logo-image

IND vs AUS, 3rd Test, Day1: जानें डेब्यू टेस्ट में अर्धशतक लगाने के बाद क्या बोले मयंक अग्रवाल

अपने टेस्ट करियर की आत्मविश्वास से भरपूर शुरूआत करते हुए सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने 76 रन बनाए.

Updated on: 26 Dec 2018, 01:38 PM

मेलबर्न:

भारत ने यहां मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में ऑस्ट्रेलिया (Australia)के खिलाफ जारी तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन बुधवार का अंत 89 ओवरों में दो विकेट के नुकसान पर 215 रनों के साथ किया है. बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने तक चेतेश्वर पुजारा 68 और कप्तान विराट कोहली 47 रन बनाकर खेल रहे हैं. अपना पहला मैच खेल मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने पदार्पण मैच में अर्धशतक पूरा किया. वह टीम के दूसरे विकेट के रूप में आउट हुए. अपने टेस्ट करियर की आत्मविश्वास से भरपूर शुरूआत करते हुए सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने 76 रन बनाए.

मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) को 123 के कुल स्कोर पर पैट कमिंस ने अपना दूसरा शिकार बनाया. उन्होंने अपनी पारी में 161 गेंदों का सामना करते हुए आठ चौके और एक छक्का मारा. मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने पुजारा के साथ दूसरे विकेट के लिए 83 रनों की साझेदारी की.

पहले दिन का खेल समाप्त होने के बाद मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने मीडिया से बात की और कहा,' मैं खुश हूं कि अपने पहले मैच में मैं अर्धशतक लगा पाया. यहां बल्लेबाजी करना काफी आसान था. मैं खुद को सौभाग्यशाली मानता हूं कि मेरा डेब्यू मेलबर्न के ग्राउंड में हुआ. रणजी से जो भी सीखा मैनें आज बल्लेबाजी करते हुए उसका इस्तेमाल किया.'

और पढ़ें: IND vs AUS, 3rd Test: मयंक अग्रवाल ने डेब्यू टेस्ट में लगाया अर्धशतक, रचा इतिहास 

मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने कहा कि बल्लेबाजी करने के बेसिक्स हर जगह समान होते हैं और मैनें उसी को दोहराया. मुझे खुशी है कि मैं रन बना सका. मेरे दिमाग में पहला ख्याल यही रहा कि कैसे मौके को भुनाया जा सकता है.

मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने कहा,' मैं खुश हूं कि मैने अर्धशतक लगाया लेकिन मैं आगे बड़े स्कोर करना चाहूंगा. हम इस पिच पर जितना अधिक स्कोर करेंगे उतना ज्यादा विपक्षी टीम पर दबाव डालने में कामयाब हो पाएंगे.

मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) अपने साथ ओपनिंग करने आए हनुमा विहारी की तारीफ करते हुए कहा कि वह एक अच्छे खिलाड़ी हैं और हमने साथ में एक अच्छी साझेदारी की. ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने अटैक की नीति अपनाई और बढ़िया गेंदबाजी की. मैं वेस्टइंडीज के खिलाफ चुने जाने को लेकर काफी खुश था, हालांकि अंतिम 11 में शामिल किया जाना आपके हाथ में नहीं है.

और पढ़ें: IND vs AUS, 3rd Test: कप्तान विराट कोहली का टॉस जीतना फैन्स के लिए हो सकता है बड़ी खुशखबरी, देखें रिकॉर्ड 

गौरतलब है कि लगातार पहले 2 टेस्ट मैचों में के एल राहुल और मुरली विजय के नाकाम रहने के कारण मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) को मौका दिया गया, जिस पर उन्होंने आत्मविश्वास के साथ खेलते हुए बढ़िया बल्लेबाजी की.

मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने अपनी हाफ सेंचुरी पूरी करते ही इतिहास रच दिया और अपने डेब्यू मैच में ऑस्ट्रेलिया (Australia) में हाफ सेंचुरी लगाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए.

और पढ़ें: IND vs AUS, 3rd Test: मेलबर्न में ओपनिंग करते ही भारतीय जोड़ी ने रचा इतिहास, 527 मैचों के बाद हुआ यह 

मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) से पहले सिर्फ दत्तात्रेय गजानन (दत्तू) फाडकर ने भारत के लिए 1947-48 के ऑस्ट्रेलिया (Australia) दौरे पर सिडनी में 51 रनों की पारी खेली थी. उन्होंने 12 दिसंबर 1947 को अपने डेब्यू मैच में हाफ सेंचुरी लगाई थी.