IND vs AUS, 1st Test: ऑस्ट्रेलिया में एक बार फिर हूटिंग का शिकार हुए विराट कोहली, पॉन्टिंग ने की आलोचना

IND vs AUS, 1st Test: लोकेश राहुल के आउट होने के बाद कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) खुद बल्लेबाजी के लिये उतरे थे. विराट कोहली (Virat Kohli) को पहली पारी के दौरान भी ऐसी स्थिति का सामना करना पड़ा था.

News State Bureau  |   Updated On : December 09, 2018 06:23 AM
भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli)

भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli)

नई दिल्ली:  

भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ पहले टेस्ट के तीसरे दिन शनिवार को जब बल्लेबाजी के लिए मैदान में जा रहे थे तब यहां स्टेडियम में मौजूद ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों के एक समूह ने उनकी हूटिेंग शुरू कर दी. लोकेश राहुल के आउट होने के बाद कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) खुद बल्लेबाजी के लिये उतरे थे. विराट कोहली (Virat Kohli) को पहली पारी के दौरान भी ऐसी स्थिति का सामना करना पड़ा था. हालांकि दर्शकों के इस व्यव्हार को लेकर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ट्रेविस हेड और पूर्व कप्तान रिकी पॉन्टिंग (Ricky Pointing) ने काफी आलोचना की. 

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पॉन्टिंग (Ricky Pointing) ने दर्शकों के रवैये पर हैरानी जताते हुए कहा, ‘ मुझे यह देखकर बिल्कुल अच्छा नहीं लगा.’ 

उन्होंने कहा, ‘एक खिलाड़ी के तौर पर जब मेरे साथ इंग्लैंड में ऐसा हुआ था तब मैं बिल्कुल भी चिंतित नहीं हुआ था.’ 

वहीं ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने कहा, ‘ विराट कोहली (Virat Kohli) शानदार बल्लेबाज है और शायद ऐसा खिलाड़ी नहीं है जिसकी हूटिंग की जाए. इसकी जरूरत नहीं थी, लेकिन वे दर्शक हैं.’

और पढ़ें: IND vs AUS: तो क्या धोनी की परछाई हैं ऋषभ पंत, इस खास रिकॉर्ड में की बराबरी 

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि भारतीय टीम ऐसी चीजों को नजरअंदाज करना चाहती है.

उन्होंने कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि हमारे लिए ये चीजें मायने रखती है. हमारे लिए मैदान के अंदर जो हो रहा वह महत्वपूर्ण है. इसके अलावा किसी और बात पर हमारा नियंत्रण नहीं है. वे जो चाहते हैं, कर सकते है. हम जब तक अच्छा खेल रहे हैं तब तक खुश हैं.’

और पढ़ें: IND vs AUS: भारतीय कप्तान कोहली ने रचा एक और 'विराट' रिकॉर्ड, इस खास क्लब में हुए शामिल 

विराट कोहली (Virat Kohli) के साथ हालांकि यह पहली बार नहीं हुआ है. 2011-12 के ऑस्ट्रेलिया (Australia) दौरे पर भी उन्हें सिडनी के मैदान में दर्शकों की हूटिंग का सामना करना पड़ा था. इस साल इंग्लैंड दौरे पर एजबेस्टन में पहले टेस्ट मैच में दर्शकों के ऐसे व्यवहार का सामना करना पड़ा था. आईपीएल में मुंबई इंडियन्स के खिलाफ वानखेड़े स्टेडियम में हो रहे मैच में भारतीय दर्शकों ने रॉयल चैलेंजर बेंगलूर के इस कप्तान की हूूटिंग की थी.

First Published: Sunday, December 09, 2018 06:22 AM

RELATED TAG: Virat Kohli, Travis Head, Test Cricket, Ricky Ponting, K L Rahul, Jasprit Bumrah,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो