logo-image

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के हाथों सीरीज हारकर न चाहते हुए भी विराट के माथे लग गया ये 'कलंक', देखें रिकॉर्ड

क्रिकेट शुरू करने से लेकर अभी तक ऑस्ट्रेलिया अब तक कुल 182 बाईलैटरल वनडे सीरीज खेल चुकी है और इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि सीरीज में 0-2 से पिछड़ने के बाद उन्होंने वापसी कर 3-2 से सीरीज जीत ली.

Updated on: 14 Mar 2019, 01:15 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में खेले गए 5 मैचों की सीरीज के आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 35 रनों से हराकर न सिर्फ 3-2 से सीरीज जीती बल्कि इज्जत की लड़ाई में भी बाजी मार ली. एरोन फिंच की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार कोई वनडे सीरीज पर कब्जा किया है. ऑस्ट्रेलिया ने फिंच की कप्तानी में यह चौथी सीरीज थी, शुरुआती तीन सीरीज में कंगारुओं को हार का सामना करना पड़ा था.

ये भी पढ़ें- ESPN ने जारी किया WORLD FAME 100, विराट कोहली टॉप 10 में.. देखें किस खिलाड़ी को मिला कौन-सा स्थान

वहीं दूसरी ओर विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया पहली वनडे सीरीज गंवाई है. विराट कोहली कुल 5 वनडे सीरीज में भारत के लिए कप्तानी किए हैं, इससे पहले उन्होंने सभी सीरीज में भारत को जीत का स्वाद चखाया था. इतना ही नहीं भारत, ऑस्ट्रेलिया के हाथों अपने ही घर में 10 साल बाद हारा है. इससे पहले साल 2009 में ऑस्ट्रेलिया ने 6 मैचों की सीरीज 4-2 से जीती थी.

ये भी पढ़ें- IND vs AUS Report: इसी तैयारी के साथ विश्व कप खेले तो खिताब जीतना दूर, सेमीफाइनल में पहुंचना भी दूभर हो जाएगा

क्रिकेट शुरू करने से लेकर अभी तक ऑस्ट्रेलिया अब तक कुल 182 बाईलैटरल वनडे सीरीज खेल चुकी है और इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि सीरीज में 0-2 से पिछड़ने के बाद उन्होंने वापसी कर 3-2 से सीरीज जीत ली. हालांकि भारत के साथ ऐसा दूसरी बार हुआ है कि वे सीरीज में 2-0 की बढ़त लेने के बाद भी सीरीज गंवा दी हो. इससे पहले साल 2005 में भारत ने पाकिस्तान के हाथों ऐसे ही सीरीज गंवाया था.