logo-image

IND vs AUS, 4th Test: कोच रमाकांत आचरेकर की याद में कुछ इस अंदाज में मैदान पर उतरी भारतीय टीम

भारतीय क्रिकेट को सचिन तेंदुलकर, विनोद कांबली और प्रवीण आमरे जैसे अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी देने वाले कोच रमाकांत आचरेकर (Ramakant Acharekar) का बुधवार को निधन हो गया था और जिसके बाद कई दिग्गज खिलाड़ियों ने शोक व्यक्त किया.

Updated on: 03 Jan 2019, 08:24 AM

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ जारी चौथे और अंतिम टेस्ट मैच में गुरुवार को पहले सत्र की समाप्ति तक एक विकेट के नुकसान पर 69 रन बना लिए हैं. बुधवार को द्रोणाचार्य पुरस्कार विजेता क्रिकेट कोच रमाकांत आचरेकर (Ramakant Acharekar) का 87 वर्ष की आयु में निधन होने के बाद आज सिडनी में भारतीय टीम उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए मैदान पर उतरी. भारतीय टीम कोच रमाकांत आचरेकर (Ramakant Acharekar) को श्रद्धांजलि के तौर पर अपनी बांह में काले रंग का बैंड पहन कर मैदान पर उतरी.

भारतीय क्रिकेट को सचिन तेंदुलकर, विनोद कांबली और प्रवीण आमरे जैसे अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी देने वाले कोच रमाकांत आचरेकर (Ramakant Acharekar) का बुधवार को निधन हो गया था और जिसके बाद कई दिग्गज खिलाड़ियों ने शोक व्यक्त किया.

बीसीसीआई ने ट्वीट कर इस बात की पुष्टि की कि विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम रमाकांत आचरेकर (Ramakant Acharekar) के सम्मान में ऐसे उतरी है.

और पढ़ें: IND vs AUS, 4th Test: सिडनी में भी केएल राहुल का फ्लॉप शो जारी, क्या अब मिलेगा ब्रेक? 

बोर्ड ने ट्वीट किया- 'रमाकांत आचरेकर (Ramakant Acharekar) ने निधन पर अपना सम्मान व्यक्त करते हुए भारतीय टीम के खिलाड़ी आज मैदान पर काली पट्टी बांधकर उतरे.'

सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने अपने गुरु को याद करते हुए कहा था, 'अब रमाकांत आचरेकर (Ramakant Acharekar) सर के स्वर्ग में होने से वहां भी क्रिकेट चमकेगा. मेरे जीवन में जो उनका (रमाकांत आचरेकर (Ramakant Acharekar)) का जो योगदान था उन्हें शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता. आज मैं जहां खड़ा हूं उसकी नींव उन्होंने ही तैयार की थी.'

और पढ़ें: सचिन के क्रिकेट गुरु रमाकांत आचरेकर का 87 साल की उम्र में निधन 

इसके अलावा, ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाड़ियों ने उनके पूर्व बल्लेबाज बिल वॉट्सन की याद में काले रंग का बैंड पहना हुआ है. 

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के लिए चार टेस्ट मैच खेलने वाले वॉटसन का 29 दिसंबर को निधन हो गया था. उन्होंने 4 मैचों में 106 रन बनाए थे.