logo-image

IND vs AUS 1st Test, Day 2: भारतीय गेंदबाजों ने बनाई मजबूत पकड़, ऑस्ट्रेलिया को हेड से आस

ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने तीसरे सत्र में पीटर हैंड्सकॉम्ब (34), टिम पेन (5) और पैट कमिंस (10) के रूप में अपने तीन और विकेट गंवाए.

Updated on: 07 Dec 2018, 01:27 PM

नई दिल्ली:

ट्रेविस हेड (61) की नाबाद अर्धशतकीय पारी के बावजूद ऑस्ट्रेलिया (Australia) क्रिकेट टीम भारत (INDIA) के खिलाफ जारी पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार का खेल समाप्त होने तक अपनी पहली पारी में सात विकेट के नुकसान पर 191 रनों का स्कोर बना पाई है. एडिलेड ओवल मैदान पर जारी इस मैच में ऑस्ट्रेलिया (Australia) की टीम मेजबान भारत (INDIA) की ओर से बनाई गई पहली पारी के स्कोर के आधार पर 59 रन पीछे है. हेड और मिशेल स्टॉर्क (8) नाबाद हैं.

ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने तीसरे सत्र में पीटर हैंड्सकॉम्ब (34), टिम पेन (5) और पैट कमिंस (10) के रूप में अपने तीन और विकेट गंवाए.

ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने भोजनकाल तक दो विकेट के नुकसान पर 57 रन बना लिए थे. इसके बाद दूसरे सत्र में टीम ने अपने दो और बल्लेबाजों को गंवाया.

पहले सत्र की समाप्ति के बाद ऑस्ट्रेलिया (Australia) की पारी को आगे बढ़ाने उतरे शॉन मार्श (2) और उस्मान ख्वाजा (28) ने तीसरे विकेट के लिए 14 रन ही जोड़े थे कि रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin)ने मार्श को बोल्ड कर तीसरा विकेट भी गिरा दिया.

और पढ़ें: IND vs AUS 1st Test: टेस्ट क्रिकेट में 5000 रन बनाने वाले 12वें भारतीय बने पुजारा, लगाया 16वां शतक 

इसके बाद अश्विन ने ख्वाजा को 87 के स्कोर पर विकेट के पीछे खड़े ऋषभ पंत के हाथों कैच आउट कर पवेलियन भेज दिया. इस पारी में भारत (INDIA) के लिए अश्विन ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए, वहीं इशांत को एक सफलता हाथ लगी.

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के लिए भी पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही. इशांत शर्मा (Ishant Sharma) ने पहले ओवर की तीसरी गेंद पर एरॉन फिंच को खाता खोलने का मौका दिए बगैर बोल्ड कर मेजबान टीम को पहला झटका दिया.

मार्क हैरिस (26) ने ख्वाजा के साथ 45 रनों की साझेदारी कर टीम को संभालने की कोशिश की लेकिन अश्विन ने इस साझेदारी को मजबूत होने से पहले ही तोड़ दिया.

और पढ़ें: IND vs AUS, 1st Test, Day 1: आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के नाम रहा पहला दिन, भारतीय बल्लेबाजों ने किया निराश 

अश्विन ने हैरिस को मुरली विजय के हाथों कैच आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया. ख्वाजा ने इसके बाद मार्श के साथ मिलकर पहले सत्र की समाप्ति तक टीम को 57 के स्कोर तक पहुंचा दिया.

भारतीय टीम के लिए रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए. वहीं इशांत शर्मा (Ishant Sharma) और जसप्रीत बुमराह को दो-दो विकेट हासिल हुए. भारत (INDIA) ने अपनी पहली पारी में चेतेश्वर पुजारा (123) की शतकीय पारी के दम पर अपनी पहली पारी में 250 रनों का स्कोर खड़ा किया था.