IND vs AUS: तो क्या धोनी की परछाई हैं ऋषभ पंत, इस खास रिकॉर्ड में की बराबरी

इस दौरान भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने पूर्व भारतीय कप्तान और विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के खास रिकॉर्ड की बराबरी कर ली.

News State Bureau  |   Updated On : December 08, 2018 12:48 PM
भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant)

भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant)

नई दिल्ली:  

ऑस्ट्रेलिया (Australia) क्रिकेट टीम ने भारत के खिलाफ जारी पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को अपनी पहली पारी में 235 रनों का स्कोर खड़ा किया है. एडिलेड ओवल मैदान पर जारी इस मैच में ऑस्ट्रेलिया (Australia) के लिए ट्रेविस हेड (72) ने सबसे अधिक रन बनाए. इस दौरान भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने पूर्व भारतीय कप्तान और विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के खास रिकॉर्ड की बराबरी कर ली.

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने एडिलेड में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे सीरीज के पहले मैच में 6 कैच पकड़कर एम एस धोनी (MS Dhoni) के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. यह किसी भी टेस्ट मैच की एक पारी में विकेटकीपर की ओर से सबसे ज्यादा कैच पकड़ने के भारतीय रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है.

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने मैच के दूसरे दिन तीन और तीसरे दिन के पहले सत्र में 3 कैच पकड़े. पंत ने तीसरे दिन जसप्रीत बुमराह की गेंद पर मिशेल मार्श का कैच पकड़ा. इसके बाद उन्होंने ट्रेविस हेड और जोश हेजलवुड को मोहम्मद शमी की गेंद पर लपका.

और पढ़ें: IND vs AUS: भारतीय कप्तान कोहली ने रचा एक और 'विराट' रिकॉर्ड, इस खास क्लब में हुए शामिल 

इससे पहले दूसरे दिन पंत ने उस्मान ख्वाजा, पीटर हैंड्सकॉम्ब और ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन के कैच पकड़े थे. वहीं ख्वाजा को रविचंद्रन अश्विन ने आउट किया, बाकी दो विकेट मोहम्मद शमी व इशांत शर्मा को मिले.

गौरतलब है कि एम एस धोनी (MS Dhoni) ने 2009 में न्यू जीलैंड के खिलाफ वेलिंग्टन टेस्ट मैच की पहली पारी में यह मुकाम हासिल किया था.

वहीं अगर एक पारी में विकेटकीपिंग के दौरान सबसे ज्यादा कैच पकड़ने का रिकॉर्ड देखा जाए तो यह पाकिस्तान के वसीम बारी, इंग्लैंड के बॉब टेलर, न्यू जीलैंड के इयान स्मिथ और वेस्ट इंडीज के रिडली जैकब्स का नाम आता है. इन सबने एक पारी के दौरान 7 कैच पकड़े थे.

और पढ़ें: Ranji Trophy: भारत को मिला नया सचिन तेंदुलकर, तोड़ा 24 साल पुराना वर्ल्ड रिकॉर्ड

ऐडिलेड टेस्ट के तीसरे दिन भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 235 रनों पर समेट दिया. भारत ने इसके साथ ही पहली पारी के आधार पर 15 रनों की बढ़त बना ली. अश्विन और बुमराह ने तीन-तीन विकेट लिए. वहीं शर्मा और शमी को दो-दो विकेट मिले.

First Published: Saturday, December 08, 2018 12:47 PM

RELATED TAG: India Tour Of Australia 2018 19 News, Ms Dhoni, Rishabh Pant, Adelaide Test,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो