दलीप ट्रॉफी खिताब जीतने के लिए इंडिया ब्लू से फाइनल में भिड़ेगी इंडिया रेड की टीम

इंडिया ब्लू और इंडिया ग्रीन के बीच यहां एनपीआर कॉलेज ग्राउंड पर खेला गया दलीप ट्रॉफी मैच चौथे दिन शनिवार को ड्रॉ हो गया। मैच ड्रॉ होने के बाद पहली पारी में बढ़त के चलते इंडिया ब्लू को तीन अंक मिले और उसने फाइनल में प्रवेश कर लिया जहां अब उसका सामना चार सितंबर से इंडिया रेड से होगा।

  |   Updated On : September 02, 2018 06:25 AM
दलीप ट्रॉफी फाइनल (फाइल फोटो)

दलीप ट्रॉफी फाइनल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

इंडिया ब्लू और इंडिया ग्रीन के बीच यहां एनपीआर कॉलेज ग्राउंड पर खेला गया दलीप ट्रॉफी मैच चौथे दिन शनिवार को ड्रॉ हो गया। मैच ड्रॉ होने के बाद पहली पारी में बढ़त के चलते इंडिया ब्लू को तीन अंक मिले और उसने फाइनल में प्रवेश कर लिया जहां अब उसका सामना चार सितंबर से इंडिया रेड से होगा। इंडिया रेड के दो मैचों में छह अंक रहा वहीं इंडिया ब्लू के दो मैचों में चार अंक रहे। इंडिया ग्रीन दो मैचों में दो अंक ही हासिल कर सका। फाइनल इसी मैदान पर खेला जाएगा और यह पांच दिन का होगा।

इंडिया ब्लू ने चौथे दिन बिना किसी नुकसान के 21 रन से आगे खेलना शुरू किया और उसकी पूरी टीम 34 ओवर में 117 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। इसके जवाब में इंडिया ग्रीन टीम दिन का खेल समाप्त होने तक 6.4 ओवर में दो विकेट पर 20 रन ही बना सकी और मैच ड्रॉ हो गया।

इंडिया ब्लू के ध्रुव शोरी ने दूसरी पारी में सर्वाधिक 40 रन बनाए। उन्होंने 50 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्का लगाया। कप्तान फैल फजल और समित पटेल ने 15-15 रन बनाए।

इंडिया ग्रीन की ओर से अदित्य सरवते ने 32 रन पर पांच विकेट, विकास मिश्रा ने 36 रन पर तीन विकेट और गुरकीरत सिंह मान ने 29 रन पर दो विकेट लिए। पहली पारी में 93 और दूसरी पारी में 40 रन बनाने वाले इंडिया ब्लू के ध्रुव शोरी को मैन आफ द मैच का पुरस्कार मिला।

First Published: Sunday, September 02, 2018 05:37 AM

RELATED TAG: India, Duleep Trophy,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो