logo-image

IND vs AUS: पहाड़ जैसा लक्ष्य देने के बावजूद मिली हार पर गुस्साए कोहली, इन खिलाड़ियों पर जमकर बरसे

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 358 रनों का विशाल स्कोर बनाया, जिसे आस्ट्रेलिया ने 47.5 ओवर में छह विकेट खोकर हासिल कर लिया.

Updated on: 10 Mar 2019, 11:09 PM

मोहाली:

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने रविवार को आस्ट्रेलिया के हाथों चार विकेट से मिली हार की वजह टीम की खराब फील्डिंग को बताया है. उन्होंने कहा कि खिलाड़ी मैदान पर ढीले थे और उन्हें मौकों का फायदा उठाना चाहिए था. आस्ट्रेलिया ने पीटर हैंड्सकोंब (117) और उस्मान ख्वाजा (91) के बीच तीसरे विकेट के लिए हुई 192 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी के बाद एश्टन टर्नर (नाबाद 84) की तूफानी पारी के दम पर चौथे वनडे मैच में भारत को चार विकेट से हरा दिया. कोहली ने मैच के बाद कहा, "सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि हम मैदान में सुस्त थे. हमें जो भी मौके मिले थे उन मौकों का फायदा उठाना चाहिए था. हम उन मौकों को अपने पक्ष में भुनाने में विफल रहे और मैच हमारे हाथ से निकल गया. पूरे खेल के दौरान विकेट अच्छी थी, लेकिन अंत में गेंदबाजी करना थोड़ा मुश्किल हो गया."

ये भी पढ़ें- IND vs AUS 4th ODI: 358 रन बनाने के बावजूद हारा भारत.. एश्टन टर्नर और हैंड्सकॉम्ब ने गेंदबाजों की जमकर उधेड़ी बखिया

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 358 रनों का विशाल स्कोर बनाया, जिसे आस्ट्रेलिया ने 47.5 ओवर में छह विकेट खोकर हासिल कर लिया. भारतीय क्षेत्ररक्षकों ने कई मौकों पर कैच छोड़े और रन आउट मिस किए. आस्ट्रेलिया को अंतिम पांच ओवरों में 62 रन बनाने थे. लेकिन अपना दूसरा वनडे खेल रहे टर्नर ने 43 गेंदों पर पांच चौके तथा छह छक्कों की मदद से 84 रन की नाबाद तूफानी पारी खेलकर आस्ट्रेलिया को चार विकेट से जीत दिला दी. कोहली ने टर्नर की इस पारी को मैच का टर्निग प्वाइंट बताया. उन्होंने कहा, "टर्नर की पारी मैच में निर्णायक साबित हुई. उन्होंने हमसे बेहतर क्रिकेट खेला, इसलिए वे जीत के हकदार थे. हैंड्सकोंब ने शानदार पारी खेली और ख्वाजा ने उनका अच्छा साथ दिया."

ये भी पढ़ें- AFG vs IRE: आखिरी वनडे में आयरलैंड ने अफगानिस्तान को 5 विकेट से हराया, 2-2 से ड्रॉ हुई सीरीज

इस जीत के बाद आस्ट्रेलिया ने पांच मैचों की सीरीज में अब 2-2 से बराबरी हासिल कर ली है. सीरीज का पांचवां और निर्णायक मैच बुधवार को दिल्ली में खेला जाएगा. भारतीय कप्तान ने कहा, "अगला मैच बेहद रोमांचक होने वाला है. इन पिछले दो मैचों ने हमारी आंखें खोल दी है. अब हमें कड़ी मेहनत करनी होगी और आने वाले मैच में जीत की जुनून के साथ उतरना होगा." बता दें कि केदार जाधव, शिखर धवन ने कैच ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के छोड़े थे. वहीं दूसरी ओर विकेटकीपर रिषभ पंत ने स्टंपिंग का आसान मौका गंवा दिया था और बेवजह अतिरिक्त रन दिए थे. रिषभ पंत ने मोहाली वनडे काफी खराब विकेटकीपिंग की थी.