logo-image

Ind Vs Aus: ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क के पैर में फ्रैक्चर, टेस्ट सीरीज से बाहर

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टॉर्क पैर में फ्रेक्चर के बाद टीम इंडिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। इससे पहले मिचेल मार्श भी कंधे में चोट के कारण दौरे से बाहर हो चुके हैं।

Updated on: 10 Mar 2017, 02:09 PM

highlights

  • 16 मार्च से शुरू होगा भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच रांची टेस्ट
  • मिचेल मार्श पहले ही हो चुके हैं भारत दौरे से बाहर, कंधे में लगी थी चोट

 

नई दिल्ली:

बेंगलुरू टेस्ट में मिली हार और फिर मिचेल मार्श के भारत दौरे से बाहर होने के बाद ऑस्ट्रेलिया के लिए एक और बुरी खबर है। टीम के तेज गेंदबाज मिशेल स्टॉर्क भी पैर में फ्रेक्चर के बाद टीम इंडिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने शुक्रवार को इस खबर की पुष्टि कर दी। मार्श कंधे में चोट के कारण पहले ही सीरीज से बाहर हो चुके हैं।

स्टार्क की चोट पर ऑस्ट्रेलिया टीम के फीजियोथेरेपिस्ट डेविड बेकले ने एक बयान में कहा, 'बेंगलुरू में भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दौरान स्टॉर्क को पैर में दर्द की शिकायत हुई थी और दुर्भाग्यवश वह अगले टेस्ट मैच में टीम के साथ नहीं खेल पाएंगे।'

बेकले ने कहा कि उन्होंने शुक्रवार की सुबह बेंगलुरु में स्टार्क के पैर का स्कैन कराया और इसमें फ्रेक्चर होने की बात सामने आई है। बेकले के मुताबिक स्टॉर्क अब भारत के खिलाफ बाकी बचे दो टेस्ट मैचों के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल नहीं हो पाएंगे और इलाज के लिए स्वदेश लौट जाएंगे।

यह भी पढ़ें: रांची टेस्ट से पहले महेंद्र सिंह धोनी दिखे 'कप्तान' की भूमिका में, लिया पिच का जायजा

अभी तक स्टॉर्क के स्थान पर किसी दूसरे खिलाड़ी का नाम घोषित नहीं किया गया है, लेकिन ऐसा कहा जा रहा है कि तस्मानिया के जेक्सन बर्ड को उनके स्थान पर ऑस्ट्रेलिया टीम में जगह मिल सकती है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी चार टेस्ट मैचों की सीरीज अभी 1-1 की बराबरी पर है। पुणे में ऑस्ट्रेलियाई 333 रनों से जीत हासिल करने में कामयाब रही थी जबकि बेंगलुरू में टीम इंडिया 75 रनों से विजयी रही थी।

(IANS इनपुट के साथ)

यह भी पढ़ें: वीडियो: जब ऑस्ट्रेलिया के फवाद अहमद बिना बैट के उतर गए बल्लेबाजी करने...