logo-image

IND vs AUS 4th ODI: 358 रन बनाने के बावजूद हारा भारत, वनडे सीरीज 2-2 से बराबर

कप्तान एरोन फिंच आज भी नहीं खेल पाए और बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. शॉन मार्श ने सिर्फ 6 रन बनाए, मैक्सवेल ने 13 गेंदों में 23 रनों की तेज-तर्रार पारी खेली.

Updated on: 10 Mar 2019, 11:36 PM

मोहाली:

मोहाली में खेले गए 5 वनडे की सीरीज के चौथे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 4 विकेट से बुरी तरह हरा दिया. 359 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 13 गेंदें बाकी रहते ही लक्ष्य को हासिल कर लिया. ऑस्ट्रेलिया की ओर से पीटर हैंड्सकॉम्ब ने सबसे ज्यादा 117 रन बनाए. हैंड्सकॉम्ब ने 105 गेंदों पर खेली गई इस पारी में 3 छक्के और 8 चौके लगाए. उस्मान ख्वाजा ने भी 99 गेंदों पर 91 रनों की शानदार पारी खेली. लेकिन ऑस्ट्रेलिया के युवा बल्लेबाज एश्टन टर्नर ने भारत की मुट्ठी से जीत छीन ली और विराट सेना की सभी उम्मीदों पर पानी फेर दिया. टर्नर ने 43 गेंदों में 84 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली, टर्नर ने अपनी पारी में 6 छक्के और 5 चौके जड़े. टर्नर की इस तूफानी पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया.

ये भी पढ़ें- IND vs AUS 4th ODI LIVE : एश्टन टर्नर के तूफान में उड़ा भारत, ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट से जीता मैच

कप्तान एरोन फिंच आज भी नहीं खेल पाए और बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. शॉन मार्श ने सिर्फ 6 रन बनाए, मैक्सवेल ने 13 गेंदों में 23 रनों की तेज-तर्रार पारी खेली. इन सभी के अलावा एलेक्स कैरे ने भी 15 गेंदों पर 21 रनों की अहम पारी खेली. ऑस्ट्रेलिया ने आज मोहाली में अपने सबसे बड़े वनडे लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा किया और हासिल भी कर लिया. भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए. भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को 1-1 विकेट मिला. विजय शंकर को छोड़कर भारत के सभी गेंदबाजों ने जमकर रन लुटाए. युजवेंद्र ने अपने 10 ओवर में 80 रन दिए. इसके अलावा भारत की आज भारत की फील्डिंग भी काफी खराब रही.

ये भी पढ़ें- IND vs AUS 4th ODI: भारतीय बल्लेबाजों ने जमकर की कंगारुओं की धुनाई, आखिरी गेंद पर बुमराह ने भी ठोका छक्का

इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. भारतीय टीम की शुरूआत काफी शानदार रही. रोहित शर्मा और शिखर धवन के बीच पहले विकेट के लिए 193 रनों की साझेदारी हुई. भारत को पहला झटका 193 रन के स्कोर पर लगा. सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा 95 रन बनाकर झाई रिचर्डसन की गेंद पर आउट हो गए. 92 गेदों में खेली गई 95 रनों की पारी में रोहित शर्मा ने 2 छक्के और 7 चौके लगाए. तो वहीं खराब फॉर्म से जूझ रहे शिखर धवन ने मोहाली में वनडे करियर का 16वां शतक ठोका. 254 के कुल स्कोर पर भारत का दूसरा विकेट गिरा. धवन ने 115 गेंदों में 145 रन बनाए, उनकी पारी में 3 छक्के और 18 चौके शामिल हैं.

ऑस्ट्रेलिया की ओर से तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने सबसे ज्यादा 5 विकेट लिए. कमिंस ने अपने 10 ओवर में 70 रन दिए. जबकि युवा तेज गेंदबाज झाई रिचर्डसन ने 3 और एडम जैम्पा ने एक विकेट लिया.