logo-image
Live

IND vs AUS 1st Test, Day 2: दूसरे दिन का खेल समाप्त, ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 191/7

India vs Australia 1st Test Day 2 Live Cricket Score: आज (शुक्रवार) दूसरे दिन भारत पारी को इससे आगे बढ़ाते हुए पहली पारी में अधिक से अधिक रन जोड़ने की कोशिश करेगा.

Updated on: 07 Dec 2018, 12:52 PM

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया (Australia) क्रिकेट टीम ने भारत के खिलाफ जारी पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को अपनी पहली पारी में पहले सत्र के समापन तक दो विकेट के नुकसान पर 57 रन बना लिए हैं. एडिलेड ओवल मैदान पर जारी इस मैच में ऑस्ट्रेलिया (Australia) के लिए उस्मान ख्वाजा (21) और शॉन मार्श (1) पिच पर मौजूद हैं. 

भारत की पहली पारी को 250 रनों पर समाप्त करने के बाद अपनी पहली पारी खेलने उतरी ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने अपना पहला विकेट एरॉन फिंच (0) के रूप में गंवाया. फिंच को खाता खोलने का मौका दिए बगैर इशांत शर्मा ने पहले ओवर की तीसरी गेंद पर पगबाधा आउट कर पवेलियन की राह दिखाई. 

इसके बाद, मार्कस हैरिस (26) ने ख्वाजा के साथ 45 रनों की साझेदारी कर टीम को संभालने की कोशिश की थी लेकिन अश्विन ने हैरिस को मुरली विजय के हाथों कैच आउट कर ऑस्ट्रेलिया (Australia) का दूसरा विकेट भी गिरा दिया.

ख्वाजा ने मार्कस के आउट होने के बाद भोजनकाल की समाप्ति तक बिना कोई और नुकसान किए मार्श के साथ तीसरे विकेट के लिए 12 रन जोड़कर टीम को 57 रनों के स्कोर तक पहुंचा दिया.

Ind vs Aus 1st Test Day 2 Live Cricket Score, India vs Australia Test Live Cricket Score Streaming: स्कोरकार्ड के लिए यहां क्लिक करें 

calenderIcon 13:02 (IST)
shareIcon

दूसरे दिन का खेल समाप्त, ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 191/7....ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे दिन सात विकेट पर 191 रन बना लिए हैं. वह भारत से अभी भी 59 रन पीछे है. ट्रेविस हेड 61 और मिचेल स्टार्क आठ रन बनाकर खेल रहे हैं.


 
calenderIcon 12:28 (IST)
shareIcon

भारत ने नई गेंद ले ली है और गेंदबाजी का जिम्मा बुमराह को सौंप दिया. नई गेंद का फायदा भारत को हुआ और बुमराह ने पैट कमिंस का विकेट चटकाकर पनप रही इस साझेदारी को तोड़ दिया. ऑस्ट्रेलिया का 7वां विकेट गिरा, कमिंस 10 रन बनाकर आउट.



calenderIcon 12:03 (IST)
shareIcon

एक बार फिर भारत को उसी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है,जिससे वह पिछले कई विदेशी दौरों से गुजरा है. एक बार फिर पुछल्ले बल्लेबाज भारत के लिए परेशानी का सबब बनते नजर आ रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया के लिए हेड-कमिंस के बीच हो रही यह साझेदारी किसी संजीवनी से कम नहीं है हालांकि भारत विकेटों की तलाश में एक बार फिर अश्विन को गेंदबाजी में वापस लाया है. लेकिन यह चिंता का सबब है कि भारत पुछल्ले बल्लेबाजों से पार नहीं पा रहा है. ट्रैविस हेड ने अपना अर्धशतक भी पूरा कर लिया है और अपनी टीम को लीड लेने की मुसीबत से रोकने की पूरी कोशिश में लगे हुए हैं.

calenderIcon 11:52 (IST)
shareIcon

ट्रेविस हेड ने मोहम्मद शमी (70.4 ओवर) पर शानदार चौका लगाया. ओवरपिच गेंद पर कवर ड्राइव लगाया था. एक गेंद फिर उन्होंने गेंद को चार रन के लिए भेजा. जब बल्लेबाज रन बना लेता हो तो उसका हौसला बढ़ जाता है.



calenderIcon 11:49 (IST)
shareIcon

भारत की बढ़त 100 रन की रह गई है. ऑस्ट्रेलिया ने 70 ओवर में छह विकेट पर 150 रन बना लिए हैं. मुकाबला बराबरी का चल रहा है. दूसरे सत्र में करीब एक घंटे का खेल बाकी है. देखते हैं कि इस दौरान गेंदबाज हावी रहते हैं या बल्लेबाज.


 

calenderIcon 11:49 (IST)
shareIcon

पैट कमिंस आए हैं टिम पेन के स्थान पर टी ब्रेक से पहले लगातार 22 ओवर करने वाले रविचंद्रन अश्विन को फिर लाया गया है. उनके साथ इशांत शर्मा दूसरे छोर से लगे हुए हैं. अगर कंगारुओं की पहली पारी को समेटना है तो भारत को चार विकेट निकालने होंगे.


 

calenderIcon 11:48 (IST)
shareIcon

पैट कमिंस आए हैं टिम पेन के स्थान पर टी ब्रेक से पहले लगातार 22 ओवर करने वाले रविचंद्रन अश्विन को फिर लाया गया है. उनके साथ इशांत शर्मा दूसरे छोर से लगे हुए हैं. अगर कंगारुओं की पहली पारी को समेटना है तो भारत को चार विकेट निकालने होंगे.


 

calenderIcon 11:18 (IST)
shareIcon

इशांत शर्मा को लगातार अच्छी गेंदबाजी का फल मिल गया. उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन को पवेलियन भेज दिया. ये ऑस्ट्रेलिया का छठा विकेट है. टिम पेन ने पांच रन बनाए. उनका कैच ऋषभ पंत ने लपका. छठा विकेट 127 रन पर गिरा.


 
calenderIcon 11:21 (IST)
shareIcon

ऑस्ट्रेलिया को एक और झटका लगा, इस बार कप्तान टिम पेन इशांत शर्मा की गेंद का शिकार हुए और ऋषभ पंत को कैच थमा बैठे.



calenderIcon 11:03 (IST)
shareIcon

भारतीय टीम अब इस मुकाबले में फ्रंटफुट पर नजर आ रही है. सीरीज शुरू होने से पहले ही बल्लेबाजी को मेजबान टीम की कमजोर कड़ी माना जा रहा था और अब यह सबित होती भी दिख रही है. हालांकि अभी आधी विकेट्स लेना बाकी है लेकिन  भारतीय गेंदबाज पूरी तरह से हा हैं. ऑस्ट्रेलिया अब भी 130 रन से पीछे है और अगर भारत को 50 रन आसपास बढ़त ले लेता है तो फिर  भारत इस सीरीज का आगाज जीत के साथ कर सकता है क्योंकि इस मैदान पर चौथी पारी ऑस्ट्रेलिया को ही खेलनी है.


 

calenderIcon 10:49 (IST)
shareIcon

ऑस्ट्रेलिया का पांचवा विकेट गिरा, बुमराह की गेंद पर हैंड्सकांब ने पंत को कैच थमा दिया. जसप्रीत बुमराह को आखिरकार कामयाबी मिली, पीटर हैंड्सकांब के बल्ले का बाहरी किनारा लगा और ऋषभ पंत ने आसान का कैच लपक लिया. उन्होंने 34 रन बनाए.  भारत को पांचवीं कामयाबी. अब कप्तान टिम पेन बल्लेबाजी करने आए हैं.

calenderIcon 10:44 (IST)
shareIcon

आर अश्विन ने लगातार 22 ओवर्स का स्पेल डाला था. अब दूसरे छोर से कप्तान कोहली ने मोहम्मद शमी को लगा दिया है. भारत की रणनीति साफ है. अभी कम से कम 8- 10 ओवर कोहली तेज गेंदबाजों से ही करवाएंगे. ऑस्ट्रेलियाई टीम के पास अब ज्यादा बैटिंग बची नहीं है. इस जोड़ी के बाद कप्तान और विकेटकीपर टिम पेन ही बचे हैं जो बल्लेबाजी कर सकते हैं.


 
calenderIcon 10:38 (IST)
shareIcon

टी के बाद के सेशन का खेल शुुरू होने वाला है. आज मुकाबले के दूसरे दिन भी पहले दिन जैसे ही हालात हैं. कल भारतीय टीम मुश्किल में थी आज मेजबान ऑस्ट्रेलिया परेशानी में ही. मेजबान टीम 133 रन पीछे है. अगर आज भारतयी टीम बढ़त लेने में कामयाब हो जाती है तो फिर कप्तान कोहली ड्राइविंग सीट पर आ जाएंगे. नई गेंद के लिए अभी 25 ओवर्स बाकी हैं. कप्तान कोहली ने बुमराह  को गेंद थमाने के साथ इस सेशन का आगाज किया है.


 

calenderIcon 10:23 (IST)
shareIcon

पीटर हैंड्सकांब 33 रन बनाकर खेल रहे हैं और ट्रेविस हेड 17 रन बनाकर उनका साथ दे रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया 133 रन पीछे हैं जबकि उसके पास छह विकेट शेष हैं. मुकाबला इस समय बराबरी पर दिखाई दे रहा है.  

calenderIcon 10:22 (IST)
shareIcon

दूसरे दिन का दूसरा सत्र समाप्त हो गया है, टी-ब्रेक के समय तक ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट खोकर 117 रन बना लिए हैं. इस सत्र में ऑस्ट्रेलिया ने 2 विकेट खोकर 60 रन बनाए. अश्विन ने इस सत्र में 2 और विकेट चटका कर भारत की पकड़ में मैच को ला दिया. हालांकि ट्रैविस हैड और पीटर हैंड्सकांब की साझेदारी इस पकड़ को ढीला करने की कोशिश में जुटी हुई है. पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया अभी भी भारत से 133 रन पीछे है.

calenderIcon 10:16 (IST)
shareIcon

ट्रेविस हेड ने मोहम्मद शमी (54.3 ओवर) पर चौका लगाया. मोहम्मद शमी की पिछली गेंद पर हेड रेफरल पर बाल बाल बचे थे.


 

calenderIcon 10:16 (IST)
shareIcon

रविचंद्रन अश्विन लगातार 22 ओवर कर चुके हैं. क्या विराट कोहली उन पर ज्यादा वर्क लोड नहीं डाल रहे हैं. वैसे टी ब्रेक से पहले का ये अंतिम ओवर हो सकता है.


 

calenderIcon 10:07 (IST)
shareIcon

पीटर हैंड्सकांब ने मोहम्मद शमी (52.1 ओवर) पर जोरदार चौका लगाया. ये शॉट उन्होंने पुल कर लगाया. शमी को इशांत की जगह लाया गया था.

calenderIcon 10:06 (IST)
shareIcon

इस दौरान मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट कर आर अश्विन का उत्साह बढ़ाया है और टीम इंडिया को पकड़ बनाए रखने की बात की है.



calenderIcon 09:48 (IST)
shareIcon

ऑस्ट्रेलिया को साझेदारी की जरूरत है और भारत को एक और विकेट की. वो टी ब्रेक में पहले एक सफलता और हासिल करना चाहते होंगे. अगर ये विकेट पीटर हैंड्सकांब का विकेट हो तो मजा आ जाएगा. फिर भारत को पिछले क्रम को निपटाना होगा. भारत से पास इस समय भी 149 रन की बढ़त है. यानी पलड़ा उसका भारी है.


 

calenderIcon 09:47 (IST)
shareIcon

ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 100 रन का आंकड़ा पार कर लिया है.


 

calenderIcon 09:47 (IST)
shareIcon

जसप्रीत बुमराह को दो ओवर के स्पैल के बाद हटाकर फिर से इशांत शर्मा को लाया गया है. मोहम्मद शमी के एक ओवर में तीन चौके पड़ने के बाद कप्तान विराट शायद उन्हें रोक कर रखना चाहते हैं.


 

calenderIcon 09:46 (IST)
shareIcon

रविचंद्रन अश्विन के साथ दूसरे छोर पर टाइट गेंदबाज कर रहे हैं. वह 11 में से छह ओवर मेडन डाल चुके हैं. हालांकि उन्हें कोई सफलता नहीं मिल सकी है, लेकिन जैसे-जैसे गेंद पुरानी होती जाएगी वह खतरनाक होते जाएंगे.


 
calenderIcon 09:46 (IST)
shareIcon

ऑस्ट्रेलिया के चार विकेट गिरे हैं उसमें से तीन तो रविचंद्रन अश्विन ने चटकाए हैं. वह मेजबान बल्लेबाजों के लिए अबूझ पहेली बने हुए हैं. हालांकि उन्हें यहां भारत की तरह टर्न तो नहीं मिल रहा है लेकिन सही दिशा और लंबाई से वह दबाव बनाने में सफल हो रहे हैं. अगर ऑस्ट्रेलिया को 250 से कम पर रोकने में सफल रहा भारत तो अश्विन को उपयोगी भूमिका निभानी होगी.



 

calenderIcon 09:13 (IST)
shareIcon

उस्मान ख्वाजा से उम्मीदें भी टूट गईं. भारत को चौथी सफलता अश्विन ने दिलाई. उनकी बाउंस लेती फिरकी गेंद पर ख्वाजा चूके और गेंद ऋषभ पंत के हाथों में समा गई, वह 28 रन का योगदान दे सके. ऑस्ट्रेलिया ने चौथा विकेट 87 रन पर गंवाया.


 

calenderIcon 09:12 (IST)
shareIcon

ऑस्ट्रेलिया को लगा चौथा झटका, ख्वाजा आउट. भारत के लिए आर अश्विन बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए, इस पारी में तीसरा विकेट उस्मान ख्वाजा के रूप में चटकाया.

calenderIcon 08:56 (IST)
shareIcon

पीटर हैंड्सकॉम्ब ने मोहम्मद शमी की लगातार 2 गेंदों में दो चौके लगाये, पहला चौका (36.1 ओवर) पर ऋषभ पंत के ऊपर से आया तो वहीं दूसरा चौका (36.2 ओवर) पर ऑफ में जड़ा. वहीं ओवर की आखिरी गेंद पर डीप लेग की ओर हैंड्सकॉम्ब ने ओवर का तीसरा चौका लगाया. भारत के लिहाज से काफी महंगा ओवर साबित हुआ.

calenderIcon 08:52 (IST)
shareIcon

मोहम्मद शमी की गेंद (34.3) पर हैंड्सकॉम्ब ने थर्ड मैन पर चौका लगाया, गेंद सीधा गैप में गई और काफी देर के बाद ऑस्ट्रेलियाई पारी में चौथा चौका आया. गेंद तीसरी स्लिप और गली के बीच से निकली है. क्या इस जगह फील्डर की जरूरत है क्योंकि भारत का स्कोर कम है और बल्ले का किनारा लगकर यहां से रन जाने का खतरा रहता है.

calenderIcon 08:42 (IST)
shareIcon

भारत को दबाव की रणनीति पर काम करना होगा. आर अश्विन और इशांत शर्मा को लगातार गेंदबाजी कर ये काम करना होगा. जैसे बल्लेबाजी में साझेदारियां होती हैं वैसे ही गेंदबाजी में भी साझेदारियों की जरूरत होती है. दोनों छोर से ये ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को खेलना मुश्किल कर सकते हैं.


 

calenderIcon 08:42 (IST)
shareIcon

पीटर हैंड्सकॉम्ब आए हैं शॉन मार्श की जगह, इस सत्र में आर अश्विन की भूमिका भी अहम होगी. वह टीम के एकमात्र स्पिनर है. ऑस्ट्रेलिया के लिए जो काम नाथन लायन ने किया वो काम अश्विन को भारत के लिए करना होगा. वह अभी दो सफलताएं भारत को दिला चुके हैं.


 


 

calenderIcon 08:21 (IST)
shareIcon

लंच के बाद का खेल शुरू हो गया है. आर अश्विन ने आते के साथ ही भारत को तीसरी सफलता दिलाई. ऑस्ट्रेलिया के लिए शॉन मार्श कुछ खास नहीं कर सके और 2 रन के निजी स्कोर पर प्लेड ऑन हो गए. ऑस्ट्रेलिया को तीसरा झटका लगा, मार्श आउट



calenderIcon 08:15 (IST)
shareIcon

पहले सत्र में तीन विकेट गिरे. एक भारत का और दो ऑस्ट्रेलिया के. फिलहाल मैच बराबरी पर है. दोनों टीमों के पास मौका है. जहां भारत 250 रन पर सिमट गया वहीं उसने लंच तक ऑस्ट्रेलिया के दो विकेट 57 रन पर निकाल दिए. 27 ओवर का खेल हो चुका है. भारत ने क्योंकि रन कम दिए हैं इसलिए उसके पास मौका है कि वो मेजबान टीम को अपने से कम रन पर रोक दे. दूसरे सत्र का खेल इस मायने में अहम होगा. भारत को एक-दो विकेट की जरूरत है जिससे वह दबाव बना सकेगा. लेकिन अगर ऑस्ट्रेलिया ने एक बड़ी साझेदारी कर दी तो वो दबाव हटा सकता है


 

calenderIcon 08:14 (IST)
shareIcon

मोहम्मद शमी पूरी तरह फिट हैं. भारतीय टीम के फिजियो पैट्रिक फरहार्ट ने जब उन्हें बाहर बुला लिया तो सबके लिए चिंता की बात हो गई थी. लेकिन वह दूसरे सत्र में गेंदबाजी करने के लिए तैयार हैं. उनकी पूरी तरह फिट होना भारत के लिए लाजिमी है. क्योंकि वो चार गेंदबाजों के साथ खेल रहा है. ऐसे में हर गेंदबाज की भूमिका अहम हो जाती है.


 

calenderIcon 08:14 (IST)
shareIcon

लंच तक ऑस्ट्रेलिया ने दो विकेट पर 57 रन बना लिए हैं. उस्मान ख्वाजा 21 रन पर और शॉन मार्श एक रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं. मेजबान टीम 193 रन पीछे है. भारत ने पहली पारी में 250 रन बनाए थे और इस स्कोर को देखते हुए वो ऑस्ट्रेलिया पर दबाव बना सकता है. लंच से पहले अंतिम ओवर में इशांत की गेंद पर बाई का चौका चला गया. उनका ये ओवर महंगा रहा. इस ओवर में नौ रन गए

calenderIcon 08:14 (IST)
shareIcon

शॉन मार्श आए हैं क्रीज पर. वह भारत के खिलाफ उतने सफल नहीं रहे हैं. वैसे भी वह अच्छी फॉर्म में नहीं है. भारतीय गेंदबाज उन पर मनोवैज्ञानिक दबाव डाल सकते हैं. लंच होने वाला है. भारत एक और सफलता हासिल कर ले तो सोने पर सुहागा हो जाएगा.


 

calenderIcon 07:21 (IST)
shareIcon

भारत को इस विकेट की सख्त जरूरत थी. मार्कस हैरिस को अश्विन ने पवेलियन भेज दिया. गेंद ने बल्ले का अंदरूनी किनारा लिया और सिली मिडऑफ पर कैच कर लिए गए. पहला टेस्ट खेल रहे हैरिस ने 26 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया ने ये विकेट 45 रन पर गंवाया.


 
calenderIcon 07:15 (IST)
shareIcon

आखिरकार भारत को दूसरी सफलता मिली, आर अश्विन की गेंद पर मार्कस हैरिस के बल्ले का अंदरूनी किनारा लगा और गेंद पैड में लग कर सिली प्वाइंट पर खड़े मुरली विजय को कैच थमा दिया.

calenderIcon 07:12 (IST)
shareIcon

मार्कस हैरिस ने अश्विन (17.4 ओवर) पर सीधा जोरदार शॉट लगाकर चौका लगाया. मार्कस हैरिस का ये शॉट देखने लायक था. पहला मैच में ही वह प्रभावी नजर आ रहे हैं.



calenderIcon 07:10 (IST)
shareIcon

मार्कस हैरिस और उस्मान ख्वाजा कोई हड़बड़ाहट किए बिना खेल रहे हैं. रन औसत तो धीमा है लेकिन वे कोई लालच नहीं दिखा रहे हैं. वैसे भी इस समय अश्विन गेंदबाजी कर रहे हैं लेकिन उनको भी मारने से परहेज कर रहे हैं दोनों बल्लेबाज.


 

calenderIcon 07:10 (IST)
shareIcon

मोहम्मद शमी भी इशांत शर्मा की राह पर चलते दिखाई दे रहे हैं. उनके पहले दो ओवर मेडन रहे हैं. वह भी तेज गति और अच्छी लाइन लेंथ के साथ बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं, फिलहाल वह कर भी रहे हैं. लेकिन अब भारत को दूसरे विकेट पर बनती  इस साझेदारी को तोड़ना होगा.

calenderIcon 06:40 (IST)
shareIcon

भारतीय गेंदबाजी में दूसरा बदलाव किया गया है, ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को जसप्रीत बुमराह की जगह गेंदबाजी के लिए बुलाया गया है.

calenderIcon 06:32 (IST)
shareIcon

10 ओवर का खेल समाप्त हो चुका है, ऑस्ट्रेलियाा ने अब तक 1 विकेट खोकर 30 रन बना लिए हैं. भारत की ओर से पहला गेंदबाजी बदलाव किया गया है. मोहम्मद शमी को इशांत शर्मा की जगह गेंदबाजी के लिए बुलाया गया है.

calenderIcon 06:19 (IST)
shareIcon

बुमराह की गेंद (7.4) पर मार्कस हैरिस ने अपने करियर का और ऑस्ट्रेलियाई पारी का पहला चौका लगाया. गेंद बल्ले में लगने के बाद स्लिप और गली के बीच से निकलते हुए 4 रनों के लिए बाउंड्री से बाहर पहुंच गई.

calenderIcon 06:19 (IST)
shareIcon

इशांत शर्मा ने भारत को शानदार शुरुआत दी. उनका पहला ओवर मेडन विकेट और दूसरा ओवर भी मेडन ही किया. जैसी गेंदबाजी ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज कर रहे थे वैसी ही इशांत शर्मा कर रहे हैं.

calenderIcon 06:15 (IST)
shareIcon

मार्कस हैरिस अपनी पहली टेस्ट पारी में सालिड नजर आ रहे हैं. वह गेंद को अपने पास आने दे रहे हैं. वह गेंद को मारने की कोई हड़बड़ाहट नहीं दिखा रहे हैं. ज्यादातर गेंदों को वह सीधे बल्ले से खेल रहे हैं. उनकी इस पारी को देखने के लिए उनका पूरा परिवार स्टेडियम में आया हुआ है. वह भी अपने पदार्पण टेस्ट को यादगार बनाना चाहेंगे.

calenderIcon 05:54 (IST)
shareIcon

दूसरे ओवर में ऑस्ट्रेलिया टीम ने अपना खाता खोल लिया है. 2 ओवर के बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 7/1 है.

calenderIcon 06:32 (IST)
shareIcon

एरोन फिंच खाता भी नहीं खोल सके. मेजबान टीम को स्कोर बिना किसी रन के 1 विकेट का नुकसान है. उस्मान ख्वाजा मैदान पर आए हैं. भारत की ओर से दूसरे छोर पर जसप्रीत बुमराह को लाया गया है. डेब्यू कर रहे मार्कस हैरिस ने पहली ही गेंद पर 3 रन लेकर अपने करियर और इस मैच का खाता खोला.



calenderIcon 05:54 (IST)
shareIcon

इशांत शर्मा की बेहतरीन गेंदबाजी, पहली गेंद से ही बॉल अंदर की तरफ घूम रही है. पहली गेंद पर जोरदार अपील के बाद तीसरी ही गेंद पर एरोन फिंच को शर्मा ने बेहतरीन बोल्ड किया. ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका, फिंच बिना खाता खोले आउट.



calenderIcon 05:41 (IST)
shareIcon

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज पारी का आगाज करने मैदान पर आ चुके हैं. इस मैच में अपना डेब्यू कर रहे मार्कस हैरिस और एरोन फिंच पारी की शुरुआत करेंगे. वहीं भारत की ओर से गेंद इशांत शर्मा को थमाई गई है.

calenderIcon 05:38 (IST)
shareIcon

मोहम्मद शमी ने दूसरे दिन की पहली गेंद पर विकेटकीपर टिम पेन को कैच थमा दिया. जोश हेजलवुड की ये गेंद बाउंसर थी जिस पर शमी ने लेग साइड पर शॉट जमाना चाहा. भारत की पारी 88 ओवर में 250 रन पर ही सिमट गई. कल के स्कोर में कोई इजाफा नहीं हो सका. जसप्रीत बुमराह बिना कोई गेंद खेले शून्य पर पवेलियन लौट गए.


 

calenderIcon 05:34 (IST)
shareIcon

भारती की पहली पारी महज 250 रन पर समाप्त हो गई. दूसरे दिन के खेल में भारत ने अपनी बची हुई पहली पारी के लिए महज 1 गेंद खेली और ऑल आउट हो गई. जॉश हेजलवुड ने इस मैच का अपनी तीसरा विकेट हासिल किया. हेजलवुड ने इस मैच में 52 रन देकर 3 विकेट चटकाए.

calenderIcon 05:32 (IST)
shareIcon

मैदान पर मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह पहुंच चुके हैं. ऑस्ट्रेलिया की ओर से जॉश हेजलवुड गेंदबाजी करने आए. अपनी पहली ही गेंद पर हेजलवुड ने मोहम्मद शमी को पेन के हाथों कैच कराकर भारतीय पारी को ऑल आउट कर दिया.

calenderIcon 05:30 (IST)
shareIcon

पहले दिन गुरुवार को विकेटों के पतझड़ के बीच एक छोर संभाले रहते हुए शतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने 123 रनों की इस पारी को अपनी शीर्ष पांच पारियों में शामिल किया है. पुजारा ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘मैं इस पारी को टेस्ट में अपनी शीर्ष-पारियों में रखता हूं. मैं नहीं कह सकता कि यह सर्वश्रेष्ठ थी. मेरी टीम के खिलाड़ियों ने मेरी पारी को काफी सराहा और कहा कि यह मेरी सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक है.