logo-image

IND vs AUS, 3rd Test: कप्तान विराट कोहली का टॉस जीतना फैन्स के लिए हो सकता है बड़ी खुशखबरी, देखें रिकॉर्ड

कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के टॉस जीतने के रिकॉर्ड को देखा जाए तो मेलबर्न भारतीय फैन्स को बड़ी खुशखबरी मिल सकती है.

Updated on: 26 Dec 2018, 09:01 AM

नई दिल्ली:

बॉक्सिंग डे (Boxing Day) के मौके पर मेलबर्न में शुरु हुए भारत और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बीच तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. एक कप्तान के तौर पर विराट कोहली (Virat Kohli) ने इस मैच में अपना 21वां टॉस जीता. कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के टॉस जीतने के रिकॉर्ड को देखा जाए तो मेलबर्न भारतीय फैन्स को बड़ी खुशखबरी मिल सकती है.

भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का टॉस के मामले में रिकॉर्ड देखा जाए तो वह अब तक 21 टेस्ट मैचों में भारत के लिए टॉस जीत चुके हैं. इस दौरान विराट कोहली (Virat Kohli) को 17 मैचों में जीत और 3 में ड्रा का सामना करना पड़ा, वहीं 21वां मैच मेलबर्न में जारी है.

गौरतलब है कि इस दौरान भारत एक भी मैच नहीं हारा है. इन 20 मैचों में भारत ने 12 मैच घर और 8 मैच विदेशों में खेले हैं. घर से बाहर खेले गए 8 मैचों में भारत को 7 में जीत तो एक में ड्रा का सामना करना पड़ा. भारत ने यह मैच 2015 में बांगालादेश के खिलाफ फताउल्ला में ड्रा खेला था.

और पढ़ें: IND vs AUS, 3rd Test: मेलबर्न में ओपनिंग करते ही भारतीय जोड़ी ने रचा इतिहास, 527 मैचों के बाद हुआ यह 

इस मैच में भारतीय टीम ने तीन बदलाव किए हैं, जिसके तहत सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) को मौका दिया है तो वहीं रोहित शर्मा और रवींद्र जड़ेजा की वापसी हुई है. खराब फॉर्म से जूझ रहे लोकेश राहुल, मुरली विजय और उमेश यादव को बाहर जाना पड़ा है.

विराट कोहली (Virat Kohli) ने मंगलवार को ही साफ कर दिया था कि मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) के साथ हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) ओपनिंग करेंगे जबकि रोहित नंबर-6 पर आएंगे. 4 मैचों की टेस्ट सीरीज इस समय 1-1 की बराबरी पर है. ऐसे में दोनों टीमें इस बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच को जीतकर सीरीज में बढ़त लेना चाहेंगी.

और पढ़ें: IND vs AUS: Boxing Day टेस्ट से पहले कप्तान विराट कोहली की बल्लेबाजों को सलाह, बताया कैसे जीतेंगे मैच

एडिलेड में खेले गए पहले मैच में भारत ने जीत हासिल की थी. ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने पर्थ टेस्ट जीत सीरीज में बराबरी कर ली थी. दोनों टीमें आत्मविश्वास से भरी हैं.