logo-image

IND vs AUS, 2nd Test: पर्थ टेस्ट से पहले विराट कोहली ने पिच को लेकर कही बड़ी बात

विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा, 'हमने पिच देखी और उसमें काफी घास है. इस पिच पर एडिलेड ओवल मैदान से अधिक घास है और मैं इससे खुश हूं.

Updated on: 13 Dec 2018, 04:15 PM

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट टीम का आस्ट्रेलिया के खिलाफ अगला टेस्ट मैच शुक्रवार से शुरू होने जा रहा है और ऐसे में टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) पर्थ की पिच पर घास को देखकर बेहद खुश हैं. वेबसाइट 'ईएसपीएन' की रिपोर्ट के अनुसार, विराट कोहली (Virat Kohli) को आशा है कि पिच की घास को हटाया नहीं जाएगा और यह टीम के तेज गेंदबाजों के लिए अधिक मददगार साबित होगी. 

विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा, 'हमने पिच देखी और उसमें काफी घास है. इस पिच पर एडिलेड ओवल मैदान से अधिक घास है और मैं इससे खुश हूं. यह पिच गेंदबाजों के लिए अधिक मददगार साबित होगी और ऐसे में हम सकारात्मक मानसिकता के साथ दूसरे टेस्ट मैच के लिए मैदान पर उतरेंगे.'

और पढ़ें:  IND vs AUS, 2nd Test: पर्थ टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, रोहित शर्मा-अश्विन बाहर 

कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का यह भी मानना है कि बड़ा स्कोर खड़ा करने का कोई लाभ नहीं है अगर टीम के गेंदबाज अपनी भूमिका को सही तरीके से नहीं निभा सकते हैं. इसमें गेंदबाजों के लिए दोनों पारियों में 20 के 20 विकेट लेना जरूरी है.

और पढ़ें: IND vs AUS: अब इस रिकॉर्ड को तोड़ने की कगार पर कप्तान विराट कोहली, रच देंगे इतिहास 

उन्होंने कहा, 'किसी भी टेस्ट मैच में आप तभी जीत की दावेदारी को प्रबल कर सकते हैं, जब आप 20 विकेट हासिल कर लें. आप चाहें 500 या 600 रन बनाए, उसका कोई फायदा नहीं है अगर गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं, लेकिन अगर गेंदबाज 20 विकेट लेने में सक्षम हैं, तो 300 रनों का स्कोर भी काफी होता है. मैं खुश हूं कि हमारे पास ऐसे अच्छे गेंदबाज हैं, जिनमें 20 विकेट लेने का जुनून है.'