logo-image

IND vs AUS, 1st Test, Day 4: भारत की जीत की राह में कांटा बने मार्श और हेड, 6 विकेट दूर विराट सेना

इससे पहले चेतेश्वर पुजारा (71) और अजिंक्य रहाणे (70) की शानदार पारियों के दम पर भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ जारी पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को अपनी दूसरी पारी में 307 रनों का स्कोर खड़ा किया है.

Updated on: 09 Dec 2018, 01:58 PM

नई दिल्ली:

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड में जारी टेस्ट मैच के चौथे दिन का खेल खत्म हो गया है. ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 49 ओवर खेलकर चार विकेट के नुकसान पर 104 रन बना लिए हैं. जीत से वो अभी भी 219 रन दूर हैं. जबकि भारत को 6 विकेट की जरूरत हैं. सोमवार को मैच का अंतिम दिन होगा. शॉन मार्श 31 रन और ट्रेविस हेड 11 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. दूसरी पारी में भारत की ओर से मोहम्मद शमी और रविचंद्रन अश्विन ने दो-दो विकेट लिए हैं.

इससे पहले चेतेश्वर पुजारा (71) और अजिंक्य रहाणे (70) की शानदार पारियों के दम पर भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ जारी पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को अपनी दूसरी पारी में 307 रनों का स्कोर खड़ा किया है.

एडिलेड ओवल मैदान पर जारी मैच में इस पारी के दम पर भारत ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) को 323 रनों का लक्ष्य दिया है.

और पढ़ें: रिटायरमेंट पर बोले गौतम गंभीर- अपनी बेबाकी से दुश्मन बनाये पर चैन से सोया 

ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने इसके बाद दूसरे सत्र के समापन तक अपनी दूसरी पारी में एक विकेट के नुकसान पर 28 रन बना लिए हैं. टीम के लिए मार्कस हैरिस (14) नाबाद हैं.

मेहमान टीम ने एरॉन फिंच (11) के रूप में अपना पहला विकेट गंवाया. फिंच को अश्विन ने ऋषभ पंत के हाथों कैच आउट कराया.

इससे पहले, तीसरे दिन बनाए गए तीन विकेट पर 151 रनों से आगे खेलने उतरी भारतीय टीम ने पहले सत्र की समाप्ति तक पांच विकेट के नुकसान पर 260 रनों का स्कोर खड़ा किया था. इसके बाद मेजबान टीम ने अपने सभी विकेट गिरने तक खाते में 47 रन और जोड़े.

और पढ़ें: IND vs AUS, 1st Test: ऑस्ट्रेलिया में एक बार फिर हूटिंग का शिकार हुए विराट कोहली, पॉन्टिंग ने की आलोचना 

पहले सत्र की समाप्ति तक रहाणे और ऋषभ पंत (28) नाबाद थे. इसके बाद दोनों ने 34 रन जोड़कर टीम को 282 के स्कोर तक पहुंचाया था लेकिन इसी स्कोर पर ल्योन ने पंत को एरॉन फिंच के हाथों कैच आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया है.

इस सत्र की समाप्ति में भारतीय बल्लेबाजी कमजोर नजर आई. 303 के स्कोर पर टीम ने रविचंद्रन अश्विन (5), रहाणे और मोहम्मद शमी (0) के रूप में अपने तीनों विकेट गिरा दिए.

रहाणे और शमी को ल्योन ने पवेलियन भेजा, वहीं अश्विन का विकेट स्टॉर्क ने गिराया. स्टॉर्क ने इसके बाद 307 के स्कोर पर इशांत शर्मा (0) को पवेलियन भेजकर भारतीय टीम का स्कोर समाप्त कर दिया.

इस पारी में ऑस्ट्रेलिया (Australia) के लिए ल्योन ने सबसे अधिक छह विकेट लिएए वहीं स्टॉर्क को तीन विकेट हासिल हुए. हेजलवुड ने एक विकेट लिया.