logo-image

World Cup 2019: ये छह खिलाड़ी विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को आज चटा सकते हैं धूल

रविवार को जब टीम इंडिया विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उतरेगी तो छह ऐसे खिलाड़ी होंगे जिनपर लोगों की निगाहें बनी रहेगी.

Updated on: 09 Jun 2019, 09:48 AM

नई दिल्ली:

वर्ल्ड कप में आज भारत ऑस्ट्रेलिया को अपना दम दिखाएगा. रविवार को जब टीम इंडिया विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उतरेगी तो छह ऐसे खिलाड़ी होंगे जिनपर लोगों की निगाहें बनी रहेगी. ऑस्ट्रेलिया से अगर भारत को जितना होगा तो रनों की बारिश और सटीक गेंदबाजी करनी होगी. टीम इंडिया में कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जिनका अगर बल्ला बोलने लगा तो वो रुकने का नाम नहीं लेता है.

पहला नाम रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का है. जिनका बल्ला अगर पिच पर जम गया तो दोहरा शतक बनाए बिना वो मानते नहीं है. अब तक रोहित शर्मा ने 3 दोहरा शतक लगाया है. अगर इस मैच में रोहित शर्मा जम जाते हैं तो महेंद्र सिंह धोनी का सबसे ज्यादा छक्का लगाने वाला रिकॉर्ड भी तोड़ देंगे. रोहित शर्मा के नाम वनडे क्रिकेट में 228 मैचों की 218 पारियों में 220 छक्के नंबर हैं और धोनी के नाम वनडे क्रिकेट में 342 मैचों की 290 पारियों में 224 छक्के हैं. अगर रोहित शर्मा इस मैच में 4 छक्के लगाते हैं तो वो धोनी के नाम दर्ज रिकॉर्ड पर अपना कब्जा कर लेंगे. बता दें कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ रोहित शर्मा ने 122 रन की नाबाद पारी खेली थी.

इसे भी पढ़ें: World Cup 2019: आज विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी टीम इंडिया, इन दिग्गज खिलाड़ियों पर रहेंगी निगाहें

विराट कोहली (Virat Kohali) वो दूसरा नाम है जिसपर आज होने वाले मैच में लोगों की नजर टिकी होगी. टीम इंडिया के कप्तान कोहली भी जब क्रिकेट के मैदान में जम जाते हैं तो उनका बल्ला रनों की बरसात करता है. विरोट कोहली स्पिन से लेकर पेस अटैक दोनों के खिलाफ बेहतरीन शॉर्ट खेलते हैं. रोहित शर्मा टीम इंडिया के तीसरे नंबर के खिलाड़ी हैं. जो शुरुआती झटका लगने पर भी टीम को मजबूती प्रदान करते हैं.

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) एक ऐसा नाम है जिनका बल्ला जब चलने लगता है तो गेंदबाजों के पसीने छूट जाते हैं. ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ये चाहेंगे कि शिखर धवन को जल्द से जल्द आउट कर दे. अगर धवन पिच पर जम गए तो फिर उन्हें रोकना मुश्किल होगा. बता दें कि शिखर धवन और रोहित शर्मा को सलामी जोड़ी परफेक्ट मानी जाती है. ये दोनों टीम को मजबूत शुरुआत देने के लिए जाने जाते हैं.

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) टीम इंडिया के ऑल राउंडर हैं. मिडल ऑर्डर बैटिंग में पांड्या जब खेलते हैं तो लोगों आश्वसत हो जाते हैं कि मैच भारत के पक्ष में जाएगा. अगर पिच पर उनकी निगाह जम जाए तो वह बड़ी पारी भी खेल सकते हैं. इसके साथ ही हार्दिक पंड्या को टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज में से एक हैं.

और पढ़ें: World Cup: इंग्लिश गेंदबाजों के आगे ढेर हुई बांग्लादेश, 106 रन से हराया

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ( (MS Dhoni) किसी परिचय के मोहताज नहीं है. बैटिंग में कई ऐसे रिकॉर्ड हैं जो धोनी के नाम दर्ज हैं. सबसे ज्यादा मैच जिताने के लिए वो जाने जाते हैं. हालांकि ग्लव्स विवाद को लेकर धोनी इस मैच में नजर आएंगे कि नहीं इसपर संशय बरकरार है.

जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah) दुनिया का सबसे बेहतरीन गेंदबाज हैं. बुमराह गेंदबाज के साथ-साथ अच्छे बल्लेबाज भी हैं. इसलिए उनपर आज लोगों की नजर बनी रहेगी. बता दें कि जसप्रीत बुमराह ICC रैंकिंग में दुनिया नंबर एक गेंदबाज हैं.