Duleep Trophy 2018: दिलीप ट्राफी पर इंडिया ब्लू का कब्जा, इंडिया रेड को फाइनल में हराया

सौरभ कुमार और दीपक हुड्डा द्वारा लिए गए पांच-पांच विकेटों की बदौलत इंडिया ब्लू ने यहां एनपीआर कॉलेज ग्राउंड पर मौजूदा चैम्पियन इंडिया रेड को पारी और 187 रन से हराकर शुक्रवार को दलीप ट्राफी का खिताब जीत लिया।

  |   Updated On : September 08, 2018 11:03 AM
 इंडिया ब्लू टीम (ट्विटर)

इंडिया ब्लू टीम (ट्विटर)

नई दिल्ली:  

सौरभ कुमार और दीपक हुड्डा द्वारा लिए गए पांच-पांच विकेटों की बदौलत इंडिया ब्लू ने यहां एनपीआर कॉलेज ग्राउंड पर मौजूदा चैम्पियन इंडिया रेड को पारी और 187 रन से हराकर शुक्रवार को दलीप ट्राफी का खिताब जीत लिया। पिछले तीन वर्षो में यह दूसरी बार है जब इंडिया ब्लू ने दलीप ट्रॉफी का खिताब अपने नाम किया है। इंडिया ब्लू के पहली पारी में बनाए गए 541 रन के जवाब में इंडिया रेड की टीम फॉलोऑन खेलते हुए दूसरी पारी में चौथे दिन शुक्रवार को 38.5 ओवर में 172 रन पर सिमट गई। इंडिया रेड की टीम पहली पारी में 182 रन पर ऑलआउट हो गई थी और उसे फॉलोऑन खेलना पड़ा।

फॉलोऑन खेलते हुए तीसरे दिन गुरुवार को इंडिया रेड की टीम पांच विकेट पर 128 रन बना चुकी थी। चौथे दिन उसने केवल 10.5 ओवर में 44 रन और जोड़कर अपने आखिरी के पांच विकेट गंवा दिए।

मैच के चौथे दिन ईशान किशन ने 25 और रितिक चटर्जी 13 रन से आगे खेलना शुरू किया। किशन अपने निजी स्कोर में पांच रन और इजाफा कर सौरभ की गेंद पर आउट हो गए। उनका विकेट 134 के स्कोर पर गिरा। इसके दो रन बाद ही चटर्जी भी हुड्डा का शिकार बन बैठे।

और पढ़ें: Ind Vs Eng: पाकिस्तान सुपर लीग में खेलेंगे साउथ अफ्रीका का यह खिलाड़ी

ऑफ स्पिनर हुड्डा ने प्रसिद्ध कृष्णा (7) और ईशान पोरेल (6) को आउट किया। मिहिर हिरवानी (5) को सौरभ ने आउट किया। इंडिया ब्लू के लिए सौरभ ने 51 रन पर पांच विकेट और हुड्डा ने 56 रन पर पांच विकेट लिए। हिमाचल प्रदेश के बल्लेबाज निखिन गंगटा को उनकी 130 रन की शानदार शतकीय पारी के लिए मैन आफ द मैच का पुरस्कार मिला।

First Published: Saturday, September 08, 2018 09:09 AM

RELATED TAG: India Blue, India Red,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो