logo-image

IND vs AUS: ग्लेन मैक्सवेल ने बताया आखिर कैसे मिलेगी विश्व कप की ऑस्ट्रेलियाई टीम में जगह

ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने 43 गेंद में 56 रन बनाए, जिससे ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने अंतिम गेंद में तीन विकेट की जीत हासिल की.

Updated on: 25 Feb 2019, 04:39 PM

नई दिल्ली:

भारत और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बीच विशाखापट्टनम के मैदान पर हुए पहले मैच में हरफनमौला खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) के शानदार प्रदर्शन की बदौलत कंगारु टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है. हालांकि ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) के इस प्रदर्शन के बावजूद इंग्लैंड में होने वाले आगामी विश्व कप (World Cup 2019) में टीम में उनके बने रहने को लेकर सवाल बना हुआ है. ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने 43 गेंद में 56 रन बनाए, जिससे ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने अंतिम गेंद में तीन विकेट की जीत हासिल की. लेकिन विश्व कप (World Cup 2019) के लिए जाने वाली 15 सदस्यीय टीम में उनके स्थान की गांरटी नहीं है.

ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने मैच के बाद कहा, ‘मुझे बिलकुल नहीं पता है कि मैं विश्व कप (World Cup 2019) टीम में शामिल रहूंगा या नहीं और मैं किस नंबर पर बल्लेबाजी करूंगा इसलिए मुझे लगता है कि यह मौके पर निर्भर करता है. अगर मैं आज की तरह मौकों का फायदा उठाना जारी रख सकता हूं तो बेहतर होगा.’

और पढ़ें: IND vs ENG: मिताली सेना के इंग्लैंड को हरा रचा इतिहास, 2-0 से जीती सीरीज

ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने कहा, ‘अगर मैं इस तरह की पारियों को नाबाद रखता हूं और इस तरह ही निरंतर प्रदर्शन करता हूं तो मुझे लगता है कि मैं विश्व कप (World Cup 2019) के लिये टीम में अपना नाम शामिल करवाने में सफल हो सकता हूं और साथ ही उम्मीद करता हूं कि मैं इस पूरे साल इसी तरह बल्लेबाजी करता रहूं.’

ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) विश्व की 15 सदस्यीय टीम में अपनी जगह को लेकर सुनिश्चित नहीं हैं कि वह ऑस्ट्रेलिया (Australia) की तरफ से अंतिम 15 में जगह बना पाएंगे या नहीं. इस बारे में उनका मानना है कि भारत के खिलाफ पहले टी20 में खेली इस तरह की कई पारियां इसमें मददगार साबित हो सकती हैं.

और पढ़ें: IND vs AUS: जानें भारत को हराने के बाद बुमराह को लेकर क्या बोले एरॉन फिंच

बता दें कि पहले टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच में जीत दिलाने में भारत के खिलाफ ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) की खेली गई अर्धशतकीय पारी काफी अहम रही.