BREAKING NEWS
  • धारा 370 पर एनडीए के खिलाफ जेडीयू, नीतीश ने कहा हम धारा 370 हटाने के पक्ष में नहीं- Read More »
  • जम्मू-कश्मीर: शोपियां में 34 राष्ट्रीय राइफल कैंप के पास संदिग्ध हलचल, सर्च ऑपरेशन लॉन्च- Read More »
  • Pulwama Attack : भारत की कूटनीति के आगे झुका पाकिस्तान, आतंकी हाफिज सईद के दो संगठनों पर लगाया बैन- Read More »

Ind vs Aus: विराट कोहली धर्मशाला टेस्ट से बाहर, अजिंक्य रहाणे करेंगे कप्तानी

News State Bureau  |   Updated On : March 25, 2017 08:57 AM
ट्विटर इमेज

ट्विटर इमेज

नई दिल्ली:  

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच धर्मशाला में चौथे टेस्ट से विराट कोहली बाहर हो गए हैं। रांची में खेले गए तीसरे टेस्ट में फिल्डिंग के दौरान उनके कंधे में चोट लगी थी। कोहली के स्थान पर अजिंक्य रहाणे को टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया है। वह भारतीय टेस्ट टीम के 33वें कप्तान होंगे।

धर्मशाला में पहली बार किसी अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट मैच का आयोजन हो रहा है। सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर है। चौथे टेस्ट में शामिल किए गये तेज गेंदबाज मो. शमी के खेलने पर भी संशय बरकरार है।

यह भी पढें- पूरी तरह से फिट होने पर ही खेलूंगा धर्मशाला टेस्ट मैचः कोहली

धर्मशाला का टेस्ट डेब्यू

धर्मशाला का यह टेस्ट डेब्यू मैच है। इसके साथ ही धर्मशाला भारत का 27वां टेस्ट केंद्र बन जाएगा। इस मैदान पर अब तक 3 वनडे और 8 टी20 मैच खेले गए हैं। टीम इंडिया ने तीन में से दो वनडे जीते हैं। वैसे भारत ने यहां सिर्फ एक टी20 मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला है जिसमें उसे हार का सामना करना पड़ा था।

धर्मशाला पिच

पुणे, बंगलुरु और रांची में स्पिनर्स का दबदबा रहा था तो वहीं, धर्मशाला में तेज गेंदबाजों को पिच से मदद मिलेगी। धर्मशाला की पिच तेज गेंदबाजों के लिए मददगार साबित होगी। इस विकेट पर तेज उछाल सबको हैरान कर सकती है। ऐसे में दोनों टीमों की कोशिश यही रहेगी कि तेज गेंदबाजों को मौका दिया जाए। इसलिए इस टेस्ट मैच में ईशांत शर्मा की जगह मो. शमी या भुवनेश्वर कुमार को टीम में खिलाया जा सकता है। वैसे भी ईशांत अब तक केवल 3 विकेट ही ले पाए हैं।

यह भी पढें- महेंद्र सिंह धोनी ने संन्यास पर तोड़ी चुप्पी, कहा- 2019 का वर्ल्ड कप खेलेंगे

ऑस्ट्रेलिया की नजरें वापसी पर

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी की कमान एक बार फिर से कप्तान स्टीव स्मिथ के हाथों में होगी, जिन्होंने अब तक इस सीरीज में दो शतक बनाए हैं और अच्छी फॉर्म में हैं। स्मिथ के अलावा मैट रेनशॉ और रांची टेस्ट की दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया के लिए मैच बचाने वाले पीटर हैंड्सकॉम्ब और शॉन मार्श से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

फिलहाल टीम इंडिया का संभावित प्लेइंग इलेवन कुछ इस तरह हो सकता है-

मुरली विजय/अभिनव मुकुंद, के.एल. राहुल, चेतेश्वर पुजारा, श्रेयस अय्यर, अजिंक्य रहाणे, करुण नायर, आर अश्विन, रिद्धिमान साहा, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार/ईशांत शर्मा, उमेश यादव।

First Published: Saturday, March 25, 2017 07:55 AM

RELATED TAG: India V Australia, Dharamsala Test,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो