INDvsAUS: केएल राहुल ने धर्मशाला टेस्ट में लगाया अर्धशतकों का 'पंच', बनाया सीरीज का अनोखा रिकॉर्ड

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे चौथे और आखिरी टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारतीय ओपनर केएल राहुल ने अपने करियर का छठा अर्धशतक लगाया। जिसमें सबसे दिलचस्प बात चल रही कि 6 में से 5 अर्धशतक राहुल ने इस सीरीज में लगाये हैं।

  |   Updated On : March 26, 2017 02:07 PM

नई दिल्ली:  

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे चौथे और आखिरी टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारतीय ओपनर केएल राहुल ने अपने करियर का छठा अर्धशतक लगाया। जिसमें सबसे दिलचस्प बात यह है कि राहुल ने 6 में से 5 अर्धशतक इस सीरीज में ही लगाये हैं।

धर्मशाला टेस्ट मैच की पहली पारी में भारत को शानदार शुरुआत की जरुरत थी। ओपनर बल्लेबाज मुरली विजय के आउट होने के बाद लोकेश राहुल ने चेतेश्वर पुजारा के साथ पारी को आगे बढाते हुए बॉल पर अपना अर्धशतक जड़ा। राहुल ने इस सीरीज में अपना पांचवा अर्धशतक लगाया। राहुल ने लंच के बाद 98 गेंदों पर 8 चौकों और 1 छक्के की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया।

यह भी पढ़ें- Live IND vs AUS: धर्मशाला टेस्ट में भारत को लगा दूसरा झटका, अर्धशतक लगाने के बाद केएल राहुल हुए आउट

इसके साथ ही राहुल ने इस टेस्ट सीरीज में एक खास रिकॉर्ड बना दिया जोकि अब नहीं टूटेगा। राहुल इस सीरीज में पांच अर्धशतक बनाने वाले एकमात्र बल्लेबाज हैं। दूसरे नंबर पर दो अर्धशतकों के साथ ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मैट रेनशॉ हैं। वहीं सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में राहुल स्टीव स्मिथ और पुजारा के बाद तीसरे नंबर पर हैं।

एक सीरीज पांच अर्धशतक

राहुल ने अबतक कुल 17 टेस्ट मैच खेले हुए। जिसमें राहुल के बल्ले से 42 की औसत से चार शतक और 6 अर्धशतक निकल चुके हैं। जिसमें सबसे दिलचस्प बात लोकेश राहुल के बल्ले से निकले 6 अर्धशतक में से 5 अर्धशतक इसी सीरीज के नाम रहे हैं। बेंगलुरु में खेले गए पहले टेस्ट में राहुल ने पहली पारी में 64 रन और दूसरी पारी में 10 रन बनाए। जिसके बाद पुणे में खेले गए दूसरे टेस्ट की दोनों ही पारियों में राहुल के बल्ले से शानदार पारियां निकली। राहुल ने पहली पारी में 90 रन और दूसरी पारी में 51 रन बनाए।

यह भी पढ़ें- देवधर ट्रॉफी: शिखर धवन के धमाकेदार शतक से इंडिया 'बी' ने इंडिया 'ए' को हराया

वहीं रांची में खेले गए तीसरे टेस्ट में भारत को एक पारी खेलने का मौका मिला और टेस्ट ड्रॉ हो गया। रांची टेस्ट की पहली पारी में राहुल ने एक और अर्धशतक लगाते हुए 67 रन का योगदान दिया। तो धर्मशाला में खेले जा रहे आखिरी और निर्णायक टेस्ट में राहुल के बल्ले से इस सीरीज का पांचवां अर्धशतक निकला। धर्मशाला में राहुल ने 60 रन की पारी खेल एक बार फिर से साबित कर दिया है कि वह भारतीय टीम को एक मजबूत शुरुआत दे सकते हैं।

First Published: Sunday, March 26, 2017 01:26 PM

RELATED TAG: Ind Vs Aus, Kl Rahul,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो