logo-image

IND vs AUS: एडिलेड टेस्ट से पहले भारत को लगा बड़ा झटका, पृथ्वी शॉ चोटिल, पहले मैच से हुए बाहर

बोर्ड ने कहा, ‘शुक्रवार सुबह शॉ की चोट की रिपोर्ट जारी हुई हैं और ऐसे में वह एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 6 दिसंबर से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे.

Updated on: 30 Nov 2018, 12:27 PM

नई दिल्ली:

एडिलेड में शुरु हो रहे भारत-ऑस्ट्रेलिया (Australia) टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है. सिडनी में जारी अभ्यास मैच के तीसरे दिन भारत के युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithwi Shaw) गंभीर रूप से चोटिल हो गए. इस चोट के चलते वह पहले टेस्ट मैच में खेल नहीं पाएंगे. पृथ्वी शॉ (Prithwi Shaw) को यह चोट उस वक्त लगी जब वह क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Australia) XI के खिलाफ जारी अभ्यास मैच में एक कैच लेने का प्रयास कर रहे थे. वह आर अश्विन (R Ashwin) के ओवर में बाउंड्री लाइन के पास मैक्स ब्रायंट का कैच लपकने की कोशिश कर रहे थे. इस चोट के बाद वह सीरीज के पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं.

बोर्ड ने कहा, ‘शुक्रवार सुबह पृथ्वी शॉ (Prithwi Shaw) की चोट की रिपोर्ट जारी हुई हैं और ऐसे में वह एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ 6 दिसंबर से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे. इस चोट से ठीक होने के लिए वह रिहेबिलिटेशन में जाएंगे.’

और पढ़ें: IND vs CAXI: अभ्यास मैच में टॉस के दौरान विराट कोहली ने किया कुछ ऐसा कि हो गए ट्रोल

गौरतलब है कि मैदान पर गिरने की वजह से शॉ के टखने में चोट आई है. जैसे ही उन्हें चोट लगी टीम इंडिया के फिजियो पैट्रिक फरहार्ट तुरंत मैदान पर पहुंच गए. चेकअप के बाद भी चोट की वजह से पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) अपने बाएं पैर पर कोई दबाव ही नहीं डाल पा रहे थे. उन्हें स्ट्रेचर पर मैदान के बाहर ले जाया गया.

भारत और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ 6 दिसंबर से चार टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू हो रही है और इसका पहला टेस्ट मैच एडिलेड में खेला जाएगा.

आपको बता दें कि पिछले काफी समय से भारतीय टीम की ओपनिंग जोड़ी को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, ऐसे में पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) टीम के लिए बड़ी आशा की किरण लग रहे थे. लेकिन पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) के चोटिल होने के बाद भारतीय टीम एक बार फिर बड़ी समस्या से जूझती नजर आ रही है.

और पढ़ें: IND vs AUS: रिकी पोंटिंग ने की भविष्यवाणी, भारत को एक बार फिर से मिलेगी हार

इससे पहले अभ्यास मैच के दूसरे दिन जोरदार फॉर्म में चल रहे पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) शॉ ने 69 गेंदों में 11 चौके की मदद से 66 रन की पारी खेली थी.भारत ने पहली पारी में 358 रन बनाए हैं, जिसमें पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) शॉ के अलावा कप्तान विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी और अजिंक्य रहाणे ने भी अर्धशतक लगाए.

Watch Video: IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया में सचिन से आगे निकलने का कोहली के पास 'विराट' मौका