पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ डरबन टेस्ट में आखिरी जीत दर्ज कराने वाले कैमरून बैंकक्रॉफ्ट ने 56 रनों की साझेदारी की थी.

पोर्ट एलिजाबेथ टेस्ट में खेले गए इस टेस्ट मैच में कैमरून बैंकक्रॉफ्ट ने वार्नर के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 98 रन की साझेदारी की थी.

गौरतलब है कि एडिलेड टेस्ट के दौरान एरोन फिंच (Aron Finch) बिना खाता खोले इशांत शर्मा के पहले ओवर में ही उनका शिकार बन गए थे, जबकि दूसरी पारी में महज 11 रन ही बना सके थे, हालांकि हैरिस ने दोनों ही पारियों में दम दिखाया और 26 रन का पारियां खेली थी.

और पढ़ें: ICC ने PCB को दिया बड़ा तोहफा, 2020 एशिया कप की मेजबानी करेगा पाकिस्तान

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन इसी उम्मीद में होंगे कि वह पहले इस मैच को जीतकर सीरीज में वापसी करें और उसके बाद सीरीज का अंत जीत के साथ करें. ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने यहा कारनामा 1968-69 में वेस्टइंडीज के खिलाफ किया था जहां उसने पहली बार अपने घर में 0-1 से पिछड़ने के बाद सीरीज का अंत 3-1 के साथ जीतकर किया था.