logo-image

टेस्ट के बाद अब वनडे की बारी, सिर्फ जीत से ही बदल सकती है टीम इंडिया की किस्मत

न्यूजीलैंड को टेस्ट में कारारी शिकस्त देने के बाद अब टीम इंडिया का अगला मिशन वन-डे सीरीज़ है।

Updated on: 13 Oct 2016, 08:50 PM

नई दिल्ली:

न्यूजीलैंड को टेस्ट में कारारी शिकस्त देने के बाद अब टीम इंडिया का अगला मिशन वन-डे सीरीज़ है। 16 अक्टूबर से शुरू हो रही भारत-न्यूज़ीलैंड वन-डे सीरीज़ में भारत का टार्गेट न सिर्फ सीरीज़ जीतना होगा बल्कि अच्छे अंतर से जीत कर टीम की रैंकिंग को सुधारना भी होगा।

टेस्ट में नंबर 1 टीम भारत, वन-डे रैंकिंग में चौथे स्थान पर है। भारत-न्यूज़ीलैंड के बीच खेली जाने वाली 5 मैचों की वन-डे सीरीज़ जीत कर ही भारतीय टीम रैंकिंग में सुधार कर सकती है। आईसीसी रैंकिंग में चौथे स्थान पर काबिज टीम इंडिया को अगर रैंकिंग में छलांग लगानी है तो उसे न्यूज़ीलैंड को 4-1 से हराना होगा।

भारत इस वक्त 110 अंकों के साथ आईसीसी रैंकिंग में चौथे नंबर पर है जबकि न्यूजीलैंड की टीम 113 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर है। ऐसे में अगर भारत न्यूज़ीलैंड के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज को 4-1 से जीत लेता है तो वह तीसरे नंबर पर पहुंच सकता है।

दुनिया के नंबर एक तेज गेंदबाज ट्रैंट बोल्ट न्यूज़ीलैंड की गेंदबाजी का मोर्चा संभालेंगे। जबकि भारत की तरफ से गेंदबाजी रैंकिंग में सबसे ऊपर चल रहे आर अश्विन को वनडे सीरीज के लिए आराम दिया गया है। बल्लेबाजों की रैंकिंग में विराट कोहली इस वक्त वनडे रैंकिंग में नंबर दो पर चल रहे हैं।