logo-image

INDvsAUS: खुल कर सामने आया BCCI और कोच रवि शास्त्री के बीच का टकराव, यह खिलाड़ी बना कारण

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने रविवार को स्पष्ट किया कि आलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) वर्तमान टेस्ट श्रृंखला के लिये फिट थे और कंधे की उनकी चोट ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद उभरी.

Updated on: 24 Dec 2018, 09:44 AM

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई भारतीय टीम में सब कुछ ठीक नजर नहीं आ रहा है. पर्थ टेस्ट में मिली हार के बाद टीम के चयन को लेकर लगातार निशाने पर रहे कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने रविवार को चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को उनके कंधे में लगी चोट के कारण नहीं खिलाया गया था जबकि बीसीसीआई ने इसके उलट कोच के इस बयान को खारिज कर दिया और साफ किया कि वह टेस्ट सीरीज के लिए पूरी तरह से फिट थे तभी उन्हें सीरीज में शामिल किया गया था.

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने रविवार को स्पष्ट किया कि आलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) वर्तमान टेस्ट श्रृंखला के लिये फिट थे और कंधे की उनकी चोट ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद उभरी. रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को पर्थ टेस्ट के लिये 13 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया था लेकिन वह नहीं खेले और बीसीसीआई के अनुसार नेट सत्र के दौरान गेंदबाजी करते समय में वह अपना शत प्रतिशत नहीं दे पा रहे थे.

इससे पहले मुख्य कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने खुलासा किया था कि रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के कंधे की चोट ठीक होने में उम्मीद से अधिक समय लग गया है. इससे टीम के चोट प्रबंधन पर भी सवालिया निशान लग गया क्योंकि आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन भी चोट के कारण पर्थ टेस्ट मैच में नहीं खेले थे.

और पढ़ें: IND vs AUS: रवींद्र जडेजा मामले में सवाल उठाने वालों को रवि शास्त्री का तीखा जवाब 

बोर्ड ने कहा कि रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) दौरे के लिये चुने जाने से पहले कंधे की परेशानी से उबर चुके थे और वह बुधवार से शुरू होने वाले बाक्सिंग डे टेस्ट मैच के लिये फिट हैं.

बीसीसीआई ने बयान में कहा,‘रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के बायें कंधे में लगातार सुधार हो रहा है और वह मेलबर्न में श्रृंखला के तीसरे टेस्ट मैच के लिये उपलब्ध रहेंगे.’

तमाम तरह के संदेहों को दूर करने की कवायद में बीसीसीआई ने रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) से जुड़ी पिछली तमाम घटनाओं का भी उल्लेख किया है.

बोर्ड ने कहा, ‘रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे श्रृंखला के दौरान बायें कंधे में परेशानी की शिकायत की थी. उन्हें इसके लिये दो नवंबर को इंजेक्शन दिये गये थे. इससे रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को आराम मिला और वह से 12 से 15 नवंबर के बीच सौराष्ट्र की तरफ से रणजी मैच में खेले और उन्होंने बिना किसी परेशानी के 64 ओवर किये. इसके बाद उन्हें फिट घोषित कर दिया गया और उन्हें ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के लिये चुना गया.’

और पढ़ें: IND vs AUS: रवींद्र जडेजा मेलबर्न में तीसरे टेस्ट मैच के लिए रहेंगे उपलब्ध

ऑस्ट्रेलिया (Australia) जाने के बाद 30 नवंबर को सिडनी में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Australia) एकादश के खिलाफ मैच के दौरान उनकी चोट उबर आयी थी. उस दिन उन्हें फिर से इंजेक्शन दिया गया था. इसके बाद उनकी स्थिति में सुधार आने लगा था.