logo-image

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान इयान चैपल ने की विराट कोहली की तारीफ, कही यह बड़ी बात

इयान चैपल (Ian Chapell) ने भारतीय कप्तान के बारे में कहा कि वह वनडे क्रिकेट के सर डॉन ब्रैडमैन बन सकते हैं.

Updated on: 21 Jan 2019, 12:29 PM

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया (Australia) में कंगरुओं पर भारतीय टीम की ऐतिहासिक जीत के बाद न सिर्फ भारतीय दिग्गज बल्कि पूर्व ऑस्ट्रेलिया (Australia) ई खिलाड़ी भी भारतीय खिलाड़ियों की तारीफ कर रहे हैं. इसी लड़ी में ऑस्ट्रेलिया (Australia) के पूर्व कप्तान इयान चैपल (Ian Chapell) ने विराट कोहली की खुले दिल से तारीफ की है. इयान चैपल (Ian Chapell) ने भारतीय कप्तान के बारे में कहा कि वह वनडे क्रिकेट के सर डॉन ब्रैडमैन बन सकते हैं.

क्रिकेट वेबसाइट क्रिकइंफो के लिए लिखे अपने कॉलम में इयान चैपल (Ian Chapell) ने कहा कि कोहली महान खिलाड़ी विव रिचर्ड्स, सचिन तेंदुलकर और एबी डीविलियर्स को पीछे छोड़ देंगे और अपने करियर का अंत ‘एकदिवसीय मैचों के सर डोनाल्ड ब्रैडमैन’ के तौर पर करेंगे.

और पढ़ें: IND vs NZ: न्यूजीलैंड दौरे पर होगी विराट सेना की अग्नि परीक्षा, इन खिलाड़ियों का रखना होगा ध्यान

इयान चैपल (Ian Chapell) ने लिखा, ‘कोहली अपनी वनडे बल्लेबाजी के तरीके से मुझे रिचर्ड्स की याद दिलाते हैं, वह शानदार शॉट लगाते हैं और कई पारंपरिक स्ट्रोक्स पर निर्भर होते हैं.'

इयान चैपल (Ian Chapell) ने लिखा कि अगर कोहली इसी रफ्तार से खेलते रहे तो वह तेंडुलकर के कुल शतकों को पार कर लेंगे और इस लिटिल मास्टर से करीब 20 शतक आगे रहेंगे.’

और पढ़ें: IND vs AUS: एकदिवसीय मैचों में आज भी सर्वश्रेष्ठ फिनिशर हैं एमएस धोनी- चैपल 

इयान चैपल (Ian Chapell) ने लिखा, ‘अगर वह इन शानदार उपलब्धियों को हासिल करने के करीब भी पहुंच जाते हैं तो इसमें कोई शक नहीं कि वह वनडे बल्लेबाजों का सर डोनल्ड ब्रैडमैन बन जाएंगे.’ कोहली वनडे क्रिकेट में 39 सेंचुरी लगा चुके हैं और वह सिर्फ सचिन तेंडुलकर के 49 शतक से पीछे हैं.