logo-image

IND vs AUS, Melbourne test: मयंक-पुजारा के अर्धशतकों से भारत मजबूत, पहले दिन का खेल खत्म

INd vs AUS, Melbourne test: भारतीय क्रिकेट टीम ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन चेतेश्वर चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwer Pujara) (68) नाबाद और विराट कोहली (Virat Kohli) (47) की नाबाद पारियों की बदौलत दो विकेट के नुकसान पर 215 रन बना लिए हैं.

Updated on: 26 Dec 2018, 01:08 PM

नई दिल्ली:

अपने टेस्ट कैरियर की आत्मविश्वास से भरपूर शुरूआत करते हुए सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) अग्रवाल ने 76 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ तीसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन बुधवार को भारत को मजबूत शुरुआत दिलाई. भारतीय क्रिकेट टीम ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन चेतेश्वर चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwer Pujara) (68) नाबाद और विराट कोहली (Virat Kohli) (47) की नाबाद पारियों की बदौलत दो विकेट के नुकसान पर 215 रन बना लिए हैं. भारत ने पहले दिन के आखिरी सत्र में बिना विकेट खोए 92 रन बनाए. इतना ही नहीं कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और चेतेश्वर चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwer Pujara) के बीच पार्टनरशिप भी 92 रनों की हो चुकी है.

इससे पहले चायकाल तक भारत ने दो विकेट के नुकसान पर 123 रन बनाए थे. ऑस्ट्रेलिया (Australia) के लिए पैट कमिंस सबसे सफल गेंदबाज साबित हुए हैं, उन्होंने 19 ओवर फेंक कर 40 रन दिए और 2 विकेट लिए हैं. इस दौरान उन्होंने 6 ओवर मेडन फेंके.

चायकाल से पहले 55वें ओवर की पांचवीं गेंद पर मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) अग्रवाल, पैट कमिस की गेंद पर विकेट के पीछे कप्तान टिम पेन के हाथों लपके गए. इसी के साथ दूसरे सत्र की समाप्ति हुई थी.

और पढ़ें: IND vs AUS, 3rd Test: मयंक अग्रवाल ने डेब्यू टेस्ट में लगाया अर्धशतक, रचा इतिहास

पहला टेस्ट खेल रहे मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने 76 रन बनाए. मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) की पारी में 161 गेंद शामिल रहे. इस दौरान मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने आठ चौके और एक छक्का लगाया.

मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने चेतेश्वर चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwer Pujara) (33 रन, 102 गेंद, 2 चौके) के साथ दूसरे विकेट के लिए 83 रनों की साझेदारी की. भारत ने भोजनकाल तक 28 ओवरों में एक विकेट के नुकसान पर 57 रन बनाए थे. अग्रवाल 34 और चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwer Pujara) 10 रन बनाकर नाबाद लौटे थे.

इसके बाद मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) और चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwer Pujara) ने सम्भलकर खेलते हुए टीम को मजबूती देने का काम जारी रखा. मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने नेथन लायन की गेंद पर चौका लगाते हुए अपने करियर का पहला अर्धशतक पूरा किया. चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwer Pujara) ने सीनियर खिलाड़ी होने के नाते बड़ी शिद्दत से उन्हें बधाई दी और एमसीजी में मौजूद तमाम खेल प्रेमियों ने खड़े होकर तालियां बजाते हुए इस युवा की हौसला आफजाई की.

और पढ़ें: IND vs AUS, 3rd Test: कप्तान विराट कोहली का टॉस जीतना फैन्स के लिए हो सकता है बड़ी खुशखबरी, देखें रिकॉर्ड

ऐसा लग रहा था कि भारत दूसरा सत्र बिना कोई विकेट गंवाए निकाल देगा लेकिन कभी कमिंस ने लेग स्टम्पस पर डाली गई अपनी एक बाउंसर पर मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) का संयम तोड़ दिया. गेंद मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) के ग्लब्स को छूते हुए पेन के हाथों में चली गई.

इससे पहले, भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. इस मैच में भारत ने नई सलामी जोड़ी को पारी की शुरूआत करने भेजा. मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) के साथ हनुमा विहारी पारी शुरू करने उतरे.

मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने अपने खेल के अनुरूप बल्लेबाजी की और स्ट्राइक रोटेट करते रहे. वहीं, पहली बार ओपनिंग करने उतरे हनुमा विहारी ने खाता खोलने के लिए 22 गेंदें लीं. दोनों ने पहले विकेट के लिए 18.5 ओवरों में 40 रन जोड़े. पैट कमिंस ने विहारी की धीमी पारी का अंत किया. विहारी ने 66 गेंदों का सामना करते हुए आठ रन बनाए.

और पढ़ें: IND vs AUS, 3rd Test: मेलबर्न में ओपनिंग करते ही भारतीय जोड़ी ने रचा इतिहास, 527 मैचों के बाद हुआ यह

मेजबान टीम की ओर से कमिंस ने दो विकेट लिए हैं. चार मैचों की सीरीज में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं.