IND vs AUS 1st Test, Day 3: ऑस्ट्रेलिया पर भारत की पकड़ मजबूत, बनाई 166 रनों की बढ़त

IND vs AUS 1st Test, Day 3: भारत ने आखिरी सत्र में 1 विकेट खोकर 65 रन जोड़े. इससे पहले अपने गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन के साथ आस्ट्रेलिया की पहली पारी 235 रनों पर समाप्त करने के बाद भारत ने अपनी दूसरी पारी की अच्छी शुरुआत की.

News State Bureau  |   Updated On : December 08, 2018 02:11 PM
INDvsAUS: ऑस्ट्रेलिया पर भारत की पकड़ मजबूत, बनाई 166 रनों की बढ़त

INDvsAUS: ऑस्ट्रेलिया पर भारत की पकड़ मजबूत, बनाई 166 रनों की बढ़त

नई दिल्ली:  

भारतीय क्रिकेट टीम ने सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल (K L Rahul) (44) की अच्छी बल्लेबाजी के दम पर आस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को अपनी दूसरी पारी में 3 विकेट के नुकसान पर 151 रन बना लिए हैं. एडिलेड ओवल मैदान पर जारी इस मैच में भारत ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ 166 रनों की बढ़त हासिल कर ली है. अजिंक्य रहाणे (1) और पहली पारी में भारत के लिए शतक जड़ने वाले चेतेश्वर पुजारा (40) रन पर नाबाद हैं. भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने भी इस दौरान 34 रन की पारी खेली और पुजारा के साथ मिलकर 70 रनों की साझेदारी की. हालांकि दिन का खेल खत्म होने से 4 ओवर पहले कोहली ने लॉयन की गेंद पर सिली प्वाइंट पर खड़े फिंच को कैच थमा दिया और इसी के साथ भारत का तीसरा विकेट गिर गया.

भारत ने आखिरी सत्र में 1 विकेट खोकर 65 रन जोड़े. इससे पहले अपने गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन के साथ आस्ट्रेलिया की पहली पारी 235 रनों पर समाप्त करने के बाद भारत ने अपनी दूसरी पारी की अच्छी शुरुआत की.

के एल राहुल (K L Rahul) और मुरली विजय (18) ने पहले विकेट के लिए 63 रन जोड़े लेकिन मिशेल स्टॉर्क ने इस साझेदारी को मजबूत नहीं होने दिया और विजय को पीटर हैंड्सकॉम्ब के हाथों कैच आउट करा भारत को दिन का पहला झटका दिया.

और पढ़ें: IND vs AUS: तो क्या धोनी की परछाई हैं ऋषभ पंत, इस खास रिकॉर्ड में की बराबरी

इसके बाद के एल राहुल (K L Rahul) ने पुजारा के साथ 13 रन ही जोड़े थे कि जोश हेजलवुड ने के एल राहुल (K L Rahul) को विकेट के पीछे खड़े टिम पेन के हाथों कैच आउट करा भारत का दूसरा विकेट भी गिरा दिया.

इससे पहले, आस्ट्रेलिया और भारत के बीच तीसरे दिन शनिवार का खेल बारिश के कारण देरी से शुरू हुआ.

इसके बाद मैदान पर उतरे शुक्रवार के नाबाद बल्लेबाज हेड और मिशेल स्टॉर्क (15) ने 27 रन जोड़कर टीम को 204 के स्कोर तक पहुंचाया लेकिन इसी स्कोर पर जसप्रीत बुमराह ने स्टॉर्क को विकेट के पीछे खड़े ऋषभ पंत के हाथों कैच आउट करा आस्ट्रेलिया को दिन का पहला झटका दिया.

और पढ़ें: Ranji Trophy: भारत को मिला नया सचिन तेंदुलकर, तोड़ा 24 साल पुराना वर्ल्ड रिकॉर्ड

इस बीच बारिश फिर से शुरू हुई और दोनों टीमों के बीच मैच फिर रुक गया. बारिश के बंद होने के बाद मैच शुरू हुआ और हेड ने नाथन ल्योन (24) के साथ 31 रनों की साझेदारी कर टीम की पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन मोहम्मद शमी ने यहां आस्ट्रेलिया को दूसरा बड़ा झटका दिया.

शमी ने यहां 235 के स्कोर पर हेड को पंत के हाथों कैच आउट करा पवेलियन की राह दिखाई. इसके बाद शमी ने आस्ट्रेलिया की पारी को समाप्त करने में अधिक समय नहीं लगाया और 235 के ही स्कोर पर जोश हेजलवुड को आउट कर मेजबान टीम का 10वां विकेट भी गिरा दिया. हेजलवुड विकेट के पीछे पंत के हाथों लपके गए. उन्हें खाता खोलने का मौका भी नहीं मिला.

और पढ़ें: PAK vs NZ: न्यूजीलैंड ने रचा इतिहास, 49 साल बाद पाकिस्तान को 'उसके घर' में हराया

लॉयन इस पारी में नाबाद रहे. भारत के लिए इस पारी में रविचंद्रन अश्विन और जसप्रीत बुमराह ने तीन-तीन विकेट हासिल किए. इसके अलावा इशांत शर्मा और शमी को दो-दो सफलताएं मिली.

First Published: Saturday, December 08, 2018 02:09 PM

RELATED TAG: India Vs Australia, India Vs Australia 2018, Adelaide Test, Virat Kohli, R Ashwin,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो