logo-image

IND vs AUS: मिशेल जॉनसन ने कोहली की कप्तानी पर उठाए सवाल, इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने किया विराट का समर्थन

मिशेल जॉनसन (Mitchell Johnson) ने विराट कोहली (Virat Kohli) की आलोचना करते हुए उनकी कप्तानी पर सवाल उठाए.

Updated on: 24 Dec 2018, 01:30 PM

नई दिल्ली:

पर्थ टेस्ट में मिली हार और ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन (Tim Paine) के साथ हुई जुबानी तकरार के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर तीखी आलोचना हो रही है और इस आलोचना में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज मिशेल जॉनसन (Mitchell Johnson) भी शामिल हो गए हैं. मिशेल जॉनसन (Mitchell Johnson) ने विराट कोहली (Virat Kohli) की आलोचना करते हुए उनकी कप्तानी पर सवाल उठाए.

मिशेल जॉनसन (Mitchell Johnson) ने विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी की तुलना अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) से करते हुए ट्वीट किया,' आने वाले समय में अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) भारत के लिए एक महान कप्तान साबित होंगे. उनका स्वभाव विराट कोहली (Virat Kohli) की तुलना में बेहद अच्छा है, उनका टैंपरामेंट में भी काफी अधिक है. एक खिलाड़ी के रूप में मैदान पर उनकी शारीरिक भाषा आने वाले युवाओं के लिए बेहतरीन उदाहरण साबित होगी.’

मिशेल जॉनसन (Mitchell Johnson) ने फॉक्स स्पोर्ट्स में अपने कॉलम में लिखा, 'मैच के अंत में आप एक दूसरे से आंखें मिलाने, हाथ मिलाने और यह कहने की स्थिति में होने चाहिए कि शानदार मुकाबला रहा, लेकिन विराट कोहली (Virat Kohli) ने टिम पेन (Tim Paine) के साथ ऐसा नहीं किया. मेरे लिए यह अपमानजनक है.'

और पढ़ें: IND vs AUS, Boxing Day Test: टिम पेन ने विराट कोहली के साथ भिड़ंत को बताया मजेदार 

वहीं ऑस्ट्रेलिया (Australia) के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क (Mitchell Stark) ने विराट कोहली (Virat Kohli) को 'बेहतरीन कप्तान' करार दिया. गौरतलब है कि मिशेल स्टार्क (Mitchell Stark) इंडियन प्रीमियर लीग की टीम रायल चैलेंजर्स बेंगलुरू में विराट कोहली (Virat Kohli) के साथ ड्रेसिंग रूम साझा कर चुके हैं.

मिशेल स्टार्क (Mitchell Stark) ने संवाददाताओं से कहा, ‘मैंने विराट कोहली (Virat Kohli) के साथ कुछ आईपीएल टूर्नामेंट खेले हैं और वह कप्तान के रूप में बेहतरीन है. बेशक वह शानदार खिलाड़ी है.’

आरसीबी (Royal Challengers Banglore) ने 2014 में मिशेल स्टार्क (Mitchell Stark) को खरीदा था और वह आईपीएल टीम के मुख्य गेंदबाज के रूप में उभरे. पिछले साल फरवरी में आरसीबी से उन्होंने नाता तोड़ लिया जिसके बाद इस साल की शुरुआत में कोलकाता नाइट राइडर्स ने उन्हें खरीदा था.

और पढ़ें: Ranji Trophy, Round 7, Day 3, Roundup:वसीम जाफर ने लगाया 55वां शतक, देखें दिन भर का हाल 

मिशेल स्टार्क (Mitchell Stark) हालांकि चोट के कारण 2018 आईपीएल सत्र से बाहर हो गए और पिछले महीने केकेआर ने उन्हें रिलीज कर दिया. रविवार को भारतीय कोच रवि शास्त्री ने विराट कोहली (Virat Kohli) को भद्रजन करार दिया था जबकि ऑस्ट्रेलिया (Australia)के पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने सुझाव दिया था कि विराट कोहली (Virat Kohli) कई तरीकों से भारतीय से अधिक आस्ट्रेलियाई हैं.

विराट कोहली (Virat Kohli) को ऑस्ट्रेलिया (Australia)के कोच जस्टिन लैंगर और कप्तान टिम टिम पेन (Tim Paine) का भी समर्थन मिला जिन्होंने कहा कि वह आक्रामक भारतीय कप्तान के साथ शाब्दिक जंग का लुत्फ उठा रहे हैं.