logo-image

IND vs AUS 1st Test: उस्मान ख्वाजा के 'फ्लाइंग कैच' के फैन हुए रिकी पोंटिंग

उस्मान ख्वाजा (Usman Khwaja) ने यहां भारत के साथ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन गुरुवार को ऑस्ट्रेलियाई पारी के 11वें ओवर में पैट कमिंस की गेंद पर गली में सुपरमैन स्टाइल में कोहली का ऐसा कैच लपका, जिसकी किसी को उम्मीद नहीं थी.

Updated on: 07 Dec 2018, 06:10 AM

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Pointing) ने भारतीय कप्तान विराट कोहली का अविश्वसनीय कैच लपकने के लिए उस्मान ख्वाजा (Usman Khwaja) की जमकर तारीफ की है. 31 वर्षीय उस्मान ख्वाजा (Usman Khwaja) ने यहां भारत के साथ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन गुरुवार को ऑस्ट्रेलियाई पारी के 11वें ओवर में पैट कमिंस की गेंद पर गली में सुपरमैन स्टाइल में कोहली का ऐसा कैच लपका, जिसकी किसी को उम्मीद नहीं थी.

रिकी पोंटिंग (Ricky Pointing) ने पहले दिन का खेल समाप्त होने के बाद क्रिकेट डॉटकॉम डॉट एयू से कहा कि उस्मान ख्वाजा (Usman Khwaja) के कैच से पता चलता है कि टीम के नए कोच जस्टिन लेंगर ने अपने खिलाड़ियों को फिटनेस को लेकर कितना स्पष्ट निर्देश दे रखा है.

उन्होंने कहा कि कोच के ही स्पष्ट निर्देश का नतीजा है कि खिलाड़ियों के फिटनेस में सुधार हुआ है. उस्मान ख्वाजा (Usman Khwaja) ने जब पहली बार 2010 में ऑस्ट्रेलिया (Australia) के लिए टेस्ट में पदार्पण किया था तो रिकी पोंटिंग (Ricky Pointing) उस समय टीम के कप्तान थे.

और पढ़ें: Watch Video: देखें कैसे उस्मान ख्वाजा के इस शानदार कैच ने विराट कोहली को भेजा पवेलियन 

उन्होंने उस्मान ख्वाजा (Usman Khwaja) के कैच की तारीफ करते हुए कहा, 'यह एक शानदार कैच है क्योंकि आप देख सकते हैं कि उन्होंने अपने कमजोर साइड की तरफ कितनी लंबी छलांग लगाई है.'

और पढ़ें: IND vs AUS: टेस्ट सीरीज में पहली बार जीत के सपने को पूरा कर सकती है भारतीय टीम 

रिकी पोंटिंग (Ricky Pointing) ने कहा, 'इस कैच की अहमियत उस समय और बढ़ जाती है जब ये कैच पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में कोहली का हो. उन्होंने अपनी फील्डिंग में काफी सुधार किया है. मैं ऑन रिकॉर्ड यह कहता सकता हूं कि जब वह पहली बार टीम में आए थे उन्होंने अपनी फील्डिंग पर इतना ज्यादा काम नहीं किया था.'