logo-image

IND vs AUS, 4th Test: ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय गेंदबाजों ने किया है अच्छा प्रदर्शन- कपिल देव

मैदान पर विराट कोहली की आक्रामकता के बारे में पूछने पर 1983 वर्ल्ड कप विजेता कप्तान ने कहा कि जब तक टीम अच्छा खेल रही है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता.

Updated on: 03 Jan 2019, 06:27 AM

नई दिल्ली:

महान ऑलराउंडर कपिल देव (Kapil Dev) ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) में भारतीय तेज गेंदबाजों के प्रदर्शन की तारीफ करते हुए उसे अविश्वसनीय बताया. कपिल देव (Kapil Dev) ने एक सवाल के जवाब में कहा, 'शानदार. पिछले 15 महीने में कोई और टीम तेज गेंदबाजी में इतना अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी. भारतीय टीम ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया. यह अविश्वसनीय है.'

मैदान पर विराट कोहली (Virat Kohli) की आक्रामकता के बारे में पूछने पर 1983 वर्ल्ड कप विजेता कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) ने कहा कि जब तक टीम अच्छा खेल रही है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता.

कपिल देव (Kapil Dev) ने कहा, 'एम एस धोनी का इतना खामोश रहना खेल के लिए अच्छा था या बुरा. हर कप्तान की अपनी सोच होती है और यह आप पर निर्भर करता है कि आप इसे कैसे लेते हैं. मैदान पर जब तक वह अच्छा प्रदर्शन कर रहा है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता. दो लोग एक जैसे नहीं हो सकते.'

और पढ़ें: IND vs AUS, 4th Test, Day 1 Live: भारत को लगा पहला झटका, के एल राहुल आउट 

गौरतलब है कि दुनिया की नंबर-1 भारतीय टेस्ट टीम के पास गुरुवार से शुरू हो रहे चौथे और आखिरी टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया (Australia) को हरा 70 साल बाद सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) में इतिहास रचने का मौका है.

विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम इस समय चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे है और अब उसके पास एससीजी में चौथे मैच को जीतकर सीरीज अपने नाम करने का मौका है. भारत अगर मैच ड्रॉ भी करा लेता है तो वह 2-1 से सीरीज जीत लेगा जोकि ऑस्ट्रेलिया (Australia) में 70 साल के बाद उसकी पहली सीरीज जीत होगी.

भारत ने 1947-48 में पहली बार ऑस्ट्रेलिया (Australia) का दौरा किया था जहां उसे 0-4 से सीरीज गंवानी पड़ी थी. इसके बाद उसने अब तक ऑस्ट्रेलिया (Australia) में 11 सीरीज खेली हैं, लेकिन एक भी बार सीरीज नहीं जीत पाया है. भारत को ऑस्ट्रेलिया (Australia) में आठ बार टेस्ट सीरीज गंवानी पड़ी है जबकि तीन ड्रॉ रही हैं.

और पढ़ें: सचिन तेंदुलकर ने कोच आचरेकर को दी श्रद्धांजलि, कहा- सर से सीखी क्रिकेट की एबीसीडी 

भारत का यह 12वां ऑस्ट्रेलियाई दौरा है और अगर विराट कोहली (Virat Kohli) सीरीज जीत लेते हैं तो वह ऑस्ट्रेलिया (Australia) में टेस्ट सीरीज जीतने वाले पहले भारतीय कप्तान बन जाएंगे. अगर सिडनी मैदान की बात की जाए तो भारत को यहां पर पिछली जीत 41 साल पहले 1978 में बिशन सिंह बेदी की कप्तानी में नसीब हुई थी. तब भारत ने इस मैदान पर मेजबान को पारी और दो रन से मात दी थी.